TOP_10_मध्यप्रदेश में बड़ी कार्रवाई, 6 करोड़ की हशीश पकड़ी, 7 गिरफ्तार|| STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

मध्य प्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान किया जाना है इसके लिए शुक्रवार 9 अक्टूबर से नामांकन की अधिसूचना जारी हो गई है 16 अक्टूबर तक प्रत्याशी अपने नामांकन जमा कर सकते हैं।


इंदौर में मंडल पदाधिकारियों और पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जीत दिलाने का संकल्प दिलवाया । कहा कि पार्टी हमारी मां है , हम उसके बच्चे हैं । इसलिए अब मां के दूध का कर्ज चुकाने का वक्त आ गया है । उन्होंने कमलनाथ पर सीधा हमला भी बोला ।

तो उधर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर निशाना साधा है । नाथ ने कहा है कि आप चुनावों के दौरान जेब में नारियल लेकर चलते हैं , कहीं भी फोड़ देते हैं और कहीं भी कोई भी घोषणा कर देते हैं । यह मैं नहीं , आपकी पार्टी के नेता और आम जनता कहती है ।

ब्यावरा विधानसभा उपचुनाव के लिए कांग्रेस ने रामचंद्र दांगी को अपना उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही कांग्रेस अब अपने 28 नाम फाइनल कर चुकी है अब भाजपा और कांग्रेस के मुख्य प्रतिद्वंदीओं की स्थिति सभी विधानसभाओं पर साफ हो गई है वहीं त्रिकोणीय मुकाबले के लिए बसपा भी अपने 27 उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।


बड़ामलहरा उपचुनाव वाली विधानसभा में 317 मतदान केंद्र बनाये गए है।  जिसमे 92 संवेदनशील मतदान केंद्र है। चुनाव को प्रभावित करने वाले हर बिंदु को ध्यान में रखकर रणनीति बनाई जा रही है। उपचुनाव को शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सीएपीएफ की 9 कंपनी, होमगार्ड की 176 कंपनी बुलाए जाने का प्रस्ताव है।


पूर्वमंत्री और विजयराघवगढ़ विधायक संजय पाठक के कूटरचित लेटर पेड व फर्जी हस्ताक्षर करने का मामला सामने आया है। इसमें अज्ञात व्यक्ति दवरा  कटनी पोस्ट मास्टर पंकज निगम,  डाक अधीक्षक जबलपुर की शिकायत प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भेजी गई है। विधायक के कार्यालय में पदस्थ अर्जुन तिवारी की शिकायत पर अज्ञात के विरूद्ध मामला दर्ज कर मामले जाँच शुरू कर दी है।


राजगढ़ जिले के नरसिंहगढ़ बस स्टैंड में खड़ी दो बसों में गुरुवार की दोपहर में अचानक भीषण आग लग गई । बस में आग लगने के साथ ही बस स्टैंड पर भगदड़ मच गई और आसपास के दुकानदार भागकर दूर खड़े हो गए । आशंका जताई जा रही है कि किसी ने बस में आग लगाई है । आग लगने से एक बस पूरी तरह जल कर खाक हो गई।

एमपी की नरसिंहपुर पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जहां नेपाल के रास्ते मंगाई गई,  यूपी और एमपी से होकर चेन्नई भेजी जा रही हशीश की बड़ी खेप  पकड़ी है। नरसिंहपुर पुलिस, डीआरआई इंदौर और भोपाल की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए नेशनल हाइवे 44 पर घेराबंदी कर महमदपुर टोल प्लाजा के पास दो वाहनों से 117 किलो हशीश बरामद की । जिसकी कीमत करीब 6 से 7 करोड़ रुपए है । पुलिस ने 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है।


छतरपुर पुलिस ने जिले भर से पांच थानों की संयुक्त टीम ने मिलकर हथियार बनाने की तीन कट्टा फैक्ट्रियां पकड़ी हैं । जहां 10 आरोपियों से 10 कट्टे , दर्जनों जिंदा कारतूस और भारी मात्रा में कट्टा बनाने का सामान जब्त किया है । जहां यह आरोपी एमपी यूपी की सीमा से लगे खरीददारों को बेचते थे ।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के जेपी अस्पताल में कोरोना ड्यूटी के दौरान कार में अपना घर बनाने वाले डॉक्टर सचिन नायक के कार्य की भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने सराहना की है । कोहली और चहल ने वेबिनार के जरिए डॉ . सचिन नायक से चर्चा की और कोरोनाकाल में आई मुश्किलों के बारे में विस्तार से बातचीत की ।

 
 

By - Anuj Goutam
09-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.