सागर - चौरसिया गोलीकांड में पुलिस को जाँच रिपोर्ट का इंतजार,जल्द ही करेगी मामले का खुलासा- एसपी


4521

 


शहर के सीमेंट व्यापारी ब्रजेश उर्फ अजय चाैरसिया और उनकी बेटी की सिर में गाेली लगने से माैत के मामले में पुलिस काे एफएसएल जांच रिपाेर्ट का इंतजार है। रिपोर्ट में पता चलेगा कि कोल्ड ड्रिंक नशीला था या नहीं। व्यापारी ने पिस्टल पकड़ी थी या नहीं। वहीं खबरे लिखे जाने तक वारदात में प्रयुक्त पिस्टल खोजबीन के दौरान पुलिस को नहीं मिली है।

 

पुलिस की तफ्तीश में पता चला है कि बेटी महिमा काे कार के बाहर से बायीं कनपटी पर पिस्टल से फायर किया गया था। गाेली आरपार हाे गई और ड्राइवर की सीट के पास मिली।

 

अब सवाल यह उठ रहा है कि यदि काेल्ड ड्रिंक्स में मिले नशीले पदार्थ के असर के कारण महिमा बेहाेश थी ताे पिता काे कार से बाहर जाकर दूसरी साइट से उसे गाेली मारने की क्या जरूरत थी। यदि इस कहानी पर यकीन करें भी ताे क्या ऐसा संभव है कि पति ने पीछे की सीट पर बेसुध पड़ी पत्नि राधा पर फायर न कर खुद काे गाेली मारने के लिए वह लाैटकर अपनी सीट तक आए और फिर सुसाइड कर लिया। कहानी में कई पेंच फसे हुए हैं।

 


पूछताछ में पत्नि से नहीं मिल पाई अधिक जानकारी

 

एफएसएल से शुक्रवार की सुबह काेल्ड ड्रिंक्स, वेलेस्टिक जांच रिपाेर्ट मिलने के बाद पुलिस काे जांच की दिशा मिल सकती है। काेल्ड ड्रिंक्स में यदि किसी तरह के नशीले पदार्थ की पुष्टि हाेती है, तब कहानी सुसाइड की तरफ माेड़ ले सकती है। वेलेस्टिक जांच में मृतक की अंगुलियाें की स्किन से पिस्टल पकड़ने का साक्ष्य मिल सकता है। सीएसपी आरडी भारद्वाज, सिविल लाइंस थाना प्रभारी रीता सिंह ने इस मामले में पत्नि राधा और उनके परिजनाें के बयान लिए हैं, लेकिन राधा ज्यादा कुछ बता नहीं पाई।

 

एफएसएल के डायरेक्टर खुद पहुंचे कार का जायजा लेने

 

एफएसएल के डायरेक्टर हर्ष शर्मा गुरुवार काे खुद सिविल लाइंस थाने पहुंचे अाैर उस कार का बारीकी से जायजा लिया जिसमें पिता-पुत्री की लाश मिली थी। यह अल्टाे कार सीमेंट व्यापारी के पड़ाेसी इंजीनियर राजेश मिश्रा की है। शर्मा ने बताया कि अभी तक किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाए। अभी ताे कहानी हत्या-आत्महत्या के बीच घूम रही है। मामला, आत्महत्या का है भी ताे कई और सवाल सामने खड़े हैं। संभवत: जांच रिपाेर्ट से स्थिति काफी हद तक स्पष्ट हाे जाएगी।

 

मेडिकल काॅलेज के पास कीमती मकान-दुकान, उसे बेचकर कर्ज चुका सकते थे

 

सीमेंट व्यापारी चाैरसिया का मेडिकल काॅलेज के आगे मेनराेड पर कीमती मकान और दुकान है। एक अनुमान के मुताबिक सुसाइड नाेट में जितने कर्ज का जिक्र आया इस मकान काे बेचकर भी चुकाया जा सकता था। इसके पहले वह मनाेज यादव काे 1 कराेड़ 24 लाख में एक मकान बेच भी चुके थे। इस मकान काे बेचकर शहर के एक साहूकार का कर्ज अदायगी की बात सामने आ रही है। लिफाफे में सुसाइड नाेट के अलावा कुछ और पत्र मिले हैं, जिनमें कुछ लाेगाें से व्यावसायिक लेनदेन का जिक्र है।

 

पहले माैत की गुत्थी सुलझा लें, फिर प्रताड़ना पर आएंगे

 

एसपी अमित सांघी का कहना है कि पहली प्राथमिकता पिता-पुत्री की माैत की गुत्थी काे सुलझाना है। मामला यदि अात्महत्या का है तब इसके बाद उन्हें काैन प्रताड़ित कर रहा था अाैर क्याें इस पर अाएंगे। हर बिंदू पर जांच चल रही है।

 

आर्माेरर से मेगजीन का परीक्षण कराया जाएगा

 

एसपी का कहना है कि देसी हथियार की मेगजीन में कारतूस की संख्या का निश्चित पैमाना नहीं होता है। जब्त मेगजीन की जांच कराएंगे। ताकि मालूम हो सके कि घटनास्थल से काफी दूर मिला जिंदा कारतूस इसी का हिस्सा है या नहीं। बता दें कि सामान्यत: देसी माउजर की मेगजीन में 6 या 9 कारतूस भरे जा सकते हैंं। चूंकि इस घटनाक्रम में कारतूसों की संख्या 10 हो रही है, इसलिए पुलिस ये जांच करा रही है।


By - sagar tv news

19-Jul-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.