जो होता है सब ईश्वर के द्वारा होता है मनुष्य निमित्त मात्र है, क्यों बोले समाजसेवी और युवा उद्योगपति अखिलेश केशरवानी

सागर- शुक्रवारी वार्ड का रामजी पटेल जिसकी आयु 7 वर्ष है। उक्त बालक का लगभग ढाई साल पहले एक्सीडेंट हो जाने के कारण पैर काटना पड़ा था तब से वह चलने फिरने में असमर्थ है। परंतु जब समाजसेवी और युवा उद्योगपति अखिलेश मोनी केशरवानी को यह बात पता लगी तो उन्होंने तत्काल रूप से हिप घुटने एंकल फुट ऑर्थोसिस को मंगाकर बच्चे को भेंट किया जिसकी सहायता से अब वह चल फिर से चलने का प्रयास कर सकेगा।
जब केसरवानी से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रामजी पटेल जो कि मां उनसे आकर मिली और उन्होंने अपने परिवार का पूरा वृतांत सुनाया और बताया बच्चा विकलांग है और बताया सन 2020 में एक एक्सीडेंट में उसके पिताजी की मृत्यु हो गई थी और बच्चा विकलांग हो गया था। जब मैंने बच्चे की स्थिति को देखा तो मुझसे रहा नहीं गया मैंने तुरंत बच्चे को ऑर्थोसेस किट मंगाकर दी। हम वर्तमान में जीते हैं और ईश्वर हमें प्रारब्ध का फल देता है!
उक्त नेक कार्य करने के बाद प्रचार और प्रसार करने का कहीं भी उक्त सहयोग को जनमानस में और मीडिया के समक्ष रखने का मन मैं भाव नहीं था! लेकिन मन में ख्याल आया की प्रेरणा और कर्तव्य ही लोगों को इस तरह के कार्यों में आगे आने के लिए रास्ता दिखाते हैं इसीलिए इस बच्चे की मदद करते समय सोचा की ईश्वर ने और श्री महाकालजी ने यदि मुझे उक्त कार्य करने की प्रेरणा और शक्ति दी है। इस सहयोग को बताया जाना और बताना अपने ऊपर होता है अगर आप अपनी (खुदी )मतलब इच्छा से कार्य करते हैं तो लोगों को बताने की जरूरत नहीं पड़ती अगर दान मनसे करते हैं तो शांति मिलती है आप अपनी मर्जी से किसी को बता सकते हैं ईश्वर आपके एक कर्म से खुश या न खुश नहीं हो जाएंगे हो सकता है आपकी बातों या किए हुए कार्यों से कोई दूसरा प्रेरित होकर अच्छा कार्य कर सके क्योंकि अगर आप की वजह से कोई दूसरा व्यक्ति अच्छा कार्य करेगा तो उसका पुण्य आपको भी मिलेगा। सामाजिक रुप से आप सभी तक प्रेरणा स्रोत जानकारी पहुंचाने का कार्य मुझे करना चाहिए।
न जाने किस व्यक्ति और मनुष्य को मेरी यह बात उचित और अच्छी लग जाए तो वह भी इस तरह के जरूरतमंद परिवार व्यक्ति नागरिक को सहयोग कर सकें इसलिए मैंने उक्त कार्य को आप सब तक पहुंचाने का कार्य किया है। ईश्वर ने इतनी क्षमता और शक्ति देकर मुझे इस काबिल बनाया कि मैं समाज जन के निशक्त जनों को सेवा का कार्य कर पाऊं! बच्चे का इलाज अभी मुंबई में चल रहा है। जिसके लिए अन्य जो भी उसको सहयोग की जरूरत होगी वह मैं पूरा करूंगा। साथ ही केशरवानी ने कहा कि बच्चे के इलाज मुख्यमंत्री स्वेच्छा निधि के अंतर्गत बच्चे का इलाज हो सकता है। केशरवानी ने कहा की मैं मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर परिवार की स्थित के बारे में अवगत कराऊंगा और अधिक से अधिक राशि उक्त परिवार को उपलब्ध हो सके ऐसा प्रयास मेरा प्रयास रहेगा जिससे बच्चे का इलाज पूर्ण रूप से हो सके।


By - sagartvnews
16-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.