प्रधानमंत्री आवास योजना के अप्रांरभ आवासों को एक सप्ताह में शुरू कराये, समय-सीमा मे आवास के कार्य पूर्ण हो

सागर- कलेक्टर दीपक आर्य ने जिले के नगरीय निकायों में चलाई जा रहीं विभिन्न योजनाओं की नगरीय निकायवार समीक्षा की। उन्होंने सभी नगरीय निकायों को निर्देष दिए कि जिले में जिन हितगा्रहियों को प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किस्त प्राप्त हो चुकी है उनके आवास एक सप्ताह में शुरू कराए। बैठक में नगर निगम आयुक्त चन्द्रषेखर शुक्ला, कार्यपालन यंत्री नगरीय विकास जिले के सभी नगर पालिकाओं और नगर परिषदों के मुख्य नगर पालिका अधिकारी, उपयंत्री और अन्य अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) की नगरीय निकायवार जानकारी ली। उन्होंने प्रत्येक निकाय में स्वीकृत अप्रारंभ, अपूर्ण और पूर्ण आवासों के संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारियों से जानकारी ली। उन्होंने कहा कि जियो टेगिंग के बाद किस्त देने में देरी न हो। नगरीय निकाय आवासों की समीक्षा करें जिससे कि कार्य में प्रगति आ सके।
कलेक्टर ने कहा प्रधानमंत्री स्वानिधि, दीनदयाल अत्योदंय योजना, राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिषन, स्व सहायता समूहों का गठन, उनकी आर्थिक गतिविधियां, स्वरोजगार कार्यक्रम, स्वरोजगार व्यक्तिगत ऋण, स्व रोजगार समूह ऋण, स्वंय सहायता समूह बैंक लिकेज, मुख्यमंत्री अद्योसंरचना विकास के अंतर्गत निर्माण कार्य, द्वितीय चरण, तृतीय चरण के कार्य, अमृत योजना 2.0, नगरीय निकाय एवं पेयजल योजना, संजीवनी क्लीनिक और आयुषमान कार्ड की प्रगति तथा सीएम हेल्प लाइन की षिकायतों के निराकरण की निकायवार समीक्षा की। कलेक्टर ने निर्देष दिए कि सीएम हेल्पलाइन के षिकायतों के निराकरण में सभी निकाय ए ग्रेड में आए।


By - sagartvnews
28-Dec-2022

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.