सागर-सबके राम...मुस्लिम युवक की पहल पर रामनवमी से पहले विधायक ने कराया ये काम

रामनवमी पर मुस्लिम युवक की पहल
सबके राम का विधायक ने किया आयोजन


सागर-सबके राम...मुस्लिम युवक की पहल पर रामनवमी से पहले विधायक ने कराया ये काम


सबके आराध्य प्रभु श्रीराम के जीवन चरित्र को बताने और नई पीढ़ी को को राम नाम की महिमा से रूबरू कराने के लिए मुस्लिम युवक की पहल की हर ओर चर्चा है. रामनवमी से पहले सबके राम चित्रकला पोस्टर प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मुस्लिम युवक की इस प्रेरणा का विधायक ने सम्मान किया और शानदार प्रतियोगिता का आयोजन कराया.
इस आयोजन में सैकड़ों बच्चों ने भाग लिया और अपने राम, हमारे राम, सबके राम, सीता के राम, लक्ष्मण के राम, हनुमत के राम, भरत के राम, दशरथ के राम, कौशल्या के राम, कैकई के राम, रावण के राम, मर्यादा पुरुषोत्तम राम, भगवान राम, संस्कृति के राम, वन में राम, राजा राम जैसे विषयों पर चित्र बनाकर कैनवास पर उकेरा.
बच्चों को एक पेंटिंग बनाने के लिए 2 घंटे का समय दिया गया था, जिसमें बच्चों के द्वारा सुंदर चित्रकारी कर अद्भुत पेंटिंग बनाई गई. जिन्हें देखकर निर्णायक मंडल और उनके अभिभावक भी हैरान रह गए. बता दें कि सागर विधायक शैलेंद्र जैन के द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन रामनवमी से पहले लगातार दूसरी बार किया गया, अटल पार्क मैं यह कार्यक्रम रखा गया था. लेकिन इसकी पहल रंग के साथी ग्रुप के मुस्लिम युवक अशरार खान के द्वारा की गई, जो भगवान राम के प्रति अपनी आस्था रखते हैं.
विधायक ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा, मैं तो सिर्फ इस आयोजन का छोटा सा आयोजक हूं, लेकिन अशरार खान इसके प्रेरणा पुंज हैं. मैं छाया हूं पेड़ असरार है इस कार्यक्रम के सूत्रधार हैं. इस प्रतियोगिता में बच्चों का उत्साहवर्धन करने के लिए जिला कलेक्टर दीपक आर्य भी पहुंचे थे, जिन्होंने प्रतियोगिता में सुंदर चित्रकारी करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया और बच्चों से उनके द्वारा बनाई गई पेंटिंग की जानकारी भी ली. इस कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉक्टर जी एस चौबे ने की. इसमें विधायक की धर्मपत्नी अनु श्री जैन सहित वार्ड पार्षद भाजपा के नेता कार्यकर्ता और बच्चों के अभिभावक भी शामिल रहे.


By - sagar tv news
29-Mar-2023

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.