10वीं की परीक्षा में 74 फीसदी अंक लाने वाली छात्रा को कर दिया फेल,जानें क्या है पूरा मामला


 

बैतूल जिले में हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा में 74 फीसदी अंक लाने के बाद भी एक छात्रा शिक्षकों की लापरवाही के कारण फेल हो गई। छात्रा के सभी विषयों में अच्छे नंबरों आये थे लेकिन शिक्षकों ने आंतरिक मूल्यांकन में छात्रा को अनुपस्थित बता दिया, जबकि आंतरिक मूल्यांकन में भी छात्रा को 125 में से 106 अंक मिले हैं।

 

मामला शाहपुर तहसील के शासकीय हाई स्कूल कछार का हैं। स्कूल की छात्रा ममता यादव ने इस वर्ष हाई स्कूल की परीक्षा नियमित परीक्षार्थी के रूप में दी थी। इसमें उसने सभी विषयों में अच्छे अंक लाए हैं। आंतरिक मूल्यांकन में भी उसे अच्छे अंक प्राप्त हुए हैं ,लेकिन बोर्ड को भेजे गए आंतरिक मूल्यांकन के अंकों की सूची में उसे अनुपस्थित बता दिया गया।जिसके कारण माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा जारी किए गए हाईस्कूल बोर्ड परीक्षा के परिणाम में उसे फेल बता दिया गया है।

 

विद्यालय की इस त्रुटि के कारण छात्रा का वर्ष खराब हो रहा है। जबकि छात्रा विद्यालय में नियमित उपस्थित रही है। आंतरिक मूल्यांकन कार्यों को पूर्ण किया गया है। छात्रा समस्त विषयों की संद्यांतिक परीक्षा में उत्तीर्ण है। आंतरिक मूल्यांकन में सभी विषयों में 25-25 में से हिंदी में 22 ,अंग्रेजी 20,संस्कृति 21, गणित 20, सामजिक विज्ञान 23 अंक मिले है। छात्रा ने मामले की शिकायत स्कूल के प्राचार्य और शाहपुर विकास खंड शिक्षा अधिकारी से की है।


By - sagartvnews

07-Jun-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.