सागर-किसान से 1 लाख के बदले 60 लाख बसूले, जमीन भी बेच दी लेकिन फिर भी... || SAGAR TV NEWS ||

 

सागर जिले में एक लाख रूपये देकर 60 लाख बसूलने वाले सूदखोरों पर गढ़ाकोटा थाने में मामला दर्ज हुआ है। शिकायत पर पुलिस ने सूदखोर सुल्टु ठाकुर और दिगपाल ठाकुर के खिलाफ धारा 294, 506, 34 और मध्यप्रदेश ऋणियो का संरक्षण अधिनियम 3-4 के तहत मामला दर्ज किया है।
सूदखोर किसान को उधार पैसा देकर चक्रवृद्धि ब्याज लगाकर वसूली कर रहे थे।

बता दे कि 8 अप्रेल को पैसे के लेन दें को लेकर गढ़ाकोटा में गल्ला व्यापारी के घर में घुसकर चाकूबाजी की गई थी, इस मामले में भी आरोपियों का सहयोग करने पर सुल्टू और दिगपाल पर धारा 307 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया था। इसके बाद एक पीड़ित ने सामने आकर इनके खिलाफ थाने में शिकायत की थी।

फुलर गांव के निवासी फरियादी भानूप्रताप कुर्मी ने पुलिस को बताया कि मैं किसानी का काम करता हूं। मैंने करीब 10-12 साल पहले गढाकोटा के सुल्टु ठाकुर से 50 हजार और दिगपाल ठाकुर से 50 हजार रुपए उधार लिए थे। उसके बाद दोनों चक्रवृद्धि ब्याज से पैसे वसूलते रहे। वर्ष 2012 में पैसे चुकाने के लिए जमीन अपने रिश्तेदारों को बेची और ब्याज के 35 लाख रुपए दोनों को दिए। इसके बाद भी हर साल फसल पर करीब एक लाख रुपए ब्याज के रूप में देता रहा। लेकिन उनका ब्याज कम नहीं हुआ। ब्याज के पैसे नहीं देने पर डराते-धमकाते है। 8 अप्रैल को बाजार में सुल्टू ठाकुर मिला और ब्याज के पैसे मांगने लगा। मैंने कहा पैसा पूरा दे चुका हूं तो उसने गालीगलौज की और पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी। इन लोगों से परेशान होकर शिकायत की।

वही मामले की जांच कर रहली एसडीओपी अनुराग पांडे ने बताया कि पुलिस सूदखोरों के खिलाफ सख्त अकार्यवाही कर रही है 50-50 हजार रूपये देकर 60 लाख की बसूली करने वाले 2 सूदखोरों पर मामला दर्ज किया है। ब्याज की बसूली करने इनके द्वारा चाक़ू बाजी भी की गई, पूरे मामले की जांच कर रहे है।


By - Sagar tv news
16-Apr-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.