चंद्र ग्रहण के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए राशि अनुसार करें ये उपाय जानिए किस राशि पर क्या होगा प्रभाव


 

4521

 

आज सदी का सबसे बड़ा चंद्र ग्रहण लगने वाला है. ज्योतिष गणनाओं के अनुसार सूर्य ग्रहण के बाद इस साल का दूसरा चंद्र ग्रहण 16 जुलाई यानी आज लगेगा. यह चंद्र ग्रहण कई मायनों में खास बताया जा रहा है. बता दें, इस बार चंद्र ग्रहण पर वही दुर्लभ योग बन रहे हैं जो 149 साल पहले 12 जुलाई, 1870 को 149 साल पहले गुरु पूर्णिमा पर बने थे. ऐसे में ग्रहण के असर को कम करने के लिए ग्रहण खत्म होते ही राशि अनुसार ये उपाय जरूर करने चाहिए.

 

1254

 

मेष राशि-


मेष राशि वाले ग्रहण के बाद लाल कपड़ा/लाल मसूर की दाल/ सबूत हल्दी आदि का दान करें. ग्रहण काल के बाद किसी निर्धन को खाना भी खिलाएं. ऐसा करने से आपके मन की इच्छाएं जरूर पूरी होंगी.

 

वृषभ राशि-


वृषभ राशि वाले ग्रहण के बाद हल्के गुलाबी कपड़े और साबुत चावल का दान करें. ग्रहण काल के बाद किसी गौशाला में गाय को चारा खिलाएं. ऐसा करने से आपकी सेहत से जुड़ी समस्या दूर होंगी.

 

मिथुन राशि-


मिथुन राशि वाले कम से कम 5 गायों को हरा चारा खिलाएं. हरी मूंग, हरे कपड़े का दान करें. ग्रहण काल के बाद किसी किन्नर को खाना खिलाएं. भाई बहन में आपसी प्यार बढ़ेगा.

 

कर्क राशि-


कर्क राशि वाले लोग चंद्र ग्रहण के बाद जरूरतमंद लोगों को सफेद कपड़े का दान करें. शिव के मंत्र का जाप करते रहे. ऐसा करने से आपका मानसिक तनाव दूर होगा.

 

सिंह राशि-


सिंह राशि वाले सभी लोग चंद्र ग्रहण के दौरान गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें. गेहूं, गुड़ और कपड़ों का दान करें. इससे आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी

 

कन्या राशि-


कन्या राशि वाले सभी लोग चंद्र ग्रहण के दौरान अपने माता पिता की सेवा करें. जरूरतमंद लोगों को खिचड़ी आदि का दान करें. इससे आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा.

 

तुला राशि-


तुला राशि वाले सभी लोग ग्रहण काल के दौरान श्री सूक्त का 11 बार पाठ करें. ग्रहण के बाद सफेद चावल, वस्त्र, मिश्री तथा खिचड़ी जरूरतमंद लोगों को दान करें. इससे आपके प्रोपर्टी के विवाद हमेशा के लिए खत्म होंगे.

 

वृश्चिक राशि-


वृश्चिक राशि वाले सभी लोग ग्रहण काल के दौरान हनुमान चालीसा का तथा बजरंग बाण का पाठ करें. ग्रहण के बाद कम से कम 11 लोगों को मीठा दलिया दान करें. ऐसा करने से आपको ईश्वर की मदद मिलेगी, नौकरी व्यापार की समस्या खत्म होगी.

 

धनु राशि-


धनु राशि वाले सभी लोग ग्रहण काल के दौरान विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. ग्रहण के बाद गाय को केला खिलाएं. हल्दी का दान करें.जरूरतमंद लोगों में कपड़ों का दान करें.
इससे आपके पारिवारिक वाद-विवाद खत्म होंगे.

 


मकर राशि-


मकर राशि के सभी लोग ग्रहण काल के दौरान सुंदरकांड का पाठ करें. ग्रहण के बाद जरूरतमंद लोगों को तिल के लड्डू का दांन करें. पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं. नौकरी की समस्या खत्म होगी.

 

कुंभ राशि-


कुंभ राशि के सभी लोग ग्रहण काल के दौरान हनुमान बाहुक का 3 बार पाठ करें. ग्रहण के बाद तिल के लड्डू के साथ साथ अन्न का भी दान करें. पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं
इससे व्यापार की समस्या खत्म होगी.

 


मीन राशि-


मीन राशि के सभी लोग ग्रहण काल के दौरान 3 बार नारायण स्तोत्र का पाठ करें. ग्रहण के बाद गाय को केला गुड़ खिलाएं. इससे मित्रों के आपसी वाद विवाद खत्म होंगे.


By - sagar tv news

16-Jul-2019

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.