सागर-हॉस्टल में अजगर देख बच्चों में मचा हड़-कंप फिर..

सागर में 12 फीट का अजगर देख हलक में फंसी बच्चों की जान !


सागर-हॉस्टल में अजगर देख बच्चों में मचा हड़-कंप फिर..

सागर के बाहरी इलाके बाघराज वार्ड में लाल पहाड़ी पर आवासीय ज्ञानोदय छात्रावास में दोपहर में एक भारी—भरकम अजगर शिकार की तलाश में बच्चों की तरफ बढ़ रहा था, जैसे ही उस पर नजर पड़ी तो दहशत के मारे बच्चे चीख उठे। दौड़कर जान बचाई और हॉस्टल प्रबंधन को सूचना दी। करीब आधे घंटे बाद यहां पहुंचे स्नेक कैचर अकील बाबा ने अजगर का रेस्क्यू किया, तब जाकर सबकी जान में जान आई। बता दें कि इस छात्रावास में तीन महीने पहले भी 12 लंबा अजगर हॉस्टल के अंदर से पकड़ा गया था।

आदिम जाति आवासीय विद्यालय के ज्ञानोदय छात्रावास में रविवार को बालक छात्रावास में करीब 12 फीट का खतरनाक अजगर पहुंच गया। बच्चे जिस मैदान में खेल रहे थे, उसी मैदान की सूखी खास के बीच सरसराते हुए वह बच्चों की तरफ पहुंच गया था। अजगर पर नजर पड़ते ही बच्चों ने चीखकर दूसरे बच्चों को सचेत किया और अपने शिक्षकों को जानकारी दी। इन्होंंने स्नेक केचर अकील बाबा को फोन पर सूचना दी थी। करीब आधे घंटे बाद मौके पर पहुंचे अकील बाबा में महज 5 मिनट में ही अजगर की दुम से पकड़कर उसे काबू में कर लिया।

सांप पकड़ने में माहिर अकील बाबा ने बताया कि पकड़ा गया अजगर काफी फुर्तीला और तेज है। यह इंसानों पर भी हमला करने से नहीं चूक रहा था। अकील ने बताया कि अजगर की लंबाई करीब 10 से 12 फीट और वजन करीब 25 किलो के आसपास होगा। गनीमत रही कि बच्चे इसकी जद से दूर थे, अन्यथा यह उन पर भी हमला कर सकता था।

 


By - sagar tv news
19-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.