TOP_10_मध्यप्रदेश में बसों का संचालन 5 सितंबर शुरू, यात्रियों पर बढेगा बोझ

 

 

मप्र में आगामी महीनों में होने वाले संभावित उपचुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने जोर आजमाइश शुरू कर दी है । कोरोना संक्रमण के बीच दोनों ही पार्टियों के नेताओं ने चुनाव को लेकर कमर कस ली है और दौरों , बैठकों का दौर शुरू हो गया है । प्रदेश में जब भी विधानसभा के उपचुनाव होंगे मुख्य मुकाबला भाजपा के शिवराज सिंह चौहान और सिंधिया के साथ कांग्रेस के कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच ही होगा । वर्तमान में चुनावी बिसात बिछाने को लेकर यही नेता सबसे ज्यादा सक्रिय हैं ।

27 सीटों के उपचुनाव को लेकर प्रदेश भाजपा कार्यालय में भाजपा की आम बैठक हुई जिसमें उप चुनाव की रणनीति को लेकर मंथन किया गया इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा और भूपेंद्र सिंह सहित नए नियुक्त महामंत्री भी शामिल रहे।


केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर का मप्र दौरा आज से शुरू हो गया है । तीन दिवसीय दौरे में गुना, शिवपुरी, दतिया में विस प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठकों में होंगे शामिल। बीजेपी प्रदेशाध्‍यक्ष वीडी शर्मा भी साथ ही मौजूद रहेंगे । उपचुनाव की रणनीति पर बैठक में चर्चा होगी।


27 सीटों के उपचुनाव को लेकर कांग्रेस भी बूथ स्तर की तैयारियों में जुटा हुआ है। प्रत्याशी घोषित होने को लेकर पूर्व मंत्री लखन घनघोरिया का कहना है कि कांग्रेस की सर्वे चल रहे है। जल्द ही प्रत्याशी घोषित किये जायँगे। जनता भी जयचंदो को सबक सिखाने के लिए उतावली है।  

उपचुनाव के काउंटडाउन्ड शुरू होते ही भाजपा के बड़े नेताओ ने चुनाव वाले क्षेत्रो के दौरे शुरू कर दिए है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान स्वास्थ्य मंत्री के प्रभुराम चौधरी के क्षेत्र सांची विधानसभा के आमखेड़ा गांव पहुंचे। जहां उन्होंने भारी बारिश और बाढ़ से फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया और किसानों से चर्चा की।


उपचुनाव से पहले मध्यप्रदेश में पुलिस भर्ती को लेकर बीजेपी कांग्रेस आमने सामने आ गई है। कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने ट्वीट कर कहा हमारी सरकार में प्रक्रिया शुरू हुई थी किन्तु हमारी सरकार बीच में ही गिरा दी गयी। प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद इस मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है। भाजपा ने पलटवार करते हुए कहा कमलनाथ जी,जानकारी तो अपडेट रखिये। हमारी सरकार 08 जुलाई को ही पुलिस भर्ती की प्रक्रिया शुरू करने के नियम-कायदे बनाने के निर्देश दे चुकी है।

देशभर में अनलॉक 4.0 की प्रक्रिया शुरु हो गई है। मध्य प्रदेश के स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार का बड़ा बयान सामने आया है । मंत्री ने कहा है कि अभी हम स्कूल नहीं खोल सकते हैं फिलहाल स्कूलों को बंद रखना पड़ेगा , क्योंकि अगर किसी बच्चे को कुछ हो गया उसका जवाब भी हमें ही देना है । इसके साथ ही उन्होंने कहा कि हाईकोर्ट ने निजी स्कूलों के फीस वसूलने पर रोक लगाई है , ऐसे में वह सिर्फ ट्यूशन फीस ले सकते हैं । इस पर भी कानून बनाने पर विचार चल रहा है।

राज्य शासन ने प्रदेश में स्थित सभी संग्रहालय और राज्य संरक्षित स्मारकों को शुक्रवार 4 सितंबर से खोलने का निर्णय लिया है । बता दे कि कोरोना संक्रमण के कारण 17 मार्च 2020 से सभी संग्रहालय और राज्य संरक्षित स्मारकों में पर्यटकों का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया था ।

मध्य प्रदेश बस एसोसिएशन के आगे सरकार जो गई है 5 सितंबर से बसों का संचालन शुरू किया जा रहा है सरकार ने बसों का अप्रैल से अगस्त माह तक का टैक्स माफ कर दिया है और सितंबर का 50% टेक्स्ट लेगी बाकी मांगों पर भी विचार किया जा रहा है ।

 


मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी कलेक्टर्स को जिले के बड़े बांधों और जलाशयों की स्थिति पर नजर रखने के निर्देश दिये हैं । उन्होंने कहा कि बांधों और जलाशयों के लिये तैनात अमला पूर्ण सजग , सतर्क रहे । संभागीय कमिश्नर्स भी नियमित मॉनिटरिंग कर कठिनाई की स्थिति में समाधान निकालें ।

 
 

By - sagar tv news
04-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.