MP में दुर्गाउत्सव के लिये नई गाइडलाइन जारी, 30×45 होगा पंडाल || SAGAR TV NEWS ||

 

 

प्रदेश में सीएम शिवराज के आदेश के बाद नवरात्रि उत्सव के लिए गाइडलाइन में बदलाव किया गया है । अब दुर्गा प्रतिमाएं छह फीट से ऊंची बन सकेंगी और पांडाल का आकार भी 30 गुणा 45 फीट होगा । हालांकि , प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर अब भी 10 लोग से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे । मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शनिवार को कोरोना की समीक्षा बैठक में कहा कि दुर्गा उत्सव में स्थापित की जाने वाली दुर्गा प्रतिमाओं पर 6 फीट ऊंचाई का प्रतिबंध नहीं रहेगा । इसके लिए लगने वाले पंडालों का अधिकतम आकार 30X45 फीट किया जा सकेगा । चल समारोह या झांकियां निकालने की अनुमति नहीं होगी ।
 साथ ही आयोजन समिति के अधिकतम 10 व्यक्ति दुर्गा प्रतिमाओं का विसर्जन कर सकेंगे । सीएम शिवराज ने कहा कि दुर्गा उत्सव पर गरबा करने की अनुमति नहीं होगी । दशहरा उत्सव पर रामलीला एवं रावण दहन किया जा सकेगा , परंतु सभी आयोजनों में मास्क लगाना होगा , सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना आदि सावधानियां पूरी तरह अनिवार्य रहेंगी । ऐसी झांकियां नहीं बनाई जा सकेंगी , जिनमें किसी भी तरह से सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन हो ।
 त्योहारों एवं सर्दियों के लिए करें " एडवांस प्लानिंग " मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी त्योहारों एवं सर्दी के समय कोरोना संक्रमण अधिक फैल सकता है , इसलिए इसके लिए " एडवांस प्लानिंग " कर लें । मास्क लगाने , सोशल डिस्टेंसिंग आदि सावधानियों का पूरा पालन सुनिश्चित किए जाने के साथ ही प्रदेश की स्वास्थ्य अधोसंरचना एवं स्वास्थ्य सुविधाओं का भी विस्तार किया जाए ।

 
 

By - Anuj Goutam
04-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.