TOP_10_मध्यप्रदेश Road Accident में एक परिवार के 3 लोगों की गयी जान

 

 

गहराते कोरोना संकट के बीच अब मध्य प्रदेश से ऑक्सीजन सप्लाई के संकट के बादल अब छट गए हैं। ऑक्सीजन की कमी के चलते महाराष्ट् सरकार की ओर से मध्य प्रदेश को ऑक्सीजन सप्लाई न दिये जाने के फैसले के बाद प्रदेश पर मंडराए ऑकसीजन संकट पर केंन्द्र की मोदी सरकार ने प्रदेश को सहारा देने का फैसला लिया है। केंद्र सरकार द्वारा तय किया गया है कि वो मध्य प्रदेश को रोजाना 50 टन ऑक्सीजन सप्लाई देगा। बता दें कि, कोरोना संकट के कारण वैसे तो प्रदेशभर में कोरोना के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं।

मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार अब और तेज हो गई है। रविवार को प्रदेश में पहली बार 24 घंटे के भीतर सर्वाधिक 2281 लोगो  सबसे जायदा कोरोना मरीज सामने आये है। रविवार को दिन भर में 2281 मरीज मिले और 34 लोगो की मौत भी हुई। प्रदेश में अब तक 88 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले हो चुके हैं।

भाजपा ने आज हितानंद को मप्र का सह संगठन मंत्री नियुक्त किया है वे विद्या भारती के संगठन मंत्री हैं । इससे पहले वे वर्ष 95 से प्रचारक हैं। विदिशा शिवपुरी में विभाग प्रचारक रहे हैं । माना जा रहा है कि कार्यकर्ताओं को लामबंद करने के लिए हितानंद को जुटाया जाएगा । कहा जा रहा कि कांग्रेस हाइकमान भी चुनाव के ऐलान के बाद कम से कम तीन नेताओं की एक टीम मप्र में तैनात करेगा जो चुनाव संबंधी कार्यों और रणनीतिक हमलों के लिये काम करेगी ।


सूबे की सत्ताइस सीटों पर उपचुनाव चार चेहरों के इर्दगिर्द सिमटता जा रहा है । यानि मुकाबला शिवराज सिंह चौहान - ज्योतिरादित्य सिंधिया वर्सेस कमलनाथ - दिग्विजय सिंह हो गया है।इन चारचेहरों के जिम्मे ही उन उम्मीदवारों को जिताने की जिम्मेदारी है जो चुनाव मैदान में हैं। कांग्रेस के सामने लक्ष्य कठिन है तो भाजपा लक्ष्य के करीब होकर भी अंतर्विरोधों में फंसी नजर आ रही है। संगठन के विशेषज्ञ नेता अपने कॉडरको साधने की जो - तोड़ कोशिश कर रहे हैं ।


कांग्रेस के 15 प्रत्याशियों की सूचि घोषित होने के बाद कांग्रेस की कलह सड़को पर आने लगी है। करैरा विधानसभा से प्रागीलाल जाटव को टिकिट मिलने के बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओ ने पुतला दहन किया और कांग्रेस के खिलाफ नारेबाजी। देखना होगा कि कांग्रेस में उभरा असंतोष से अब वह कैसे निपटेगी।


रविवार को मंत्री विजय शाह , बैतूल विधायक ब्रम्हा भलावी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है । इन्हें मिलाकर अब तक 18 % सदन संक्रमित हो चुका है । विधानसभा के 203 सदस्यों में से मुख्यमंत्री, 10 मंत्री , 28 विधायक संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं । इधर , 21 सितंबर से विधानसभा का तीन दिनी सत्र शुरू होने जा रहा है । संक्रमण की बढ़ती संख्या को देखते हुए विधानसभा ने सभी कलेक्टरों को चिटठी लिख दी है कि वे सत्र से पांच दिन पहले की विधायकों की कोविड टेस्ट रिपोर्ट भेजें । इससे यह साफ हो जाएगा कि विधायक संक्रमित है या नहीं ।



मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने हिंदी दिवस के अवसर पर राजधानी में स्थिति अटल बिहारी वाजपेयी यूनिवर्सिटी के हिंदी भवन का वर्चुअल शुभारंभ किया गया है । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस अवसर पर हिंदी दिवस की प्रदेश वासियों को शुभकामनाएं भी दीं । इस अवसर पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी मौजूद थीं । उन्होंने भी प्रदेशवासियों को हिंदी दिवस की बधाई और शुभकामनाएं देकर हिंदी में ही कामकाज करने की अपील की है ।


उपचुनाव से पहले भाजपा राम नाम का सहारा ले रही। उपचुनाव वाली कुछ सीटों पर रामशिला पूजन यात्रा निकल रही है। सुरखी में राम शिला यात्रा के समापन में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए जुबान फिसल गई और कहा कि भाजपा को नकली राम नाम का भगवा झंडे का धारण करना पड़ रहा है। लेकिन जनता जाती है मुँह में राम बगल में छुरी यही कांग्रेस का काम हमेशा से रहा है।


मुरैना जिले के सरायछोला थाना क्षेत्र के पिपरई गांव के पास नोएडा से ग्वालियर आ रही पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर रेत से भरे डंपर में पीछे घुस गयी। जिसमें पिकअप वाहन में बैठे एक ही परिवार के पति पत्नी और बेटे की मौत हो गई। जबकि वाहन चालक और उसका साथी घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


कांग्रेस मे अब 12 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी चयन को लेकर कश्मकश जारी है। खबर है कि प्रत्याशियों की दूसरी सूची मे भी बाहरी नेताओं के नाम आने के संकेत मिल रहे है। दूसरी सूची 18-19 सितंबर को कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ग्वालियर दौरे से लौटने के बाद घोषित कर सकते हैं। 15 सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो चुकी है।

 

By - sagar tv news
14-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.