जिस माँ ने जन्म दिया बेटे ने उसी माँ को आग के हवाले कर ले ली जान

सागर में खेल मैदानों की गुणवत्ता राष्ट्रीय स्तर की बनाने के लिए नगर विधायक शैलेन्द्र जैन ने दिल्ली में सीरी फोर्ट परिसर मैदान का किया निरीक्षण,यहाँ खिलाड़ियों को दी जाने वाली सुविधाएं और वहां के मैदानों को देखा ताकि सागर में बन रहे खेल परिसर और स्टेडियम ग्राउंड में भी उससे अच्छे मैदानों का हो निर्माण।

सागर के खुरई में महाकाली मंदिर टीनशेड पर स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव के तहत कार्यक्रम का किया गया आयोजन, मंत्री भूपेन्द्र सिंह हुए शामिल, जिन्होंने कहा कि स्वच्छता में खुरई को प्रदेश में बनाना है नंबर वन इसके लिए आमजन का सहयोग है बहुत जरूरी।

सागर के डॉ. हरीसिंह गौर विश्वविद्यालय परिसर में सागर के स्वदेशी ज्ञान अध्ययन केंद्र के तत्त्वावधान में आयोजित हुआ नाड़ी चिकित्सकों का शिविर,छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के सुदूर अंचलों से आये नाड़ी वैद्यों ने करीब 160 लोगों का किया परीक्षण।

उमरिया जिले के बिरसिंहपुर पाली नगर पालिका द्वारा 25 दिसम्बर को मनाया गया स्वच्छता प्रेरणा दिवस के रूप में, नगर पालिका पाली के द्वारा प्लांग रन सह स्वस्छ्ता श्रमदान का भी रखा गया था कार्यक्रम।

पति के दोस्त ने महिला से दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया,महिला के विरोध करने पर बच्चों को जान से मारने की दी धमकी,भोपाल के रातीबड़ इलाके से सांमने आया मामला, पुलिस ने आरोपी पर बलात्कार और जान से मारने की धमकी देने का मामला किया दर्ज।

सागर के मेनपानी में चल रही चल रही भागवत कथा में कथा व्यास पं. विपिन बिहारी साथी ने कहा बड़े वेदान्त की धर्मकथायें गोस्वामी तुलसीदास जी की रामचरित मानस के बिना नहीं है संभव, बगैर तुलसी पत्र के छप्पनभोग भी ईश्वर को नहीं है प्रिय।


सागर में जनप्रतिनिधियों, नागरिकों, नगर निगम के अधिकारीयों और कर्मचारियों द्वारा स्वच्छता के संदर्भ में नवीन चेतना, संचार करने और स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में सभी की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से दौड़ेगा म.प्र.-जीतेगा म.प्र. की थीम पर प्लॉग रन का हुआ आयोजन।

सागर में निगम द्वारा आयोजित हुई प्लॉग रन सह स्वच्छता श्रमदान के समापन के बाद अटल पार्क में स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 अंतर्गत स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान करने वाले स्वच्छता कर्मियों, कर्मचारियों, स्थानीय नागरिकों, और अन्य लोगों का किया सम्मान।

सागर जिले के गढ़ाकोटा थाना क्षेत्र में एक कलयुगी बेटे ने अपनी माँ को किया था आग के हवाले इलाज के दौरान महिला की हुई मौत, आये दिन माँ बेटे में होता था पैसों को लेकर विवाद इसलिए घटना को दिया था अंजाम।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 अंतर्गत प्रदेश स्तरीय प्रेरणा कार्यशाला का आयोजन मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के मुख्य आतिथ्य में इंदौर में हुआ सम्पन्न, सीधा प्रसारण देखने और सुनने नगर निगम द्वारा अटल पार्क में एल.ई.डी.लगाकर दिखाया संवाद।

एमपी के इंदौर में आयोजित हुए स्वच्छता प्रेरणा सम्मान समारोह में नगर निगम सागर को स्टार-1 रैकिंग मिलने पर मुख्यमंत्री ने 25 लाख की राशि और प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानितम,निगम आयुक्त और टीम ने लिया सम्मान।

सागर में स्वच्छता प्रेरणा सम्मान समारोह कार्यक्रम के दौरान नगर निगम द्वारा जीरो बेस्ट के लिए नागरिकों को जागरूक करने बर्तन बैंक, रिडयूज, रि-यूज, रीसायकल थैला बैंक, मटका खाद, बुक बैंक के स्टॉल लगाकर लोगों को दी जानकारी।

बीईआईएन लीगल एलएलपी, इंदौर मध्य प्रदेश ने मनाया गरीब बच्चों के साथ क्रिसमस का पर्व, समाज को निचले सतर से सुधारने और आत्मनिरभर बनाने में जुटी वकीलों की टीम।

सागर के सरकारी महाविद्यालय में युवा उत्सव की दूसरे दिन भी रही धूम, इस दौरान महाविद्यालय में कई प्रतियोगिताएं जैसे: भाषण रंगोली, चित्रकला, कार्टून निर्माण, एकल गायन, प्रश्न मंच प्रतियोगिताओं का हुआ आयोजन।

सागर के खुरई के लूथरन चर्च और बागथरी में बने चर्च में धूमधाम से मनाया गया क्रिसमस पर्व, लूथरन चर्च परिसर को सजाया गया था विद्युत साज सज्जा से, सभी लोगों ने प्रभु यीशु के सामने मोमबत्तियां जलाकर की प्रार्थना की।

कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए नगरीय विकास और आवास मंत्री भूपेंद्र सिंह ने खुरई सिविल अस्पताल का दौरा कर व्यवस्थाओं का लिया जायजा। बीएमओ को दिए जरुरी दिशा निर्देश।

प्रधानमंत्री के स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव को लेकर प्रदेश में स्वच्छता के लिये प्लाग रन का किया गया आयोजन, इसी के तहत खुरई में भी एक दौड़ का हुआ आयोजन जहाँ एसडीएम ने दिखाई हरी झंडी।

सागर जिले के बीना के जैन मंदिर स्कूल गौशाला परिसर में चल रही संगीतमय रामकथा में राधे-राधे संकीर्तन मंडल द्वारा भजन संध्या का किया गया आयोजन। यहाँ जैन संत सिद्धांतसागर जी महाराज के मुखारविंद से किया जा रहा राम कथा का वाचन।

स्वच्छता प्रेरणा महोत्सव अंतर्गत बीना नगर पालिका प्रशासन ने किया प्लाग रन का आयोजन, स्वच्छता का संदेश देने विधायक और अधिकारियों ने सड़क से किया कचरा इकट्ठा, वहीँ सफाई कर्मचारियों का भी किया गया सम्मान।

सागर के खुरई रेलवे फाटक पर हो रहे ओवरब्रिज निर्माण में कंपनी की बड़ी लापरवाही मिल रही देखने, बिना सुरक्षा उपकरण के मजदूर कर रहे हैं ऊंचाई पर काम,लेकिन जिम्मेदार अधिकारी नहीं दे रहे हैं ज़रा भी ध्यान।

 

 


By - sagar tv news
26-Dec-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.