यूपी के बाद अब बुंदेलखंड में बनेगा सीएम योगी आदित्यनाथ का मंदिर, आरती पूजा भी होगी

 

मप्र के बुंदेलखंड में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनने जा रहा है। इसे उनकी ख्याति कहें या लोकप्रियता कहें या धर्म के प्रति उनका समर्पण... उनसे प्रभावित उनके फॉलोअर अब उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे हैं। सागर संभाग के निवाड़ी जिले में एक एमबीए पास संन्यासी अपने निजी आश्रम में योगी का मंदिर बनवा रहे हैं। यहां सीएम योगी आदित्यनाथ की प्रतिमा स्थापित होगी, उनके जीवन से जुड़ी प्रमुख बातों और उनके संन्यासी जीवन से लेकर राजनीतिक सफर को शिलालेखों में अंकित कर लगवाया जाएगा। मंदिर का निर्माण करवाने जा रहे योगी सत्येंद्रनाथ मंदिर का लोकार्पण भी सीएम योगी से ही कराएंगे। आपको बता दें कि यूपी में अयोध्या में भरतकुंड के पास मौर्य का पुरवा में योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनाया जा चुका है, जहां उन्हें भगवान मानकर पूजा-अर्चना होती है, आरती की जाती है।
योगी से प्रभावित होकर संन्यासी बने, अब योगी मंदिर बनवाने जा रहे
बुंदेलखंड के निवाड़ी जिले के टेहरका में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मंदिर बनने जा रहा हैं। मंदिर का निर्माण योगी से खासे प्रभावित व संन्यासी अनुयायी हिन्दू सत्यनाथ के नाम से पहचाने जाने वाले सतेंद्र चतुर्वेदी बनवाने जा रहे हैं। सतेंद्र ने साल 2017 में योगी आदित्यनाथ को आदर्श मानते हुए संन्यास धारण कर लिया था। वे योगी से इतने प्रभावित हैं कि अब भगवान का दर्जा देकर उनका मंदिर बनाने जा रहे हैं। मंदिर को निजी जमीन पर बनवाएंगे ताकि किसी को कोई आपत्ति न हो। टेहरका में सतेंद्र का हिन्दू सत्यनाथ आश्रम भी है।
सतेंद्र चतुर्वेदी से हिन्दू सत्यनाथ बने संन्यासी ने अपने आदर्श को भगवान के समान पूजने और उनकी सेवा करने के लिए बकायदा मंदिर बनाने का निर्णय लिया है। वे योगी की फोटो की पूजा भी करते हैं। मंदिर में प्रतिमा स्थापित कर भगवान के जैसे नियम, धर्म से पूजा-पाठ करेंगें। सत्यनाथ आश्रम परिसर में योगी के मंदिर के लिए जगह आरक्षित कर ली गई है। इसे वास्तुशास्त्र के हिसाब से, दिशाओं का ध्यान रखते हुए तैयार कराया जाएगा। दीपावली के दिन मंदिर का भूमिपूजन किया जाएगा। मंदिर निर्माण के लिए जयपुर के कारीगरों का बुलाया जा रहा है, जो यहीं रहकर मंदिर का निर्माण करेंगे। मंदिर के साथ-साथ योगी आदित्यनाथ की प्रतिमा भी यहीं पर तैयार की जाएगी। प्रतिमा का कद-काठी, अक्श, चेहरा, हाव-भाव और साइज बिलकुल योगी के समान हो, इसके लिए एक्सपर्ट कारीगरों को यह काम सौंपा जा रहा है।


By - SAGAR TV NEWS
29-Sep-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.