Reels बनाने के शौक के चक्कर मे इन महिला पुलिसकर्मी ने नौकरी तक छोड़ दी,तो कोई Suspend हो गया


 

 

वैसे तो सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। और इसका क्रेज भी काफ़ी लोगो में देखा जाता है। आज कल लोगों में reels को लेकर भी काफी उत्साह देखा जा रहा है लेकिन कभी कभी इन रील्स के कारण नुकसान भी उठाना पड़ जाता है। जैसे कि हमारी महिला पुलिसकर्मियों के साथ देखने को मिला। आज आपको बताते है ऐसी कुछ महिला पुलिसकर्मी के बारे ने जिन्होंने रील्स बनाई और जब वायरल हुई तो हंगामा हो गया। और जब हंगामा हुआ तो उन्हें खामयाजा भी भुगतना पड़ा। आइये शुरू करते है उत्तरप्रदेश की महिला पुलिस से जो वीडियो रील्स बनाने में सबसे आगे है
सबसे पहले बात यूपी कानपुर की रहने वाली की प्रियंका मिश्रा जो चंद दिनों पहले कॉन्स्टेबल थी।अब मॉडलिंग और यूपीएससी की तैयारी कर रही है। प्रियंका वर्दी पहने रिवॉल्वर लेकर एक डायलॉग की लिपसिंग करते नजर आ रही है। उनका जब यह वीडियो वायरल हुआ। उसके बाद प्रियंका ने पद से इस्तीफा दे दिया। जंहा कांस्टेबल के पद से इस्तीफा देने के बाद प्रियंका मिश्रा की फॉलोइंग लगातार बढ़ती जा रही है। उनके वीडियो की लोग काफ़ी तारीफ भी कर रहे हैं। वहीं धीरे-धीरे प्रियंका सोशल मीडिया सेलिब्रिटी भी बनती जा रही हैं।
दूसरे नंबर पर यूपी के जालौन जिले की रहने वाली महिला कांस्टेबलों श्रुति पाल का एक दिलचस्प वीडियो सामने आया हैं। जो इंस्टाग्राम पर तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें वर्दी पहनकर श्रुति एक डायलॉग बोल रही है। तूफान का भी जिंदगी में आना जरूरी है जनाब। तब जाकर पता चलता है कि कौन हाथ छुड़ाकर भागता है और कौन पकड़कर। साथ ही इसमें एक और डायलॉग है। हमे नीचे गिराने के लिए तुने बहुत जुगाड़ लगाया, ना तेरे पैतरे कुछ काम आए, ना तु कुछ उखाड़ पाया। लेकिन जब यह विडिओ वायरल हुआ तो इस मामले में एसपी ने जांच के आदेश दिए है।
3 . उत्तरप्रदेश की महिला कांस्टेबलों का एक के बाद एक वीडियो सामने आ रहा हैं। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।
इस 13 सेकंड के वीडियो में एक पंजाबी गाना बज रहा है। जिसमें महिला पुलिसकर्मी कोतवाली के बाहर वर्दी पहनकर खड़ी है। जैसा गाना बज रहा है उसके अनुसार एक्टिंग भी चल रही है। महिला कर्मी गाने के धुन पर अपनी उंगली दिखाकर रील बना रही है। तो वही एक और पुलिसकर्मी महिला फिल्म बॉर्डर के एक गाने पर बहुत ही सैड अंदाज में एक्टिंग करते नजर आ रही है। जिसके बाद एसपी रवि कुमार इस मामले की जांच कर रहे है।
.4 . यूपी के बहराइच जिले से एक और पुलिस महिला का विडिओ सामने आया है। जिसमे महिला सिपाही संगीता जो ड्यूटी पर होने के दौरान वर्दी में ही फिल्मी डायलॉग मुलाकात अगर मौत है तो मिलवाओ हमसे पर रील बनाकर उसे सोशल मीडियो पर वायरल कर दिया। जिसके बाद इस मामले में एसपी ने जांच के आदेश दिये हैं।
5 . उत्तर प्रदेश की रहने वाली एक और महिला पुलिसकर्मी को रील बनाना भारी पड़ गया है। रील बनाने के चक्कर में पुलिसकर्मी शालिनी मलिक को सस्पेंड कर दिया गया है। शालिनी मलिक ने भी वही गलती की जो पहले भी कई पुलिसकर्मी कर चुकी हैं। शालिनी ने माथा गरम है सुबह से मेरा गाने पर वर्दी में वीडिओ बनाकर वायरल कर दिया। जिसके बाद एसएसपी हेमंत कुटियाल ने शालिनी को सस्पेंड कर दिया है।
6. . महज पब्लिसिटी की चाहत में पुलिस की वर्दी की गरिमा भूलकर विडिओ बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करने में यूपी जिले के मुरादाबाद की महिला पुलिस भी पीछे नहीं है। फिर चाहे उन्हें नौकरी से हाथ ही क्यों न धोना पड़े। पुलिस महिला कांस्टेबल मोहिनी वर्दी में फिल्मी गीतों पर एक्शन कर रही हैं। जब वायरल वीडियो की भनक अधिकारियों को लगी तो उन्होंने मामले की जांच की और कहा की महिला सिपाही की इस हरकत से पुलिस की छवि ख़राब हो रही है। इसलिए मोहिनी को पद को निलंबित कर दिया गया।
7. गुजरात की महिला पुलिसकर्मी भी वीडिओ बनाने में पीछे नहीं है। मेहसाणा जिले के पुलिस थाने की कांस्टेबल अर्पिता चौधरी थाने में ड्यूटी कर रही थी। उसी दौरान लॉकअप के सामने पीएसओ के टेबल-कुर्सी के पास फिल्मी गानों पर गुलाबी शर्ट, ब्लैक पैंट पहने और आंखों के इशारों के साथ इतना तो बता... मौसम की तरह ... तू बदलता ... गया गाने पर डांस करने का वीडियो बनाकर टिक टॉक पर शेयर कर दिया। जिसके बाद अधिकारियों ने अर्पिता चौधरी को सस्पेंड कर दिया।
8 . अमरोहा कोतवाली में तैनात महिला सिपाही को सोशल मीडिया का जुनून कुछ इस कदर चढ़ा कि वह वर्दी की मर्यादा ही भूल गई। जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो अफसरों के होश उड़ गए। पुलिस की फजीहत होती देखकर एसपी ने कांस्टेबल को लाइन हाजिर कर दिया है। इसके साथ ही कड़ी फटकार लगाकर भविष्य में दोबारा गलती न दोहराने की नसीहत दी है।
बता दे की उत्तरप्रदेश की महिला कांस्टेबल वर्षा राठी इंस्टाग्राम और फेसबुक पर हमेशा एक्टिव रहती है। इंस्टाग्राम पर वर्षा के लाखों फॉलोवर्स हैं। जो उनके वीडियोज को देखते और पसंद करते हैं। लेकिन, वर्दी में फिल्मी गानों पर वीडियो बनाना और उसे शेयर करना वर्षा के लिए अब मुसीबत बन गया है। फ़िलहाल कांस्टेबल महिला ने वर्दी पहने सभी वीडियो को अपने अकाउंट से हटा दिए हैं।
9 . दिल्ली पुलिस भी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती है। लेकिन अब एक कॉन्स्टेबल को यूट्यूब पर एक्टिव होना भारी पड़ गया है। महिला हेड कॉन्स्टेबल शशि ने कॉन्स्टेबल विवेक माथुर के साथ एक वीडियो शूट किया था। जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद इस बात की जानकारी वरिष्ठ अधिकारियों तक पहुंची। जिसके बाद डीसीपी ऊषा रंगनानी ने कारण बताओ नोटिस जारी करके दोनों पुलिसकर्मियों से 15 दिन के अंदर इस मामले में जवाब मांगा गया है।
10 . दिल्ली से दो महिला कॉन्स्टेबलों का टिक टॉक वीडियो इन दिनों काफ़ी वायरल हो रहा है। जिसमे दोनों महिला ड्यूटी के दौरान ही ठुमके लगाकर वीडियो बना रही हैं। दोनों महिला पुलिसकर्मी वर्दी में हैं। इनके पीछे दिल्ली पुलिस की बैरीकेटिंग भी दिख रही है। जंहा हरियाणवी गाने पर बटुआ सा मुँह ले पतली कमर पर मस्ती करती दिख रही हैं। जिसके बाद अधिकारी मामले के जांच कर रही है।


By - STVN INDIA

01-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.