सागर-हेलमेट के बिना करवाचौथ अधूरा है,लंबी उम्र के साथ सुरक्षा का भी व्रत लेंगी महिलाएं SAGAR TV NEWS


 

हेलमेट के बिना करवाचौथ अधूरा है, पति को हेलमेट नहीं पहनाएगी तो लंबी उम्र की दुआए काम नहीं आयंगी, जैसे स्लोगन लिखे पोस्टर सागर शहर में कई स्थानों पर लगे दिखाई दे रहे हैं। जो लोगो में चर्चा का विषय बने हुए, हेलमेट के प्रति लोगो को जागरूक करने की यह अपील सागर पुलिस द्वारा विशेष रूप से महिलाओं से की है। हाईकोर्ट के निर्देश पर हेलमेट जागरूकता अभियान चल रहा है पुलिस चेकिंग के दौरान सख्ती भी हेलमेट का उस स्तर का चलन नहीं बढ़ा पाई जितनी अपेक्षा की जा रही थी। अब सागर पुलिस महकमे ने करवाचौथ के त्योहार का सहारा लिया है। एसपी तरुण नायक ने वाहन चलाने वाले लोगो के परिवार को जागरूक करने इस तरह की थीम अपनाई गई है जो चर्चाओं मे है। एसपी नायक इसके पहले 2017 में सिवनी में भी इस तरह का अभियान चला चुके है तब वह प्रदेश भर में सुर्खियों में रहा था।
अभियान को लेकर पुलिस का मानना है कि हादसे में केवल एक जान नहीं जाती है पूरा घर तबाह होता है। हो सकता है कि इस अपील से लोगों में जागरूकता बढ़े और व्यक्ति अपने परिवार के प्रति वफादार बनेगा।
वाहनों चालकों को अलग तरह से जागरूक करने पुलिस की यह पहल भी लोगो को खूब पसंद आ रही है, महिलाओं का कहना है कि पत्नी के लिए पति ही भगवान होता है उनकी सुरक्षा के लिए लोगो को जागरूक करने यह बेहद ही सराहनीय कार्य है लोगो को भी हेलमेट के प्रति जिम्मेदारी समझनी चाहिए और वाहन चलाते समय इसका उपयोग करना चाहिए।
एसपी तरुण नायक ने बताया कि करवा चौथ का त्यौहार होता है पतियों की लंबी उम्र और सुरक्षा के लिए पत्नियां यह व्रत रखती हैं। इसलिए यह एक अच्छा सोशल मैसेज है जो शुरुआत है उसमें सोशल जागरूकता की जरूरत है पुलिस में लिमिटेड लेवल तक ही जागरूकता के लिए कर सकती है लेकिन घर से ही जागरूकता क्रिएट हो जाए घर में ही इस बात की अवेयरनेस रहे कि हमें हेलमेट का उपयोग करना है तो लोग डेफिनेटली हेलमेट लगाना शुरू कर देंगे इससे एक्सीडेंट में और अंजलि में बहुत कमी आएगी


By - Sagar tv news

12-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.