सागर-मजदूरों से न बनवाकर जेसीबी से बनाई जा रही सड़क,सरपंच-सचिव पर लगे आरोप !

सागर जिले की देवरी जनपद पंचायत अंतर्गत बनाई जा रही एप्रोच रोड में गड़बड़ी किये जाने की बात सामने आई है। इस सड़क को ग्रामीणों से न बनवाकर जेसीबी से बनवाया जा रहा है। इस बात से नाराज ग्रामीणों ने सरपंच और सचिव पर गंभीर आरोप लगाए हैं।
जानकारी के मुताबिक घाट पिपरिया गांव से ककरी बेरखरी मुख्यालय को जोड़ने के लिए यह सड़क बनाई जा रही है। जिसको मनरेगा योजना के तहत 21 लाख रूपए की लागत से बनाया जा रहा है। लेकिन ग्रामीणों का आरोप है। कि सरपंच और सचिव की मिलीभगत से इस योजना मे पलीता लगाया जा रहा है। सड़क को रातों रात जेसीबी से बनवाया जा रहा है। जबकि शासन की यह मंशा थी कि इस योजना का लाभ ग्रामीणों को मिले। लेकिन इस बात की परवाह सरपंच और सचिव ने नहीं की जिससे उन पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं। जब इस गड़बड़ी की खबर जनपद पंचायत देवरी के सीईओ देवेन्द्र जैन को लगी तो उन्होंने मनरेगा के सहायक यंत्री शिवनारायण त्रिपाठी, मनरेगा के उपयंत्री जीपी चौरसिया को पत्र जारी कर एक हफ्ते में जबाव देने को कहा है। उन्होंने कई बिंदुओं पर सवाल किए है।
मामले में जनपद पंचायत देवरी के सीईओ देवेन्द्र जैन ने बताया कि ग्राम पंचायत ककरी बेरखेरी में जेसीबी मशीन से एप्रोच रोड निर्माण की जानकारी मिली है। इसमें संबधितों से एक हफ्ते में जांच रिपोर्ट सौपने के निर्देश दिये हैं। इसके बाद दोषियों पर कार्रवाई की जायेगी।।--------

 


By - Deori to Saurabh Nagariya Sagar TV News
08-Jun-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.