महिला कर्मचारियों को 7 महीने से नहीं मिला वेतन,मूंगफली खोदकर हो रहा गुजारा !

 


एमपी के शिवपुरी जिले के पोहरी में स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाले पोषण पुनर्वास केंद्र पर महिला संविदा कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। लेकिन 7 महीने बीत जाने के बाद भी महिलाओं को वेतन नहीं मिल रहा है। जिससे इनकी आर्थिक स्थिति खराब हो गई है। और यह अपने परिवार का गुजर-बसर कर्ज लेकर कर रही हैं। वह कई बार से जनसुनवाई में आ रही है और आवेदन पर आवेदन दे रही हैं। लेकिन उनकी सुनवाई ना तो सीएमएचओ कर रहे हैं। ना ही कोई जिम्मेदार अधिकारी, जिससे उनके सामने अब भुखमरी की समस्या खड़ी हो गई है। यह महिलाएं खेतों पर जाकर मूंगफली खोदकर अपने परिवार का गुजर-बसर करने मजबूर हैं।
महिलाओं का कहना है कि वह स्वास्थ्य विभाग के अंतर्गत आने वाले पोषण पुनर्वास केंद्र पर को केयरटेकर के रूप में काम कर रही हैं। अप्रैल से लेकर अब तक उन्हें वेतन का भुगतान नहीं किया गया। जिससे उनके सामने अब आर्थिक संकट तो खड़ा हो ही गया है साथ ही परिवार की गुजर-बसर में भी परेशानी आ रही है। मार्च से कर्ज लेकर किसी तरह अपने परिवार का पालन पोषण कर रहे हैं। समस्या ये है की इन महिलाओं को कोई और काम न मिलने से मूंगफली के खेतों में जाकर मूंगफली निकालकर मजदूरी कर अपने परिवार को चला रही हैं।
जनसुनवाई में आए डॉ. संकल्प का कहना था कि पूरे मामले को लेकर सीएमएचओ से बात कर 7 दिन के अंदर इन महिलाओं की समस्या का निराकरण करेंगे


By - SAGAR TV NEWS
11-Oct-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.