TOP_10_मध्यप्रदेश में जहरीली शराब पीने से 7 मजदूरों की संदिग्ध जान गई, CM ने जांच के आदेश दिए || STVN INDIA ||

 

 

ग्वालियर जिले की डबरा सीट से उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी ने अपना नामांकन जमा किया गया है। उनका नमांकन जमा करने गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा भी ग्वालियर पहुंचे। जहां इमरती देवी ने पहले उनके पेअर छुए फिर नामांकन जमा करने गई।



मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की और उज्जैन में ज़हरीली शराब पीने से हुई सात व्यक्तियों की संदिग्ध मृत्यु और परिस्थितियों के संबंध में जानकारी ली। मुख्यमंत्री ने इस घटना के दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए। घटना की उच्चस्तरीय जांच होगी, एसीएस होम इस जांच को करेंगे । पुलिस की स्पेशल टीम जांच करेगी जिस थाना क्षेत्र में घटना हुई है वहां के प्रभारी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को सस्पेंड किया गया है।


भोपाल अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में एक नाबालिग बच्ची के साथ पिछले 1 महीने से सामूहिक बलात्कार करने का गंभीर मामला सामने आया है। अशोका गार्डन थाना क्षेत्र में रहने वाली नाबालिग 14 वर्षीय लड़की अपने माता-पिता के साथ घर पर रहती थी। लॉकडाउन के दौरान मोबाइल गेम पब्जी खेलने के दौरान आसपास रहने वाले कुछ लड़कों से दोस्ती कर बैठी थी। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया।


शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा में होने वाले उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी जसमंत जाटव द्वारा आदिवासियों को देवी प्रतिमा बैठाने के लिए 10 हजार रुपए देने की घोषणा मामले में करैरा एसडीएम-रिटर्निंग ऑफिसर राजन बी नाडिया ने नोटिस जारी किया है। प्रत्याशी द्वारा जवाब दिए जाने के बाद आगे की कार्यवाही तय की जाएगी।


केंद्र सरकार ने अनलॉक-5 में 15 अक्टूबर से सिनेमा हॉल खोलने की सशर्त अनुमति प्रदान की है। लगभग आठ माह बाद प्रदेश में सिनेमा हॉल खोले जाएंगे। सिनेमा हॉल की क्षमता के मुकाबले 50 फीसद लोगों को प्रवेश दिया जाएगा। वहीं, हर शो के बाद सिनेमा हॉल को सैनिटाइज कराने के बाद कुछ समय बाद दूसरा शो चलाया जाएगा।



छतरपुर -महाराजपुर विधायक की गाड़ी पर हवाई फायर के साथ लाठियों से अज्ञात आरोपियों ने हमला किया । गाड़ी में विधायक के भाई बहू मौजूद थे। हमलावर फरार हो गए। थाना गढ़ी मलहरा का मामला । पुलिस जांच में जुटी।


रीवा जिले में बुलेरो ने मोटर साईकिल में सवार पिता पुत्र सहित भाई को कुचल दिया। जिसमे तीनो की दर्दनाक मौत हो गई है। परिजनों ने पुरानी रंजिश के चलते जान बुझकर कुचलने के आरोप लगाए इसके बाद पुलिस ने हत्या का मामला भी दर्ज किया है।  और जांच कर रही है।


नवरात्र के दौरान प्रदेश के सभी देवी मंदिर खुले रहेंगे ,श्रद्धालुजन आसानी से माता के दर्शन कर सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर जनता से अपील की है कि यथासंभव घर पर ही माता की पूजा-अर्चना करें। मंदिरों में भीड़ एकत्रित न हो। साथ ही उन्होंने जनता से कहा है कि वह अनिवार्य रूप से मास्क लगाने, एक-दूसरे के बीच पर्याप्त दूरी बनाए रखने, हाथ सैनेटाइज करने आदि सभी सावधानियों का पालन करे।



रीवा के मनगवां से BJP विधायक ने अपनी ही सरकार में व्यवस्था पर सवाल खड़ा करते हुए गृहमंत्री को पत्र भेजा है। उन्होंने कहा है कि अगर उनकी मांग न मानी गई तो वो अनशन पर बैठेंगे। बता दे कि 3 अक्टूबर को एक युवती की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने आए युवती के पिता को थाने में 36 घंटे तक बिठाए जाने की शिकायत के बाद एसपी राकेश कुमार सिंह ने टीआई एसके शुक्ला को दो दिन पहले निलंबित कर दिया था। एसके शुक्ल के निलंबन के बाद मनगवां विधायक डॉ. पंचूलाल प्रजापति एसपी से नाराज हैं।


By - Anuj Goutam
15-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.