सागर-आसमान में दिखाई दी रहस्यमय रोशनी,हैरान रह गए लोग,सच क्या है देखिए || SAGAR TV NEWS ||


 

मध्यप्रदेश के सागर और आसपास के ग्रामीण इलाकों में गुरुवार देर शाम आसमान में रहस्यमयी रोशनी देखी गई। शहर के अलावा आसपास के इलाके में भी इसी तरह की रोशनी की कतार देखी गई। इसको लेकर अफवाहों का बाजार गर्म हो गया। एक बारगी को लोगों में अफवाह उड़ गई कि एलियन आ गए हैं तो कोई बोला कि चाइना का षड्यंत्र है। हालांकि जब इस रहस्मयी और तैरती हुई रोशनी की पड़ताल की गई तो पता चला कि यह दुनिया के सबसे अमीर माने जाने वाले व्यक्ति एलन मस्क की कंपनी स्पेस एक्स द्वारा पूर्व में छोड़ी गईं इंटरनेट के स्टारलिंक उपग्रह हैं।

सागर के आसमान पर शाम करीब 7 बजे से 8 बजे के आसपास कटरा बाजार में कुछ लोगों ने इनको देखा था। मोबाइल लेकर लोगों ने वीडियो बनाना शुरू कर दिया। करीब एक घंटे बाद जिले के जैसीनगर, रहली, गढ़ाकोटा राहतगढ़ सहित अन्य इलाकों में से इसी तरह की रोशनी की लकीर देखे जाने की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा की जाने लगी। कोई इसे यूएफओ से जोड़ रहा था तो कोई दुश्मन देश का जासूसी करने वाला यंत्र बता रहा था। हालांकि लोगों को इसकी स्पष्ट जानकारी न होने के कारण लोग घंटो कौतुहलवश चर्चा करते रहे।

इसको लेकर डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के व्यावहारिक भूविज्ञान के प्रोफ़ेसर पी के कठल ने बताया कि इससे लोगो को डरने की जरुरत नहीं है, यह कोई विदेशी आक्रमण, यंत्र, एलियन, उल्कापात नहीं है बल्कि ये कुछ स्टारलिंक इंटरनेट उपग्रह थे 2019 से स्टार लिंक इंटरनेट योजना शुरू हुई जो अमेरिका से शुरू हुई उसके बाद इसके बाद कई ऐसी योजनाएं शुरू हुई जो इंटरनेट लिंकिंग के लिए जो पृथ्वी से बहुत ज्यादा ऊंचाई पर नहीं है काफी कम ऊंचाई पर सेटेलाइट की एक ट्रेन जेंसी एक लिंक होकर के सेटेलाइट को भेजा गया जिसमें पहली बार 55 सैटेलाइट एक साथ भेजे गए जो अमेरिका के द्वारा छोड़े गए थे इसके बाद कई और देशों की जो सेटेलाइट योजना है इसमें उस तरह के जुड़े हुए सेटेलाइट दिखाई दिए हैं इनमें से कई में सूर्य का प्रकाश परिवर्तित होकर आता है और इनका खुद का भी कुछ प्रकाश होता है तो ऐसा लगता है कि आकाश में कोई ट्रेन जैसी जा रही हो इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है यह इंटरनेट लिंकिंग के लिए एक्सपेरिमेंट हो रहे हैं और यह भी और अन्य जगहों पर भी दिखाई दिए थे


By - Sagar tv news

02-Feb-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.