TOP_10_मध्यप्रदेश उपचुनाव में सुरखी की जनता की आवाज बनूँगी-पारुल साहू || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS

 

 

उपचुनाव की तैयारियों के बीच भाजपा नेता पारुल साहू शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गईं। पूर्व सीएम और मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी ने उन्होंने कांग्रेस की सदस्यता ली। कोंग्रस ने इसे उनकी घर वापसी बताया तो पारुल साहू ने कहा क्षेत्र की जनता की आवाज बनेंगी और डर- अहंकार के खिलाफ लड़ेंगी

इसको लेकर सुरखी से लगभग तय उम्मीदवार और राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने कहा कि सुरखी क्षेत्र की जनता ने पारुल साहू का पिछले 5 साल का कार्यकाल देखा है ना तो वह कहीं गई हैं ना किसी लोगों से मिली है 5 साल के बाद जो गायब हुई हैं तो जनता उनको ढूंढती रही अब वह प्रकट हुई है तो भाजपा से कांग्रेस में चली गई। और चुनाव के बाद तीसरी पार्टी में चली जायँगी।


अपने वायरल वीडियो को लेकर चर्चाओं में रहने वाली मध्यप्रदेश की महिला बाल विकास मंत्री इमरती देवी का एक और वीडियो वायरल हो गया है जिसमें वह चुनाव के बाद डिप्टी सीएम बनने का दावा करती नजर आ रही हैं। वीडियो में कहा जा रहा हैं कि ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज सिंह चौहान की मंशा है कि अगर इमरती देवी अच्छे मतों से जीते तो उन्हें डिप्टी सीएम बना दिया जाएगा।

वही इमरती देवी के इस बयान को लेकर कहा गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा उनके समर्थन में खड़े दिखाई दिए जिसमे कहा कि अब इसमें कांग्रेस को क्या दिक्कत है हमारे नेता चाहे तो बिल्कुल डिप्टी CM बना सकते है। और जिन लोगो का इमरती जी नाम ले रही है वह सभी सक्षम है उन्हें डिप्टी CM बनाने में।


उपचुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस पीसीसी चीफ कमलनाथ 18 सितंबर को ग्वालियर पहुँचे। जहां उन्होंने रोड शो किया। ग्वालियर में कॉंग्रेसियो ने जगह जगह कमलनाथ का स्वागत किया। कांग्रेस की नजर ग्वालियर चम्बल की 16 उपचुनाव वाली सीटों पर है।

पीसीसी चीफ कमलनाथ के ग्वालियर दौरे का भाजपा विरोध कर है। इसके लिए युवा मोर्चा झूठ बोले कौआ कांटे अभियान के तहत कमलनाथ की विरोध करने की तैयारी में है। उसने शहर में पोस्टर भी लगाए है। वह उनके कार्यकाल में अधूरे रहे विकास कार्यो को लेकर सवाल पूछ रहे है।

मौसम की मार झेल रहे किसानों को प्रधानमंत्री फसल बीमा के तहत थोड़ी सी राहत मिली है। मध्य प्रदेश में 22 लाख किसानों को 4 हजार 686 करोड़ रुपये की राशि आज किसानों के खाते में ट्रांसफर हो गये। यह राशि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पं.सूर्यनारायण व्यास संकुल कालिदास अकादमी उज्जैन में आयोजित कार्यक्रम में बटन दबाकर पहुंचाये।

राज्यसभा सांसद और दिग्विजय सिंह ने मध्यप्रदेश सहित देश के अनेक राज्यों में कोविड के उपचार में सर्वाधिक महत्वपूर्ण "ऑक्सीजन" की कमी और कालाबाजारी पर केंद्र सरकार की उदासीनता को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। उन्होंने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन को लिखे एक पत्र में कहा है कि कोविड-19 के उपचार में ऑक्सीजन अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर की कमी और उसकी कालाबाजारी का मुद्दा 16 सितंबर को राज्यसभा में उठाया था।

दमोह जिला अस्पताल में वार्ड बॉय की कोरोना की वजह से मौत हो गई। कर्मचारी की मौत के बाद परिजनों ने शासन से घोषित राहत मुआवजे की मांग की है साथ ही नौकरी दिए जाने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया है और अस्पताल चौराहे पर धरने पर बैठ गए। प्रशासन की समझाईस के बाद माले को शांत कराया गया।


मध्य प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका अपनाया गया है। जिसमें एक गाय का सहारा लेकर प्रचार किया जा रहा है। जिसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। गाय के शरीर पर वोट मांगने के लिए सांवेर से कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू का नाम लिखा हुआ है। इसे लेकर बीजेपी पशु क्रूरता अधिनियम के तहत कार्रवाई करने की तैयारी में हैं, तो वही ंकांग्रेस ने इसे ग्रामीणों द्वारा किया जाना बताया है


By - anuj goutam
18-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.