सागर- बेहद भव्य मनेगा गुलाब बाबा का वार्षिक उत्सव, मनीष अग्रवाल देंगे भजनों की प्रस्तुति

 

 

सनातनी धर्म परमपरा के अनुसार बुंदेलखण्ड के भव्य और सुंदर मंदिरों में से एक सागर में स्थित गुलाब बाबा मंदिर जो भक्तों के श्रृद्धा का केन्द्र है। गुलाब बाबा मंदिर के 15 वें वार्षिक उत्सव का शुभारम्भ हो गया है। जिसको लेकर बीते 29 नवम्बर को नरसिंहगढ़ (दमोह) से हर साल की तरह 111 किलोमीटर के पैदल सड़क मार्ग से यात्रा शुरू हुई। प्रसिद्ध भजन गायक मनीष अग्रवाल (अंगना पधारो महरानी) की भजन भी होगी ।
मंदिर के व्यवस्थापन प्रमुख किरण पारासरे और सचिव श्याम सोनी ने बताया कि इस साल 15 वे वार्षिक उत्सव का शुभारंभ 28 नवम्बर को नरसिंहगढ़ में विशाल भंडारा और 29 नवम्बर को यह चरण पादुका पालकी रथयात्रा का शुभारंभ हुआ था। जो पैदल सैकड़ों भक्तों के साथ दमोह शहर में भ्रमण करती हुई आकर बांसा तारखेड़ा स्थित श्री गुलाब बाबा मंदिर के 10 वें वार्षिक उत्सव में विश्राम करती हुई, 1 दिसम्बर की शाम को सागर में बहेरिया तिराहा पर रूककर 2 दिसम्बर को वहां से मकरोनिया सिविल लाइन, गोपालगंज, संजय ड्राइव होती हुई गुलाब बाबा मंदिर आयेगी।
गौरतलबा है की 7 एकड़ में बने गुलाब बाबा मंदिर परिसर के अंदर अति भव्य, पच्चीकारी से युक्त, मकराना, वंशी घौलपुर राजस्थान के लाल और सफेद पत्थरों से निर्मित साथ ही अद्भुत कारीगरी से बनाये गए राधाकृष्ण मंदिर से लेकर सूर्य और मीराबाई मंदिर हैं। वहीं हाल ही में आये अति विशाल काले पत्थर के निर्मित शिवलिंग नंदी अपने आप में चमत्कारिक हैं।
इस बार भी गुलाब बाबा मंदिर को वार्षिक उत्सव के लिए अत्याधुनिक विद्युत सजावट फूलों से सजाया गया है। इस दौरान देश भर से हजारों भक्त यहाँ आएंगे।
साथ ही लड़कियों, महिलाओं द्वारा रांगोली प्रतियोगिता के बाद बधाई, नौरता बरेदी, मयूर नृत्य की भी प्रस्तुतियां दी जाएंगी।----


By - SAGAR TV NEWS
02-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.