सागर-गरीबों से रिश्वत लेने के बाद भी नजूल अधिकारियों ने नहीं दिए आवासीय पट्टे || SAGAR TV 24X7

 

गरीबों ने इस बात को सोचकर नजूल विभाग के अधिकारियों को रिश्वत दी थी, उनको आवासीय पटटे मिल जाएगे और वे फिर बेखौफ रह सकेंगे, लेकिन उनकी आशाओं पर पानी फिर गया। उनको अपना हक नहीं मिला। आज वे गरीब बगैर पटटे के रह रहे है। न ही उनको सरकारी योजनाओं का लाभ मिल पा रहा है। यह मामला सागर जिले के देवरी से सामने आया है।
वीओ
देवरी नगर पालिका के अंतर्गत आने वाले वार्ड नंबर-14 में रहने वाले करीब 70 परिवार की यह दास्तान है। जो पिछले करीब 20 सालों से नजूल की भूमि पर काबिज थे। लेकिन उनके पास पटटे नहीं थे। करीब एक साल पहले इन लोगों ने पटटे के लिए नजूल अधिकारी पीएस ठाकुर को आवेदन दिए। लेकिन पटटे देने के नाम पर इन लोगों से अधिकारी ने दो से पांच हजार तक की रिश्वत मांगी और इन लोगों ने किसी तरह करके यह राशि भी दे दी, लेकिन इन लोगों को आज तक पटटे नसीब नहीं हुए। जब यह लोग फिर से पटटे के लिए वहां पहुंचे तो इनसे फिर 10 हजार रूप्ए दिए जाने की मांग की गई, लेकिन इन लोगों ने साफ मना कर दिया कि हम इतने रूप्ए नहीं दे सकते। तो यह सुनकर अधिकारी नाराज हो गए और पटटे देने से मना कर दिया। कहा कि आपके आवेदन निरस्त हो गए है। इसके बाद यह लोग पार्सद त्रिवेंद्र जाट के पास पहुंचे और कलेक्टर के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा और नजूल अधिकारियों की करतूत बताई। साथ ही कहा कि इन पर कार्रवाई की जाए। मगर यह कार्रवाई भी ठंड बस्ते में चली गई। अब पार्सद ने यह कह दिया है कि अगर नजूल अधिकारियों पर कार्रवाई नहीं की गई तो इन लोगों के साथ मिलकर आंदोलन करेगें।
वही, इस मामले में एसडीएम सीएल वर्मा ने कहा कि इन लोगों ने जो ज्ञापन दिया है उसे कलेक्टर को भेज दिया गया है और जो पैसे की बात आई है उस पर जांच की जाएगी। इसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।


By - Sagar tv news
14-Jan-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.