सागर-क्लास रूम में हिजाब पहने छात्रा ने पढ़ी नमाज, मामले ने तूल पकड़ा || SAGAR TV NEWS ||


 

कर्नाटक के बाद हिजाब विवाद सागर के डॉ. हरि सिंह गौर केंद्रीय विश्वविद्यालय पहुंच गया है। यहां फाइनल ईयर की छात्रा हिजाब पहनकर क्लास रूम में नमाज पढ़ते मिली। वीडियो वायरल होने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया है। शिकायत पर केंद्रीय विश्वविद्यालय प्रशासन ने इसकी जांच शुरू कर दी है।
वीडियो केंद्रीय विश्वविद्यालय के एजुकेशन डिपार्टमेंट की छात्रा का बताया जा रहा है जो फाइनल ईयर में है, छात्रा क्लास के अंदर नमाज पढ़ रही थी तभी किसी ने नमाज पढ़ते हुए उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। हिंदूवादी संगठन ने विश्वविद्यालय प्रशासन से लिखित शिकायत कर छात्रा पर कार्यवाही की मांग की थी।
वीडियो वायरल के मामले में केंद्रीय विश्वविद्यालय की कुलपति डॉ नीलिमा गुप्ता का कहना है मामला संज्ञान में आया है , समिति गठित की है जो पूरे तत्व को हमारे सामने रखेगी ,इसी के साथ सभी छात्र छात्राओं को यह भी निर्देशित किया है कि यह विश्वविद्यालय है यहां पठन-पाठन का यहां माहौल है. जितने भी सांप्रदायिक काम करें,अपने अपने निवास स्थान या धार्मिक स्थल पर करेंगे, जिससे कि यहां पर पठन-पाठन का माहौल बना रहे।

एंकर- बता दे कि इसके पहले कर्नाटक में स्कूल कॉलेज में हिजाब पहन कर जाने को लेकर बवाल हुआ था, इस मामले में लागि गई 8 याचिकाओं को हाईकोर्ट ने रद्द करते हुए हिजाब पर बैन बरकरार रखते हुए कहा था कि स्कूल कॉलेज में ड्रेस कॉड में ही आना अनिवार्य है।


By - Sagar tv news

26-Mar-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.