सपा के मुखिया मुलायम सिंह यादव हुए बीमार, लखनऊ से मेदांता अस्पताल दिल्ली पहुंचे

 

4521

 

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत स्थिर है। सोमवार रात करीब सवा आठ बजे उन्हें ब्लड में शुगर की मात्रा बढ़ने पर मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें आइसीयू में रखा गया था।

 

गौरतलब है कि शुगर बढ़ने के कारण स्वास्थ्य बिगड़ने के बाद उन्हें रविवार को लखनऊ के पीजीआई में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों के रिपोर्ट सामान्य बताने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री को घर ले जाया गया था। इधर, सोमवार को फिर उनकी तबीयत खराब हो गई। इस पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता लाया गया।

 

मुलायम सिंह यादव को एहतियातन मेदांता में भर्ती कराया गया है. सूत्रों के मुताबिक, उनका इलाज कर रहे डॉक्टर त्रेहन ने मुलायम सिंह को सलाह दी है कि वह फिट होने तक मेदांता में एडमिट रहें. इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह यादव से उनके आवास पर भेंट करने पहुंचे थे. इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रसपा प्रमुख शिवपाल यादव भी मौजूद थे.

 

मुख्यमंत्री ने मुलायम, शिवपाल और अखिलेश के साथ बातचीत की और जलपान किया. योगी ने मुलायम को गुलाब का फूल और एक किताब भी भेंट की. पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह की तबीयत रविवार की रात खराब हो गई थी. उन्हें लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया था. जांच में उनका ब्लड शुगर हाई पाया गया. अस्पताल के निदेशक डॉ. ए.के. त्रिपाठी के मुताबिक, मुलायम सिंह का मुंह सूख रहा था.

 

मुलायम को तकलीफ रविवार को दोपहर में ही महसूस हुई. डॉक्टर की सलाह पर उन्हें शाम लगभग साढ़े चार बजे लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान ले जाया गया. वहां जांच में ब्लड शुगर हाई मिली. प्राइवेट रूम में भर्ती कर उनका इलाज शुरू किया गया. दवा चलने के बाद उनकी तबीयत में सुधार हुआ, लेकिन सोमवार जब फिर तबीयत बिगड़ी तो उन्हें प्राइवेट विमान से दिल्ली लाया गया


By - sagar tv news
11-Jun-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.