TOP_10_मध्यप्रदेश के पन्ना में मंगेतर ने किया था युवती का Murder

 

 

प्रदेश में सीएम शिवराज के आदेश के बाद नवरात्रि उत्सव के लिए गाइडलाइन में बदलाव किया गया है । अब दुर्गा प्रतिमाएं छह फीट से ऊंची बन सकेंगी और पांडाल का आकार भी 30 बाई 45 फीट होगा । हालांकि, प्रतिमाओं के विसर्जन को लेकर अब भी 10 लोग से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे ।

एमपी कांग्रेस अभी तक 28 सीटों की उपचुनाव में 24 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी थी। कांग्रेस जल्द ही बाकि बची 4 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नामो की घोषणा कर सकती है।  इसके लिए कांग्रेस नेता मुकुल वासनिक ने इन सीटों के नेताओ और कार्यकर्ताओं से वन टू वन मुलाकात की है।

मध्य प्रदेश में 28 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है । इसी सप्ताह के अंत में 9 अक्टूबर से नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा । लेकिन भाजपा अब तक आधिकारिक तौर पर एक भी प्रत्याशी के नाम की घोषणा नहीं कर पाई है । चुनाव समिति की बैठक के लिए मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह दिल्ली गए हुए। अब कहा जा रहा कि एक दो दिन में भाजपा अपने उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है।


भोपाल के बैरागढ़ इलाके में 20 साल की एक दलित युवती से रेप का मामला सामने आया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों पर एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है । बताया जा रहा है कि वह एक्टिवा वापस करने गई पीड़िता को मुख्य आरोपी द्वारा छत पर ले जाकर जबरदस्ती की गई। अन्य दो दोस्तों ने भी साथ ले जाने में आरोपी का सहयोग किया।


28 सीटों के उपचुनाव के भाजपा जल्द ही प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है। ब्यावरा के सैकड़ों कार्यकर्ता भाजपा कार्यालय भोपाल पहुंचे। जो संभावित प्रत्याशी नारायण सिंह पवार का विरोध कर रहे। भाजपा कार्यकर्ता नए चेहरे को टिकट देने की मांग कर रहे हैं।


छिंदवाड़ा जिले के थाना सौसर के जामलापानी के ग्रामीणों ने पुलिस पर जानलेवा हमला कर दिया। जिसमें मोहगांव थाना प्रभारी गंभीर रूप से घायल हो गए थाना प्रभारी को नागपुर रेफर किया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मोहगांव थाना पुलिस मारपीट की सूचना पर जामलापानी पहुँची थी।


सागर जिले के सुरखी उपचुनाव के मद्देनजर पूरे जिले में धारा 144 लगी हुई है । भाजपा नेता ने वाहन रैली निकालकर और युवक कोंग्रसद्वारा पुतला दहन किया गया लेकिन इसके लिए अनुमति नहीं ली गई। पुलिस ने दोनों मामलों में करीब 80 लोगो पर धारा 188, 269 के तहत मामला दर्ज किया है।

पन्ना कोतवाली थाने के मड़ैयन गांव में नाले में मिली युवती की लाश की गुत्थी सुलझ गई है। युवती का कातिल उसका वो मंगेतर ही निकला है। जिसके साथ कुछ दिनों बाद युवती की शादी होने वाली थी। पुलिस ने बताया है कि वारदात की वजह आरोपी का युवती के चरित्र पर शक करना था  युवती कभी कभी मंगेतर युवक का फोन नहीं उठाती थी। शक के चलते युवती को मिलने के बहाने से बुलाकर मौत के घाट उतार दिया था।


सांची विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के प्रत्याशी डा प्रभुराम चौधरी के पुत्र जब प्रचार पर निकले तो मतदाताओं के सवालों के जवाव नहीं दे पाये। मतदाताओं ने पूछा पहले कांग्रेस फिर भाजपा अब हम कैसे वोट दे और कैसे आपके लिए दुसरो से वोट मांगे। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है।

एमपी की 28 सीटों के लिए उपचुनाव के लिए राजनैतिक दल कमर कसे हुए। कांग्रेस के पक्ष में माहौल बना रहे कम्प्यूटर बाबा लोकतंत्र बचाओ यात्रा निकाल रहे है। बाबा की यह यात्रा सुरखी विधानसभा से होते हुए बड़ा मलहरा पहुंच गई है।


By - Anuj Goutam (Sagar MP)
04-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.