TOP_10_मध्यप्रदेश उपचुनाव : गोविंद राजपूत ने स्वीकारी कमलनाथ की चेतावनी || STVN INDIA ||

 

]

 

भूखे नंगे’ वाले बयान पर भाजपा के डिजिटल अभियान से कांग्रेस बैकफ़ुट पर, प्रदेश अध्यक्ष के नेतृत्व में पूरा भाजपा संगठनबोला ‘मैं भी शिवराज’,
भाजपा संगठन और मंत्रियों ने भी डीपी बदलना शुरू की। एक ओर जहां आज भाजपा के प्रदेश कार्यालय से वीडियो रथ सभी 28 विधानसभाओं में रवाना हुए, दूसरी तरफ मध्यप्रदेश भाजपा ने कांग्रेस के खिलाफ सोशल मीडिया पर मोर्चा खोल दिया है।

राज्य शासन ने चुनाव आयोग के निर्देश पर दतिया के कलेक्टर संजय कुमार को हटा दिया है। उनके स्थान पर बी विजय दत्ता को दतिया का नया कलेक्टर बनाया गया है।

सागर जिले की तिली निवासी 6 साल की बेटी सृस्टि अप्लास्टिक एनीमिया से जूझ रही है। उसे ईलाज के लिए 19 लाख की जरूरत थी।  लेकिन परिवार की आर्थिक स्थति ठीक नहीं है।  सृस्टि के इलाज के लिए सोशल मीडिया पर डोनेशन करने की मुहीम छेड़ी गई। तो कई सामाजिक संघटन भी आगे आये।  ऐसे ही एक राह फाउंडेशन के सदस्यों ने शहर के सिविल लाईन इलाके में डोनेशन इकठ्ठा किया। 51 हजार रूपये राह के सदस्यों ने और शहरवासियों से जुटाए जो मासूम के परिजनों को भेजे।


मध्य प्रदेश में होने जा रहे 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव का घमासामन दिन ब दिन दिलचस्प होता जा रहा है। सिंधिया के गण में पहुँचे कम्प्यूटर बाबा ने उनके समर्थकों को हराने के लिए कबड्डी खेल का आयोजन किया। साथ ही, भाजपा को शिकस्त देने के सियासी दांवपेच भी तैयार किये। कंप्यूटर बाबा ने  साथी संतों और चेलों के साथ जमकर कबड्डी खेली।


विश्वकप महिला क्रिकेट के बाद अब टी-20 महिला क्रिकेट में सिंगरोली जिले की बेटी अपना जौहर दिखाएगी। बीसीसीआई द्वारा यूएई में आयोजित कराई जाने वाली Women T-20 Challenge Cricket प्रतियोगिता के लिए इस होनहार खिलाड़ी को चुना गया है। स्मृति मंधाना की कप्तानी वाली ट्रेलब्लेजर्स टीम में सिंगरौली की बेटी नुजहत परवीन को चुना गया है। टीम में वह बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज चुनी गई हैं।


मध्यप्रदेश में दीपावली के पहले स्कूल नहीं खुलेंगे । इस साल स्कूल खोलने का निर्णय 15 नवंबर के बाद लिया जाएगा । इसमें भी अभिभावकों की अनिवार्य सहमति के बाद ही फैसला होगा । मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग ने सोमवार शाम को इस संबंध में आदेश जारी कर दिए हैं । दरअसल , केंद्र सरकार की अनलॉक -5 की गाइडलाइन में 15 अक्टूबर से स्कूल खोलने की बात कही थी । लेकिन , इसका निर्णय प्रदेश सरकार पर छोड़ा है।


ग्वालियर जिले में सीआरपीएफ जवान की बेटी ने फांसी लगा ली,सुसाइड की वजह उसका पीएमटी का रिजल्ट बताई जा रही है।  आशंका है कि इससे पहले भी वह परीक्षा दे चुकी थी, लेकिन पास नहीं हुई थी। इसलिए माना जा रहा है कि उसे डर था कि इस बार भी नतीजा ठीक नहीं रहा तो माता पिता को क्या जवाब देगी। फांसी लगाने से पहले उसने मुंह पर डॉक्टर टेप भी चिपकाया।

जबलपुर सोशल मीडिया पर सोमवार को वायरल हुए एक वीडियो को जिसने भी देखा रूह कांप गई। लोडिंग ऑटो चालक को कार सवार दो युवकों ने बेरहमी से पीटा। बाल पकड़ कर घसीटा। एक युवक ने बचाव की कोशिश की, तो उसे धमका कर भगा दिया। वहां भीड़ तमाशा देखने के लिए जमा हो गई थी, लेकिन बीच-बचाव करने कोई नहीं पहुंचा। ये जरूर हुआ कि भीड़ में कई लोगों ने वीडियो बनाए और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।


एमपी के सागर जिले की सुरखी विधानसभा सीट के उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत ने नामांकन जमा कर दिया है। वे अपनी पत्नी के साथ राहतगढ़ एसडीएम कार्यालय पहुंचे जहां रिटर्निंग ऑफीसर रमेश पांडे के समक्ष नामांकन की प्रक्रिया पूरी की। वही एक दिन पहले कमलनाथ की चेतावनी को उन्होंने स्वीकार किया। कहा कि वह हर चुनौती स्वीकार करते है।

श्योपुर जिले में लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को 5 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। पटवारी ने यह रिश्वत शिकायतकर्ता से जाति प्रमाण पत्र के दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने के नाम पर मांगी थी। लोकायुक्त टीम ने सोमवार को तहसील मुख्यालय कराहल पर इस कार्रवाई को अंजाम दिया

 

By - Anuj Goutam
13-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.