TOP_10_मध्यप्रदेश : एकतरफा प्यार में पागलपन, दो बच्चों की मां से शादी की जिद पर अड़ा युवक |STVN INDIA

 

 

छतरपुर जिले में जहरीली शराब पीने से 4 लोगों की मौत हो गई। घटना हरपालपुर थाने के ग्राम परेथा की है। इनमें पिता-पुत्र ने अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया, जबकि दो अन्य की मौत इलाज के दौरान हुई। वहीं, एक की हालत गंभीर है। सभी को उल्टी, दस्त और ना दिखने की परेशानी हुई थी। पिछले माह मुरैना जिले में भी जहरीली शराब पीने से दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी।

उज्जैन पुलिस ने मोबाइल चोरी करने वाली एक गैंग को पकड़ा है जिनके पास से चोरी के 11 मोबाइल जब्त हुए हैं। मोबाइल चोर गैंग का सरगना एक पुलिसकर्मी का बेटा है जो कि नशे की लत को पूरा करने के लिए गैंग के दो अन्य सदस्यों के साथ मिलकर मोबाइल चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करता था। पकड़े गए तीन आरोपियों में एक नाबालिग भी शामिल है।


स्टेट टाइगर स्ट्राइक फोर्स (STSF), वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो (WCCB) और एसटीएफ (STF) की संयुक्त टीम ने 16 शिकारियों को गिरफ्तार किया है। इनसे तेंदुए की चार खालें और 20 किलो पेंगोलिन कंकाल जब्त किए गए हैं। पकड़े गए आरोपियों में जबलपुर, कटनी, उमरिया और डिंडोरी के शिकारी शामिल हैं। ये बिजली का करंट लगाकर तेंदुओं को मारते थे। शिकार तेंदुए की खाल और पेंगोलिन कंकाल तंत्र-मंत्र करने वालों को बेचते थे। वन्य जीवों के अवशेष दो माह से एक साल पुराने हो सकते हैं

ग्वालियर जिले की डबरा के अमरापुरा गांव में पति ने पत्नी को मौत के घात उतार दिया, पत्नी पर शक के चलते पति ने उसकी हत्या कर दी। आरोपी ने रात में पहले अपने दोनों बच्चों को सुलाया, फिर पत्नी का गला घोंट दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्यारे पति ने बताया कि उसे पत्नी पर संदेह था। वह हर किसी से हंसकर बात करती थी। बच्चों के भविष्य की भी चिंता नहीं थी।


रायसेन के उदयपुरा से कांग्रेस के विधायक देवेंद्र सिंह पटेल के बरेली स्थित निवास पर 29 जनवरी को एक अज्ञात व्यक्ति के द्वारा धमकी भरा पत्र छोड़ा गया जिसमें 1 करोड़ रुपए की मांग की गई है ऐसा नहीं करने की स्थिति में विधायक पुत्र नरेंद्र सिंह पटेल बाबूजी को जान से मारने की धमकी दी गई है। नर्मदा परिक्रमा से लौटने के बाद विधायक श्री पटेल ने पत्रकारों से इस मामले में चर्चा करके यह पूरी जानकारी दी है


रतलाम में वैवाहिक समारोह में आए युवकों की कार ट्रक से टकरा गई। इससे तीन युवकों की मौत हो गई। एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी लोग पंचेड़ में एक वैवाहिक समारोह में शामिल हुए थे। इसके बाद रात करीब एक-डेढ़ बजे एक साथी को छोड़ने अमलेठा जा रहे थे। फोरलेन पर कार आते ही एक ट्रक से टकरा गई। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि कार के परखच्चे उड़ गए।

देवास. जिले के बागली थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्तों को तार-तार कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक सौतेला पिता 10 साल से बेटी को डरा-धमकाकर बलात्कार कर रहा था। वर्तमान में पीडि़ता की उम्र 20 साल है। कुछ माह पहले उसका विवाह हुआ, उसके बाद ससुरालवालों को उसके गर्भवती होने की शंका हुई, उन्होंने पूछताछ की, जिसके बाद पीडि़ता ने सौतेले पिता की करतूत के बारे में बताया।

सागर जिले के मोतीनगर थाना क्षेत्र के संत रविदास वार्ड में महिला से शादी करने की जिद पर युवक ने ब्लेड से अपना गला काट लिया। लहूलुहान हालत में परिजन उसे अस्पताल लेकर पहुंचे। मौका पाते ही वहां से भाग गया। अस्पताल चौकी पुलिस व स्टाफ की मदद से उसे पकड़ कर लाया गया। प्राथमिक उपचार किया गया। वहां इलाज के बाद उसे रविवार शाम घर भेज दिया गया। सोमवार सुबह युवक ने दोबारा गले पर ब्लेड से वार किया। युवक क्षेत्र में रहने वाली शादीशुदा महिला से शादी की जिद पर अड़ा है। महिला और युवक के घर वाले इसके लिए राजी नहीं हैं।

भू माफियाओं के विरूद्ध चलाएं जा रहें अभियान के तहत रविवार 14 फरवरी को जिला प्रशासन होशंगाबाद द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई। जिले के इटारसी शहर के नेशनल हाईवे पर स्थित 2500 वर्ग फुट शासकीय भूमि पर अवैध रूप से कब्जा कर बनाई गई दो मंजिला शराब की दुकान को पोकलेन व जेसीबी से जमींदोज किया गया ।भूमि की कीमत लगभग 1 करोड़ 12 लाख रुपए आंकी गई है।


छतरपुर में शराब से चार लोगों की मौत पर गृहमंत्री मिश्रा ने कहा मौत जहरीली शराब पीने से नहीं हुई है, विसरा रिपोर्ट भी सामने आ गयी है, पूरे गाँव का सर्वे हो गया है। शराब पास में यूपी के ठेके से लाई गई थी। प्रथम दृष्ट्या सामने आया है कि शीतल अहिरवार जिसकी पत्नी की मौत हो गई थी, जिसके बाद से वो लगातार शराब पी रहे थे तथा लगातार शराब पीने से मौत पहले पिता और फिर बेटे की मौत हुई। हम प्रदेश के बॉर्डर पर जहां से शराब की तस्करी होती है वहां पर चौकसी बढाएंगे।


By - Anuj Goutam (Sagar M.P)
15-Feb-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.