सागर के तीर्थयात्री 22 जून को हवाई जहाज से जाएंगे मथुरा, वृंदावन

सागर के तीर्थयात्री 22 जून को हवाई जहाज से जाएंगे मथुरा, वृंदावन

 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बुजुर्गों को तीर्थ यात्रा कराने के लिए मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन यात्रा चलाई जा रही है ।इसी परिप्रेक्ष्य में अब मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बुजुर्गों को संपूर्ण भारत के तीर्थ स्थानों पर हवाई जहाज से तीर्थ यात्रा कराने के निर्देष दिए गए हैं। इसी सिलसिले में कलेक्टर दीपक आर्य ने बताया कि मुख्यमंत्री चौहान के निर्देष के तत्काल इस दिशा में प्रशासन द्वारा कार्यवाही शुरू कर दी गई। सागर जिले से 22 जून को सागर के तीर्थयात्री भोपाल विमान तल से आगरा हवाई अड्डा जाएंगे, जहां से वे मथुरा, वृंदावन जाएंगे ।

श्रीमती शशि मिश्रा ने बताया कि तीर्थ यात्रियों की निर्धारित पात्रता का परीक्षण कर यात्रियों के आधार कार्ड की प्रति संलग्न कर भेजे जाएंगे ।
उन्होंने बताया कि मथुरा वृंदावन तीर्थ यात्रा से संबंधित आवेदन पत्र 5 जून को शाम 5 बजे तक प्राप्त किए जाएंगे। आवेदन फार्म में आवेदक संपूर्ण जानकारी निर्धारित आवेदन में जमा करेंगे। उन्होंने बताया

कि आवेदक द्वारा एक घोषड़ा पत्र भी जमा कराया जाएगा, जो शासन द्वारा दी गई समस्त शर्तो को मानते हुए आवेदक के हस्ताक्षर के साथ जमा होगा। उन्होंने बताया कि आवेदन पत्र में चिकित्सा प्रमाण पत्र अत्यंत आवष्यक होगा।


उन्होंने बताया कि सागर से भोपाल विमानतल एवं आगरा से मथुरा वृंदावन सभी तीर्थ यात्री बसों के माध्यम से रवाना होंगे। भोपाल से आगरा की यात्रा नियमित हवाई जहाज के माध्यम से की जाएगी।

डिप्टी कलेक्टर एवं मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना जिला की प्रभारी श्रीमती शशि मिश्रा ने बताया कि सागर जिले से 22 जून को मथुरा वृंदावन के लिए तीर्थ यात्रियों को भेजने के निर्देष प्राप्त हुए हैं ,जिसके लिए 5 जून तक मथुरा वृंदावन जाने वाले तीर्थयात्री अपने आवेदन जमा कर सकेंगे। उन्होंने बताया यात्रा के नियमित विमान सेवा के वायुयान से प्रथम चरण में केवल 65 वर्श से अधिक आयु के वरिश्ठ नागरिक ,जो कि आयकर दाता नहीं है, आवेदन कर सकेंगे।

यात्रा में उन्हें सहायक की पात्रता नहीं होगी। उन्होंने बताया कि अधिकतम परिवारों तक वायुयान द्वारा तीर्थ यात्रा का लाभ पहुंचाए जाने की दृश्टि से प्रथम तथा एक परिवार से केवल एक ही आवेदन स्वीकार होगा ।जिसमें पति-पत्नी शामिल होंगे। सहायक शामिल नहीं होगा। पति-पत्नी दोनों को समूह में आवेदन की पात्रता रहेगी।

 

 


By - sagar tv news
31-May-2023

YOU MAY ALSO LIKE

POPULAR POSTS

सागर-विदिशा हाईवे पर बहन की शादी कुछ दिन पहले ही ट्रक-ट्रॉली और फिर दो भाइयों ने छोड़ी दुनिया
by sagarttvnews, 16-Apr-2024
सागर-शिक्षक पिता की आखरी ख्वाहिश को बेटे ने ऐसे किया पूरा,दो लोगों को मिला नया जीवनदान sagar tv news
by sagartvnews, 16-Apr-2024
सागर-विदिशा हाईवे पर बहन की शादी कुछ दिन पहले ही ट्रक-ट्रॉली और फिर दो भाइयों ने छोड़ी दुनिया
by sagarttvnews, 16-Apr-2024
चालबाज बीवी ने पति का 20 लाख रुपए का कराया बीमा फिर...
by sagarttvnews, 15-Apr-2024
बागेश्वर धाम ने सुनाई राम की महिमा ,जुगल किशोर दरबार से बताया नाता ,जानिए पन्ना में कब करेंगे कथा
by sagarttvnews, 13-Apr-2024
देवी पूजन के बीच सामने आई हैरान करने वाली खबर, महिला के परिजन क्या बोले? जानिए पूरा मामला?
by sagarttvnews, 12-Apr-2024
Read More

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.