सागर में अजगर को देख मजदूरों में फैली दहशत, अकील बाबा ने किया रेस्क्यू

धूप सेंकता दिखा अजगर
मजदूरों में फैली दहशत


सागर में अजगर को देख मजदूरों में फैली दहशत, अकील बाबा ने किया रेस्क्यू

सागर में गुरुवार को खुररई मार्ग पर गल्ला मंडी के पास एक कंस्ट्रक्शन साइट पर काम चल रहा था, इसी दौरान एक भूखा अजगर सरसराते हुए शिकार की तलाश में मजदूरों के नजदीक पहुंच गया। अजगर को देख कर मौके पर दहशत फैल गई। मजदूरों ने काम बंद कर दौड़ लगा दी थी। बाद में सांप पकड़ने में माहिर अकील बाबा को बुलाया गया, उन्होंने अजगर की दुम पकड़कर उसे काबू में किया।

जानकारी अनुसार गल्लामंडी इलाके में एक कॉलोनी की साइड पर काम चल रहा था। दोपहर में आसपास खुला इलाका है। पास ही नाले के पास से एक अजगर निर्माणाधीन साइड पर आ गया। अजगर को देखकर साइट पर काम कर रहे मजदूरों में भगदड़ मच गई। ठेकेदार ने स्नेक केचर अकील बाबा को फोन पर सूचना दी थी। जब अकील मौके पर पहुंचे तब तक अजगर पास ही एक गड्ढे की तरफ सरक रहा था। अकील ने उसकी पूछ पकड़कर उसे खींचा तो वह अंदर एक चट्टान से जा लिपटा, बड़ी मशक्कत के बाद उसे बाहर खींच पाए।

धूप सेंकने व शिकार के लिए बाहर निकलते हैं
स्नेक कैचर अकील बाबा ने बताया कि अजगर 6 से 7 फीट लंबा है। यह काफी फुर्तीला है। संभव है कि ठंड में वह धूप सेंकने या फिर शिकार की तलाश में बिल से बाहर निकला हो। वैसे अजगर चट्टानों के नीचे दुबककर रहते हैं। यह जहरीला नहीं होता, लेकिन कुंडली में लपेटकर शिकार का दम घोंट देता है। इसके दांत भी काफी तेज होते हैं। फिलहाल पकड़े गए अजगर को जंगल में सुरक्षित छोड़ दिया है।


By - sagar tv news
03-Feb-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.