TOP_10_मध्यप्रदेश उपचुनाव से पहले शिवराज का बड़ा दांव, किसानों को 800 करोड़ दिए

 

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज आयोजित सबको साख - सबका विकास कार्यक्रम के तहत प्रदेश के 63 हजार किसानों , पशु व मत्स्य पालकों को किसान क्रेडिट कार्ड वितरण अभियान शुरू किया । केसीसी बांटने से पहले मुख्यमंत्री ने अलग अलग जिलों के आधा दर्जन किसानों से बात की।
उन्होंने इस मौके पर किसानों को शून्य प्रतिशत दर पर ऋण देने के लिए सहकारिता को 800 करोड़ रुपए की सहायता भी दी है । मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सरकार का नाम लिए बगैर कहा कि कर्जमाफी धोखा था ।


मध्य प्रदेश में जेल विभाग ने एक मृत प्रहरी रशीद खान का ट्रांसफर कर दिया । जिसकी मौत महीनों पहले हो गई है । ये आरोप भोपाल में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने जेल डीजी संजय चौधरी पर लगाए हैं । विधायक मसूद ने इसको लेकर गृह एवं जेल मंत्री नरोत्तम मिश्रा को पत्र लिखकर कार्रवाई की मांग की है । पत्र में कहा है कि जेल विभाग ने 9 सितंबर को 10 प्रहरियों का ट्रांसफर कर उन्हें नवीन पदस्थापना दी है , जिसमें 6 नंबर रशीद खान का भी नाम है । जबकि रशीद खान की तीन महीने पहले मौत हो चुकी है ।


मध्यप्रदेश उपचुनाव में प्रियंका गांधी कांग्रेस का प्रचार करेंगी । चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद ग्वालियर-चंबल पर में वह प्रचार करती नजर आयंगी। जहां वह आगरा से धौलपुर होते हुए मुरैना पहुंचेंगी । इसके बाद अंबाह,दिमनी,मेहगांव,गौहद और ग्वालियर पूर्व में करेंगी रोड शो, ग्वालियर,डबरा,भांडेर  विधानसभा में रोड शो और सभाएं करेंगी ।


इंदौर में कोरोना के मरीजों का इलाज करने वाले एक और अस्पताल ने सोमवार को मानवता को शर्मसार कर दिया । अन्नपूर्णा इलाके में स्थित यूनीक अस्पताल में तीन दिन पहले भर्ती हुए 87 साल के बुजुर्ग की रविवार देर रात मौत हो गई । परिजन का आरोप है कि अस्पताल ने शव को रखने में लापरवाही दिखाई । पूरी बॉडी को चूहों ने कुतर दिया । परिजन को शव तभी सौंपा गया , जब उन्होंने एक लाख का बिल चुका दिया । मामला सामने आने के बाद कलेक्टर मनीष सिंह ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं ।


इंदौर मे बुजुर्ग मरीज को चूहे द्वारा कुतरने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी दुःख जताया है।.कहा यह घटना दुखद है,भविष्य मे ऐसी पुनरावृत्ति ना हो कोशिश होगी।


इंदौर में कोरोना के बिगड़ते हालात अब जन चिंता का सबब बन चुके है। एक बात समझ मे आने लगी है कि वायरस की चेन तोड़ने के लिए लॉक डाउन ही श्रेष्ठ विकल्प है। इसके लिए व्यापारिक संगठनों ने स्वयं पहल कर बाजार की गाइड लाइन तय की। जिसके तहत बाजार के खुलने, बंद करने के अलावा शनिवार रविवार सेल्फ लॉक डाउन किया गया है। अब रोज शाम 6 बजे दुकानें बंद की जाएंगी। साथ ही शनिवार और रविवार को सेल्फ लॉक डाउन रहेंगा।



एमपी के बुरहानपुर जिले के खकनार क्षेत्र की रहने वाली 25 साल की पूजा राजोरिया मुंबई में पहुंचकर मॉडल से अभिनेत्री बन गई। मैग्जीन, कैलेंडर, कैटलॉग के लिए फोटो शूट करने के बाद टीवी सीरियल से सीधे फिल्म द डार्क जंगल में मुख्य भूमिका का रोल भी मिल गया। गांव की बेटी की यह प्रतिभा से माता -पिता को भी गर्व है।


एमपी में बढ़ते कोरोना संकट के बीच मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की समीक्षा की जिसमे कहा है कि हर जिले में नियमित रूप से क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठकें की जाए। स्थानीय स्तर पर धर्मगुरूओं, विभिन्न समाजों के प्रतिनिधियों, स्वयंसेवी संस्थाओं, चिकित्सकों, व्यापारियों आदि की सलाह तथा उन्हें विश्वास में लेकर कोरोना नियंत्रण के लिए आवश्यक उपाय सुनिश्चित किए जाएं।


उपचुनाव से पहले सुरखी की सियासत गरमाई हुई है। जहां मंत्री गोविंद राजपूत के समर्थक का धर्म के नाम पर वीडियो वायरल हुआ है। कांग्रेस ने निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत कर कार्यवाही की मांग की हैं। बता दे कि दो दिन पहले भाजपा कार्यकर्त्ता का भगवान् राम के नाम पर वोट मांगते वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद कांग्रेस आरोप लगा रही है।  वोट के लिए भाजपा भगवान का झूठा सहारा ले रही है।  


मध्यप्रदेश शासन के द्वारा सोमवार को जारी एडव्होकेट की सुप्रीम कोर्ट की सूची में एडव्होकेट समृद्घि जैन को शामिल किया गया है। समृद्घि जैन देवरी के पूर्व विधायक सुनील जैन की पुत्री है, वे पूना यूनिर्वसिटी से एल.एल.बी. कर 3 सालों से सुप्रीम कोर्ट दिल्ली में प्रेक्टिस कर रही है। समृद्घि जैन की इन तीन वर्षो की परफारमेंस को देखते हुए मध्यप्रदेश शासन न उन्हें यह मौका दिया है। इसके पहले समृद्घि ने गोवा विधानसभा के बहुचर्चित दल बदल मामले को सुप्रीम कोर्ट में अपीलके लिए स्वीकृत कराया था।


By - sagar tv news
22-Sep-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.