केन्द्रीय मंत्री ने 6 हजार 800 सौ करोड़ की लागत की 550 किमी सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी

 

निवाड़ी जिले के ओरछा पहुंचे केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने 6 हजार 800 सौ करोड़ रूपये लागत की 550 किमी सड़क परियोजनाओं की आधारशिला रखी है। ओरछा नवीन जामनी और बेतवा नदी पर बने पुलों का भी लोकार्पण किया। दरअसल बुंदेलखंड की अयोध्या कहीं जाने वाली पर्यटक,धार्मिक और ऐतिहासिक नगरी ओरछा में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय मंत्री डॉ वीरेंद्र कुमार, केंद्रीय राज्य मंत्री प्रह्लाद पटेल, सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा समेत कई सांसद ओरछा पहुंचे। जहां सभी ने भगवान रामराजा के दर्शन करने के बाद कार्यक्रम स्थल पहुंचे। कार्यक्रम में सभी अतिथियो ने 6800 करोड़ की लागत से बनने वाली 550 किलोमीटर लंबी सड़क मार्ग का रिमोट का बटन दबाकर भूमि पूजन किया।
इस दौरान 25 करोड़ रुपये की लागत से बेतवा नदी पर निर्मित बने 645 मीटर लम्बाई के आधुनिक पुल का लोकार्पण किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मुख्यमंत्री ने की। केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कई सारे कामों की सौगात दी है।
नितिन गडकरी बोले बुन्देलखण्ड की धरती खासकर ओरछा में रामलला सरकार की भूमि पर आम लोगों के आवागमन से जुड़े बुनियादी कार्य को करने का सौभाग्य मिला है। उन्होंने कहा की जैसे अयोध्या को जनकपुर से जोड़ा जा रहा है। वैसे ही पवित्र नगरी ओरछा को भी अयोध्या से जोड़ा जाएगा। इसकी कार्ययोजना बना रहे है। उन्होंने मुख्यमंत्री से अपील करते हुये कहा की जैसे अयोध्या में 84 कोसी परिक्रमा पद-पथ का निर्माण किया जा रहा है, उसी तर्ज पर ओरछा और आसपास के क्षेत्रों को जोड़ते हुये श्रीराम पद-पथ का निर्माण करें। पीताम्बरा दतिया-झांसी-ओरछा सर्किट के निर्माण के लिए रोडमेप तैयार करें।

वहीं सीएम शिवराज सिंह ने कहा की अकेले बुन्देलखंड में 40 हजार करोड़ की सड़कें बन रही हैं। भोपाल से कानपुर, झांसी से टीकमगढ़, टीकमगढ़ से दमोह की उच्च क्वालिटी की सड़कें बनायी जायेंगी, जिससे आवागमन में सुविधा होगी।
तो केंद्रीय मंत्री वीरेन्द्र कुमार ने कहा देश-प्रदेश और बुन्देलखंड के लिये सौगात का दिन है। एक दिन में ही इतने राष्ट्रीय मार्ग परियोजनायें मिली हैं।
साथ ही प्रहलाद पटेल ने कहा कि काला अंधेरा छट गया, आज हम विकास के मार्ग पर हैं।------


By - Anjali Jain Niwari
24-Jan-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.