TOP_10_मध्यप्रदेश कांग्रेस ने कि भाजपा कार्यकर्ता पर कार्यवाही की मांग

 

 

सागर जिले के सुरखी विधानसभा सीट भगवान राम के नाम पर वोट मांगते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है । यह वायरल वीडियो भाजपा के संभावित उम्मीदवार और मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के समर्थक का है। जिसमे वह कहते हुये दिखाई दे रहा है कि एक वोट फूल को देहे तो एक ईंट राम मंदिर में लग जायेगी और पुण्य मिलेगा सो अलग। इस वीडियो के वायरल होने के बाद भाजपा की जमकर किरकिरी हो रही है ।


राम के नाम पर वोट मांगने का वीडियो वायरल होने पर कांग्रेस ने भाजपा पर निशाना साधा है। कहा  भाजपा और गोविंद सिंह राजपूत से जनता का मोहभंग हो गया है अब उन्हें यह विश्वास नहीं रह गया है अब वह जनता के भरोसे जीत पाएंगे। इसलिए राम का झूठा सहारा ले रही है। निर्वाचन आयोग स्वतः संज्ञान लेकर ऐसे लोगो पर कार्यवाही करे।


पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ दो दिन के ग्वालियर दौरे के बाद सीधे दिल्ली रवाना हो गए है। कहा जा रहा है कि 22 सितंबर को कांग्रेस की 12 नामो की दूसरी सूची जारी कर सकती है। इन्ही नामो को दिल्ली में मंथन होना है। कमलनाथ के दिल्ली से वापिस लौटने के बाद इन नामो की घोषणा हो सकती है।


5 साल तक पाकिस्तानी कैद में रहने वाला रीवा का अनिल शनिवार को सही सलामत अपने घर पहुंच गया। बेटे के जिंदा लौट कर आने की उम्मीद छोड़ चुके परिजनों के सामने जब वह सही सलामत गाड़ी से उतरा तो वे अपनी आंखों से आंसू नहीं रोक पाए और सभी ने उसको गले से लगा लिया। बता दे कि अनिल 5 साल पहले भटकते हुए पाक्सितान की सीमा में पहुंच गया था। जो लाहौर जेल में बंद था। जिसका पता पिछले साल मिला था। 14 सितमबर को अटारी बॉर्डर से रिहा किया गया है।

अशोकनगर के सरकारी कार्यक्रम में न बुलाने और बैनर में फोटो न लगने से कांग्रेस के चंदेरी विधायक भड़क गए। कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर विधायक ने जनपद सीईओ को हैसियत और औकात में रहने की हिदायत दी। साथ ही कहा भाजपा नहीं आपको मप्र सरकार तनख्वाह देती है। विधायक का गुस्से भरा अंदाज देखकर अधिकारी हैरान रह गए और हां में हां मिलाते हुए नजर आए।

उपचुनाव से पहले एमपी में किसानो की बीमा राशि को लेकर खूब राजनीति हो रही है। 18 सितमबर को किसानो की राशि ट्रांसफर कर दी। लेकिन किसान अब इसे मजाक बता रहे है। क्योकि बैतूल जिले के एक किसान को मात्र एक रूपये बीमा मिला है। यह किसान गोधना गांव के पूरन लाल धावले है। जिनकी  उरद की फसल खराब होने पर एक रुपये का मुआवजा मिला है।


बड़े दिन से बीमा की आस में बैठे किसानो के साथ सरकार ने मजाक किया है। खंडवा जिले के पाडल्या गांव के किसान जगदीश गोंड का कहना है कि बैंक 1200 रूपये की प्रीमयम राशि कटी थी। और बीमा राशि 4 रूपये मिली हैं। सरकार 25-50 रुपए और दे देती तो जहर ही खरीद लेते। दो साल से खरीफ फसल पैदा नहीं हो रही है। अब मरने के अलावा कोई रास्ता नहीं है।


मध्यप्रदेश स्कूल शिक्षा विभाग ने 21 सितमबर को खुलने वाले स्कूलों को लेकर नया आदेश जारी किया है जिसमे कहा गया की कक्षा 9 वि से 12 वि तक की कक्षाएं नियमित रूप से नहीं लगेगी। साथ ही कोरोना से बचाव को लेकर और अन्य संबंधी निर्देश भी जारी किये गए है।

शनिवार देर रात ग्वालियर में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के पिता अमर सिंह का 93 साल की आयु में निधन हो गया । वे कोरोना पॉजिटिव आए थे । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शर्मा से देर रात उनके घर पर मुलाकात की और उन्हें संवेदनाएं दीं । वीडी शर्मा रविवार की सुबह विशेष प्लेन से ग्वालियर गए और वहां से पार्थिव शरीर को लेकर अपने पैतृक गांव चले गए । उन्होंने शुभचिंतको से अंत्येष्टि में शामिल नहीं होने का अपील की।

मध्य प्रदेश के चौरई ब्लॉक के छिंदवाड़ा एसडीएम सीपी पटेल के मुंह पर कालिख पोतने के विरोध में अब मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के सभी अधिकारी और कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए हैं । इससे सबसे ज्यादा आम लोगों को परेशानी होने वाली है । सोमवार से आय प्रमाण पत्र से लेकर जाति प्रमाण पत्र और बाढ़ से होने वाले नुकसान का सर्वे तक सभी सरकारी काम नहीं होंगे । इस हड़ताल को कई और संगठनों का भी समर्थन है ।

 
 

By - sagar tv news
20-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.