TOP_10_मध्यप्रदेश बस संचालन को लेकर परिवहन मंत्री का बड़ा बयान

 

 

मध्यप्रदेश की 27 सीटों के उपचुनाव का जल्द ही ऐलान हो सकता चुनाव आयोग से इसके संकेत भी मिले है । चुनाव ने आज अपनी प्रेस रिलीज में साफ किया है कि 29 नवम्बर से पहले बिहार चुनाव के साथ देश के अलग- अलग राज्य की 64 सीटों पर उपचुनाव कराया जाएगा ।


मध्यप्रदेश में शनिवार से बस सेवा शुरू हो रही हैं। बसों के संचालन को लेकर परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि सरकार जनता की सुविधा के लिए करीब 124 करोड़ का टैक्स माफ़ किया है। अब पूरी क्षमता के साथ बसे चलेंगी। बता दे कि लॉक डाउन के समय में प्रदेश में करीब 38000 हजार बसों के पहिये रुके हुए थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह आज ने साफ कर दिया है कि बिजली के बिल माफ नही किये स्थगित किये गए है ।उन्होंने अपनी ट्वीट में लिखा किमेरे गरीब भाई बहन भी चिंता न करें, बिजली के बिल बड़े-बड़े आ रहे थे। मैंने 31 अगस्त तक सारे बिजली के बिल स्थगित कर दिए। अब सिर्फ एक महीने का बिल आएगा। भारी-भरकम बिलों की जांच करेंगे

इंदौर में स्व . निर्भय सिंह पटेल की जयंती के मौके पर मंत्री तुलसी सिलावट ने कांग्रेस पर हमला किया मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा है कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के जाने के बाद कांग्रेस में बचा क्या है ? भाजपा को अपनी मां बताते हुए सिलावट ने कहा कि 2018 का चुनाव कांग्रेस ने सिंधिया के चेहरे पर लड़ा । अब वे भाजपा में हैं तो फिर उनके पास आरोप लगाने के अलावा है क्या ।

नरसिंहपुर जिले की गाडरवारा विधायक सुनीता पटेल ने जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी के स्थान्तरण के लिये मोर्चा खोल दिया है । उन्होंने एएसपी का तबादला कराने को लेकर पत्र लिखा जिसमे 20 सितंबर तक का समय दिया है । इसके बाद वह भोपाल में अनिश्चित कालीन धरने पर बैठने की चेतावनी दी हैं । विधायक का आरोप है कि सभी अवैध काम इन्ही के सरंक्षण में हो रहे है ।


मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया अध्यक्ष जीतू पटवारी ने प्रदेश में अन्नदाता किसानों की समस्या को लेकर प्रदेश की शिवराज सरकार से गुहार लगाई है। उन्होंने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से कहा है कि कांग्रेस और भाजपा की राजनैतिक विचारधारा से ऊपर उठकर हमें प्रदेश के पालनहार किसानों के विषय में सोचने की जरूरत है।

पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है । जिसमे एक पुलिस इंस्पेक्टर मंत्री के पैर छू रहा है । कांग्रेस ने इसे खाकी की चरण वंदना बताया है । कांग्रेस नेता रामनिवास रावत ने वीडियो ट्वीट किया और लिखा कि मध्यप्रदेश में खाकी वर्दी में मंत्री की चरण वंदना।
प्रदेश सरकार के वन मंत्री विजय शाह के पैर छूते थाना प्रभारी। जनता कैसे इन अधिकारियों से निष्पक्षता की उम्मीद रख सकती है?

मध्य प्रदेश की इंदौर हाईकोर्ट बेंच ने अनोखा फैसला सुनाया है। कोर्ट ने रेप के आरोपी को इस शर्त पर जमानत दी है कि वह पीड़ित महिला से शादी करे और दो महीने के अंदर इसके दस्तावेज भी पेश करे। अगर वह ऐसा नहीं कर पाता है तो जमानत खुद निरस्त हो जाएगी।
बता दे कि पीड़ित महिला शादीशुदा थी। आरोपी ने महिला को अपने प्यार में फंसाकर उससे रिश्ते बनाए। यहां तक कि शादी करने का वादा कर महिला का पति से तलाक तक करा दिया। महिला ने जब पति से तलाक ले लिया, तब आरोपी ने उससे शादी करने से मना कर दिया। इस पर महिला ने उस पर रेप की रिपोर्ट दर्ज कराई।

बुंदेलखंड की शान बुंदेली लोकगीत गायक देशराज पटेरिया का शानिवार को सुबह 3 बजे दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। वे 67 वर्ष के थे। पटेरिया को बुंदेलखंड सहित लोक गायकी के क्षेत्र में लोकगीत सम्राट के रूप में जाना जाता है। उनके निधन से अंचल ने एक महान लोकगीत गायक खो दिया है।


रेल मंत्रालय की अनुमति के बाद पश्चिम - मध्य रेलवे ने हबीबगंज - रीवा रेवांचल स्पेशल और इंदौर - जबलपुर ओवरनाइट सुपरफास्ट स्पेशल सहित कुल 4 गाड़ियां चलाने की घोषणा कर दी है । रेवांचल स्पेशल का संचालन दोनों ओर से शनिवार रात से किया जाएगा , जबकि ओवरनाइट को जबलपुर से शनिवार को व इंदौर से रविवार को चलाया जाएगा । पश्चिम - मध्य रेल की PRO प्रियंका दीक्षित ने यह जानकारी दी। 

 

 


By - sagar tv news
05-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.