TOP_10_मध्यप्रदेश में प्रतिष्ठित कारोबारी के बेटे का अपहरण, 2 करोड़ की फिरौती मांगी

 

 

मध्य प्रदेश के रहवासियों के लिए सीएम हेल्पलाइन की व्यवस्था अब और भी सुलभ हो गई है। अब से जरूरत पड़ने पर शिकायतकर्ता अपनी शिकायत सीएम हेल्पलाइन के वॉट्सऐप नंबर पर भी दर्ज करा सकते हैं। यानी अब शिकायतकर्ता के लिए अब कॉल वैटिंग और नेटवर्क बिजी होने की समस्या से जूझना नहीं पड़ेगा। शिकायतकर्ता सीएम हेल्पलाइन पर बिना कॉल किए भी शिकायत दर्ज करा सकेगा। यही नहीं वॉट्सऐप पर शिकायतकर्ता करने पर वर्तमान स्थिति के बारे में तुरंत जानकारी दी जाएगी। प्रदेश सरकार द्वारा व्यवस्था को सुचारू करने के लिए वॉट्सऐप नंबर जारी किया है।


एमपी उपचुनाव की 28 सीटों के लिए शिवराज सिंह चौहान के तूफानी दौरे शुरू कर रहे है जिसमे वह 1 नवंबर तक करीब  90 सभाएं संबोधित करें। जिसमें एक विधानसभा सीट पर 3 सभाओं का टारगेट रखा गया है। सीएम शिवराज नवमी को छोड़ अब हर दिन प्रचार करेंगे।


मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर प्रचार जोरों पर है। मंधाता विधानसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी नारायण पटेल ने कांग्रेस पर हमला बोला। कांग्रेस द्वारा ‘बिकाऊ नहीं टिकाऊ विधायक’ के नारे पर नारायण पटेल ने कहा कि कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए वो इस तरह की घिसी-पिटी बात कर रहे हैं। वहीं, उन्होंने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया को बाकऊ कहने वालों को पता होना चाहिए को उनके पास इतनी संपत्ति है कि वो पूरे कांग्रेस को खरीद सकते हैं।


बड़ामलहरा उपचुनाव में नामांकन के दौरान आचार संहिता का उल्लंघन करने पर बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशी सहित अन्य लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। दोनों दलों के प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल करने के दौरान जमकर शक्ति प्रदर्शन किया था।


धर्म-संस्कृति की नगरी विदिशा में एक ऐसा भी मंदिर है जहां राधा-कृष्ण नहीं बल्कि कृष्ण-बलराम के श्री विग्रह विराजे हैं। यह दुर्लभ मंदिर नंदवाने में श्रीजी के मंदिर के नाम से जाना जाता है। जिसमें करीब दो सौ साल पुरानी कृष्ण बलदाऊ की निधियों की अष्टमयाम सेवा पुष्टिमार्गीय पद्यति से होती है। पुरषोत्तम मास में यहां साल भर के त्यौहारों की परंपरा निभाई गई। दीपावली उत्सव के दौरान श्रद्धालुओं ने ठाकुर जी के सामने और मंदिर परिसर में दीप जलाकर उत्सव मनाया और फूलों की रंगोली बनाई।

जबलपुर शहर के एक प्रतिष्ठित कारोबारी परिवार के 12 वर्षीय बेटे को गुरुवार शाम कार सवार बदमाशों ने सरेआम अगवा कर लिया। सनसनीखेज घटना के तत्काल बाद एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा, वरिष्ठ अधिकारियों सहित क्राइम ब्रांच की टीमें मौके पर पहुंच गई। पुलिस की कई टीम नाकेबंदी कर हाईप्रोफाइल मामले की जांच में जुटी है। पुलिस की कोशिश बच्चे को सही सलामत अपहरणकर्ताओं के चंगुल से छुड़ाने की है। अपहरणकर्ताओं के पीडि़त परिवार से दो करोड़ रुपए फिरौती मांगे जाने की बात सामने आई है।


ग्वालियर। निजी स्कूल की महिला क्लर्क ने 44 लाख रू का फरेब कर दिया। शक नहीं हो इसलिए बैंक की फर्जी रसीद बनाकर बच्चों को थमाती रही। करीब ढाई साल बाद उसका फर्जीवाडा पकडा गया। जब स्कूल प्रिसिंपल ने उससे हिसाब बताने को कहा तो भाई के एक्सीडेंट का हवाला देकर गायब हो गई।
पुलिस ने बताया चौहान प्याउ, थाटीपुर पर अमरसिंह चौहान का स्कूल है। निवाडी निवासी चांदनी राजा बुंदेला को क्लर्क की पोस्ट पर आई थी।


रीवा जिले के मऊगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दुआरी गांव से आज रिश्तो को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है जहां पर  कलयुगी पिता ने 1 साल की पुत्री सहित पत्नी  को मौत के घाट उतार दिया  जिसके बाद बोरे में भरकर शव ले जाते समय ग्रामीणों ने  पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया,... फिलहाल मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने जांच शुरू कर दी है।


मध्यप्रदेश शासन सामान्य विभाग ने 8 अक्टूबर 2020 को 12 संयुक्त और डिप्टी कलेक्टर के तबादले किए थे, जिसको भारत चुनाव आयोग निरस्त करने का निर्देश दिया है। बिना आयोग की अनुमति लेकर यह ट्रांसफर किये गए थे।

मध्यप्रदेश-उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल का सोमवार 19 अक्टूबर को भोपाल आगमन होगा। राज्यपाल लखनऊ से वायुयान से भोपाल आएगी। वह 19 से 25 अक्टूबर 2020 तक राजभवन भोपाल में रहेगी।

 



By - Anuj Goutam
16-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.