जमीनी विवाद में परिवार के ही लोगों ने महिला की जान ले ली #Superfast_06_November_2021|| STVN INDIA ||

 

बुंदेलखंड में दीपावली के दूसरे दिन की जाती है गोवर्धन पूजा सागर के रहली में भी घरों में गौ माता का श्रृंगार कर की गयी पूजा, घरों के आंगन में गौ माता के गोबर से भगवान गोवर्धन का निर्माण कर की पूजा अर्चना। गोवर्धन पूजा के दिन बुंदेलखंड अंचल में मौन चराने की भी है परंपरा।

नैना’ आगे-आगे, टूरिस्ट पीछे-पीछे कुछ ऐसा ही वीडियो सामने आया एमपी के मंडला से, वायरल वीडियो में कुछ ऐसे ही अंदाज़ में मंडला के जंगल में शान से घूमती रही नैना बाघिन।

सागर के खुरई के महाकाली मंदिर टीनशेड पर नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने 50 लोगों को एएचपी आवास की चाबियां सौंपकर दीपावली का दिया तोहफा,स्ट्रीट वेंडर योजना के तहत 5 हितग्राहियों को बीस-बीस हजार और 25 हिग्राहियों को दस-दस हजार रूपए किये प्रदान।

सागर जिले के खुरई में नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कई कार्यो का किया लोकार्पण, 37 लाख की लागत के आबकारी भवन और गोदाम निर्माण के अलावा संत रविदास वार्ड में 6.12 लाख की लागत के कारसदेव मंदिर सौंदर्यीकरण और टीन शेड का किया लोकार्पण।

दमोह जिले के गंज बरखेरा गांव में जमीनी विवाद में आरोपियों ने गांव की महिला सरपंच और उनके परिवार पर लाठी और धारदार हथियार से किया हमला, महिला सरपंच की इलाज के दौरान हुई मौत, एसपी को खुद सम्भालनि पड़ी कमान।

सागर जिले के खुरई के बरोदिया नोनागिर गांव के पास अज्ञात वाहन ने बाइक को मारी टक्कर, बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से हुए घायल। दोनों को सागर जिला अस्पताल किया गया रेफर।

सागर जिले के गढ़ाकोटा में युवा नेता अभिषेक भार्गव ने दीपावली पर किया अनूठा काम,स्थानीय छोटे दुकानदारों से मिट्टी के दीपक रुई और पूजन की सारी सामग्री मुंह मांगे खरीदकर खुद ही हाथ ठेला पर घर-घर की वितरित।

सागर के खुरई के नगर पालिका के पीछे पशु बाजार में पटाखों की दुकानें का अधिकारियों ने किया निरीक्षण, दुकानों में सुरक्षा व्यवस्था के देखे इंतजाम, एसडीएम मनोज चौरसिया ने सभी दुकानदारों को सुरक्षा के उपायों का पूरी तरीके से पालन करने के दिए निर्देश।

सागर जिले के खुरई में खाद वितरण की प्रणाली को देखते हुए अधिकारियों ने इफको गोदाम का निरीक्षण कर दिए निर्देश,खुरई क्षेत्र में सोसायटियों के माध्यम से अब गांवों में खाद का किया जा रहा है। वितरण, किसानों की सुविधाओं को देखते हुए यह की गयी ये व्यवस्था।

सागर के बीना के नौगांव में आपसी विवाद के चलते 2 लोगों ने एक व्यक्ति के साथ की मारपीट। गंभीर हालत में जिला अस्पताल किया गया है रेफर,आपसी रंजिश के चलते घटना को दिया गया अंजाम।

दीपावली पर्व के चलते सागर के खुरई कृषि उपज मंडी में 7 नवंबर तक रहेगा अवकाश, 8 नवंबर से मंडी फिर से सुचारू रूप से होगी शुरू। व्यापारी करेंगे दोज मुहूर्त उसके बाद 8 नवंबर से मंडी सुचारू रूप से होगी शुरू।

सागर के खुरई नगर और ग्रामीण क्षेत्रों में युवाओं की शानदार पहल, दीवाली के मौके पर सागर फाउंडेशन सशक्त सामाजिक संगठन के द्वारा गरीब असहाय लोगों को कंबल और मिठाई का किया गया वितरण।

दीपावली के उपलक्ष्य में खुरई के टैगोर वार्ड स्थित पीपल चौराहा पर पूर्व एनएसजी कमांडो मनोज राय के नेतृत्व में एक दिया जवानों के नाम कार्यक्रम का हुआ आयोजन,भगवान राम के नाम की आकृति का दीप प्रज्वलित कर सैनिकों को दीपावली की बधाई और दी गयी शुभकामनाएं।

सागर के खुरई में स्कूली छात्र को टक्कर मारने के मामले में खुरई के ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष लक्ष्मण पटेल पर मामला हुआ दर्ज। बीते 28 अक्टूबर को पुराने जनपद के पास निजी टाल के सामने बाइक पर सवार लक्ष्मण पटेल लेकर जा रहे थे नसेनी। तभी भाई बहन को मार दी थी टक्कर।

सागर के गढ़ाकोटा में भाजपा नेता अभिषेक भार्गव की सार्थक पहल, नागरिकों को दीपोत्सव पर्व की बधाई देते हुए घरों में जाकर पूजन सामग्री मिष्ठान, और मिट्टी के दिए किये वितरित। और कहा की कारीगरों की दीपावली भी सार्थक हो जाएगी और हम मिट्टी के दीप जलाएं।

बुंदेलखंड में दीपावली के दूसरे दिन किए जाने वाले मोनिया नृत्य की टोलियों ने सागर के गढ़ाकोटा में किया नृत्य, वाद्य यंत्रों में नगड़िया,ढोलक, झेलम, हारमोनियम की धुन पर नृत्य समूहों ने बिखेरा जलवा,मोनी परमा पर नगर में निकले मोनी बाबा। 


By - Sarag tv news
06-Nov-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.