नेशनल हाइवे पर नर्सिंग स्टूडेंट ने क्यों लगाया जाम? क्यों बनी झड़प की स्थिति ?

 

बैतूल में 3 साल से नर्सिंग की परीक्षा नहीं होने से नाराज विद्यार्थियों ने सोनाघाटी में बैतूल-भोपाल हाइवे पर चक्काजाम कर दिया। यह जाम करीब दो घंटे तक चला। स्टूडेंट जहां कॉलेजों की मान्यता को लेकर प्रशासन को दोषी मान रहे थे। वहीं कलेक्टर के न मिलने से भी नाराजगी थी। पुलिस अधिकारियों द्वारा वर्दी की हनक दिखाने से छात्र और भड़क गए।

 

 

 

बड़ी संख्या में छात्राएं सड़कों पर बैठी रहीं लेकिन पुलिस के पास एक भी महिला पुलिसकर्मी नहीं थी। पुलिस और स्टूडेंट के बीच कई बार झड़प की स्थिति बनी। जब कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी खुद मौके पर पहुंचे तब कहीं जाकर जाम खुल सका। इस दौरान दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लगी रहीं। बैतूल-भोपाल नेशनल हाइवे पर करीब दो घंटे तक आवागमन ठप रहा। इसके पहले छात्र 6 से 7 बार ज्ञापन दे चुके लेकिन कभी भी कलेक्टर ने सामने आना जरूरी नहीं समझा था।

 

 

 

इसलिए इस बार वे कलेक्टर का चेहरा देखने पर अड़े थे। छात्र अपनी जिद पर टस से मस नहीं हुए तब कलेक्टर सूर्यवंशी को मौके पर पहुंचना ही पड़ा। इसके बाद चर्चा शुरू हुई। छात्रों ने कहा कि कालेजों को अपात्र कर दिया गया है जिससे उनकी परीक्षा नहीं हो रही है। जब कालेजों में मापदंड का पालन नहीं हो रहा था तो उन्हें मान्यता क्यों दी गई। यदि अब जांच में अपात्र पाए गए हैं तो जिन विद्यार्थियों ने प्रवेश लेकर पढ़ाई की है उनकी परीक्षाएं आयोजित कराई जाएं।

 

 

 

इसके बाद नए प्रवेश बंद कर दिए जाएं। छात्रों का कहना था कि नर्सिंग कॉलेजों में प्रवेशित छात्रों की पिछले 2-3 वर्ष से परीक्षा आयोजित नहीं हो रही है। उन्होंने शासन से मान्यता प्राप्त संस्थानों में प्रवेश लिया था। उनका अध्यापन और प्रशिक्षण पूरा हो गया, लेकिन परीक्षा न होने उनका कोर्स दो साल बढ़ गया। जिसका असर उनकी आयु सीमा पर पड़ेगा। कलेक्टर नरेंद्र कुमार सूर्यवंशी ने कहा कि उच्च न्यायालय के आदेश पर कार्रवाई हुई है।

 

 

 

इस कारण से उच्चाधिकारियों से इस संबंध में मार्गदर्शन प्राप्त किया जाएगा। इस संबंध में शासन स्तर से निर्णय लिया जाएगा। इस आश्वासन के बाद विद्यार्थियों ने चक्काजाम समाप्त किया। अब देखना यह है कि सरकार और अधिकारी आगे ऐसी स्थिति से बचने के लिए कौन से कदम उठाते हैं।


By - sagartvnews
03-Mar-2024

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.