TOP_10_मध्यप्रदेश झांकी देखकर लौट रही महिला की अस्मत लूटी || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

विजया दशमी पर दशहरा मैदान जाने वाली महाकालेश्वर की सवारी 20 मिनट पहले मंदिर से शुरू कर दी । सवारी में पुलिस बैंड और सशस्त्र बल की टुकड़ी भी शामिल नहीं की । सवारी का मार्ग भी परिवर्तित किया गया । यह सब कवायद इसलिए हुई कि सवारी मार्ग पर श्रद्धालुओं की भीड़ नहीं जुटे । बावजूद फ्रीगंज में सवारी के दर्शन के लिए सड़क के दोनों किनारों पर भीड़ पहुंच गई । विजया दशमी पर महाकालेश्वर की सवारी दशहरा मैदान पर पहुंचती है ।


मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर रैलियों के संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग को बड़ी राहत दी है। सुप्रीम कोर्ट ने मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के आदेश पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा कि चुनाव आयोग नियम तोड़ने वालों के खिलाफ करवाई करे। चुनाव आयोग ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मध्यप्रदेश हाई कोर्ट के आदेश को चुनौती दी थी।


विजयादशमी के अवसर पर मुख्यमंत्री निवास में पूजा अर्चना संपन्न हुई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विजयादशमी की पूजा अर्चना की।
इस अवसर पर साधना सिंह भी उपस्थित थीं। पूजा-अर्चना, हवन, शस्त्र पूजन और वाहन पूजन में निवास कार्यालय के सुरक्षा स्टाफ सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी सम्मिलित हुए।


कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करने राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलेट एमपी आ रहे है। 27 अक्टूबर और 28 अक्टूबर को वह ग्वालियर चंबल अंचल की कई सीटों पर जन सभाएं करेंगे। और कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में वोट मांगेगे।


पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के पर एफआईआर दर्ज की गई है। जिससे उन्ही मुश्किलें बढ़ सकती है। दरअसल, सांवेर विधानसभा क्षेत्र में बगैर अनुमति के वाहनों का उपयोग कर प्रचार-प्रसार करने के चलते किये गए आचार संहित उल्लंघन के मामले में रविवार को सांवेर के खुड़ैल में केस दर्ज किया गया है।


उपचुनाव के आखरी दौर में बूथ मजबूत करने के लिए भाजपा ने जनसंपर्क अभियान शुरु किया है। जो 1 नवंबर तक चलेगा। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने कन्या पूजन कर रायसेन से इसका शुभारंभ किया। इस दौरान पूर्व मंत्री रामपाल सिंह, भाजपा प्रत्याशी  प्रभूराम चौधरी समेत भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता उपस्थित रहे।


सागर शहर की बेटी साक्षी राजोरिया लीबर की गंभीर बीमारी से जूझ रही है। जिसे ईलाज के लिए 25 लाख रूपये की का ख़र्च बताया जा रहा है। ईलाज में सहयोग के लिए सोशल मीडिया पर अपील की गई थी जिसके बाद शहर के समाजसेवी संगठन आगे आये है।  ऐसे ही राह फाउंडेशन के सदस्यों ने घर घर जाकर साक्षी के लिए सहयोग मांगा और अपना भी सहयोग दिया। इस तरह से 88 हजार रूपये एकत्रित कर साक्षी के परिवार को सौंपे गए है।    


उपचुनाव में आक्रामक बयानबाजी के बाद अब हिंसक विवाद भी सामने आने लगे हैं । रविवार को सुमावली विधानसभा क्षेत्र के खाड़ौली गांव में पार्टी का झंडा लगाने को लेकर भाजपा व कांग्रेस समर्थकों में झगड़ा हो गया । झगड़ा होते ही भाजपा प्रत्याशी तो वहां से निकल गए । इसके बाद नौबत पथराव तक पहुंच गई । इसमें एक युवक जख्मी हो गया है । देवगढ़ थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची पर किसी ने एफआईआर दर्ज नहीं कराई ।


भोपाल टीटी नगर इलाके में झांकी देखकर लौट रही महिला से गैंगरेप का मामला सामने आया है । आरोपी उसके परिचित हैं । विरोध करने पर उन्होंने महिला के साथ मारपीट कर गाल पर दांत से काट लिया । टीटी नगर पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ गैंगरेप , अपहरण समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस डीएनए टेस्ट करवाने पर भी विचार कर रही है।

प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ की मीडिया से चर्चा -भाजपा को 10 नवंबर को आने वाले परिणाम का अभी से अंदेशा हो गया है , इसलिये तो भाजपा परिणाम का इंतजार नहीं कर रही है , सौदेबाजी का खेल अभी से ही शुरू कर दिया है ,अब उनके पास यही उपाय बचा है।

 
 

By - Anuj Goutam
26-Oct-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.