TOP_10_मध्यप्रदेश : बच्चे नहीं होने से नाराज पत्नी ने पति को दी रुंह कपाने वाली सजा

 

 

जबलपुर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि केंद्र सरकार की आयुष्मान भारत योजना से प्रदेश के दो तिहाई अर्थात 75 फीसदी गरीब लोग अब तक क्यों नही जुड़ सके? एक्टिंग चीफ जस्टिस संजय यादव व जस्टिस विजय कुमार शुक्ला की डिवीजन बेंच ने राज्य सरकार से स्पष्टीकरण मांगा।


करवा चौथ पर जहां सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर अपने पति की लंबी आयु की कामना कर रही थी तो दूसरी और एक पत्नी ने ही अपने पति को केरोसिन डालकर जिंदा जला दिया । घटना धार जिले के गंधवानी थाना क्षेत्र  की है। घटना की वजह शादी के 8 साल बाद भी बच्चे न होना बताया जा रहा है ।



मुरैना जिला अस्पताल में बेहद शर्मसार करने देने वाली घटना सामने आई है। पांच दिन की दुधमुंही बच्ची को उसकी दादी पिता और माँ ने मुंह और गला घोंट कर हत्या कर दी है। पुलिस ने दादी के खिलाफ हत्या व माता पिता को हत्या में साथ देने का आरोपी बनाया है। पुलिस ने तीनों को हिरासत में ले लिया है।

पन्ना जिले के कृष्णा कल्याणपुर गाँव की उथली हीरा खदान में मजदूर को 6.92 कैरेट का मिला बेशकीमती हीरा मिला है, हीरे की अनुमानित कीमत लगभग 30 लाख बताई जा रही है, पन्ना जिले में एक हफ्ते में मजदूरों को चार बड़े हीरे मिल चुके है।

निवाड़ी जिले की महिला एसपी वाहनी सिंह ने पारिवारिक कर्तव्य से पहले ड्यूटी के फर्ज को महत्व दिया। उन्होंने न केवल करवाचौथ का व्रत बल्कि अपने पति के जन्मदिन की खुशियां अपने कर्तव्य पथ के लिए किनारे कर दीं। क्योकि वह बोरवेल में गिरे पांच साल के मासूम प्रहलाद की जिंदगी को बचाने के लिए चलाए जा रहे रेस्क्यू की कमान संभाल हुए हैं।


इंदौर जिले में एक महिला को सेल्फी के चक्कर में जान से हाथ धोना पड़ गया। इंदौर से ओंकारेश्वर जा रहे दंपति मंडलेश्वर से जाम घाट के बीच सेल्फी लेने रुके। पहाड़ी के किनारे पर खड़े होकर पति के साथ सेल्फी ले रही महिला का अचानक पैर फिसल गया। वह करीब 200 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में महिला की मौके पर ही मौत हो गई।


मप्र शासन ने दिवाली के पहले कर्मचारियों को दो बड़ी राहत दी है। 40 हजार रुपये से कम वेतन वाले कर्मचारियों को 10 हजार रुपये दिवाली फेस्टिवल एडवांस के रूप में मिलेंगे। कर्मचारियों को सातवें वेतनमान की तीसरी किश्त की 25% राशि मिलेगी। आधा कैश व आधा जीपीएफ में जमा होगा।


मध्यप्रदेश में जल्द ही उपभोक्ताओं को बिजली का झटका लग सकता है। मध्यप्रदेश में उपचुनाव खत्म होने के बाद अब बिजली कंपनियों ने उपभोक्ताओं को महंगी बिजली का झटका देने की तैयारियां शुरु कर दी हैं।  खबरें हैं कि कोरोना काल और उपचुनाव के बाद विद्युत कंपनियां बिजली की दरों में 7 फीसदी तक की बढ़ोत्तरी का प्रस्ताव तैयार करने में जुट गई हैं।

भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र में आइटी का छापा पड़ा है। मालवीय नगर में स्थित व्यापक इंटरप्राइजिज के कार्यालय पर छापा मार कार्यवाही की जा रही है। खबरे है कि राजधानी के अलावा अन्य ठिकानों पर भी आईटी का छापा पड़ा है। व्यापक इंटरप्राइजिज एडवरटाइजमेंट कम्पनी है। जिसके दस्तावेज खंगाले जा रहे हैं।

खरगौन से गुजरात जा रही बस रास्ते में सड़क हादसे का शिकार हो गई है। जिसमे 55 मजदूर सवार थे। बस पलटने से 16 मजदूर घायल हो गए है। जिन्हे ईलाज के लिए मनावरा भेजा गया है।  

 
 

By - Anuj Goutam
06-Nov-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.