GRP ने 35 लाख की नकदी पकड़ी

 

देश के 9 करोड़ किसानो के खातों में पीएम सम्मान निधि के 18 हजार करोड़ की राशि खातों में डाली गई है। इसी को लकेर धार जिले के चिकलिया गांव के लाभार्थी मनोज पाटीदार प्रधानमंत्री Narendra Modi से संवाद करते हुए बताया कि परिवार में 6 सदस्य हैं संयुक्त परिवार में 6 हेक्टेयर जमीन है जिसमें रबी -खरीफ में सोयाबीन और मक्का की खेती करता हूं। किसान सम्मान निधि 5 बार की मिली है।


मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिवस पर CM सिटीजन केयर योजना की शुरुआत की है । होशंगाबाद के बाबई में CM शिवराज ने योजना शुरू करते हुए कहा , ये योजना लाखों छात्र - छात्राओं एवं युवाओं के लिए वरदान साबित होगी , जो प्रतिदिन इन सेवाओं के लिए हजारों की संख्या में आवेदन देते हैं । एक फोन कॉल पर अपने नागरिकों को सेवाएं प्रदान करने वाला मध्यप्रदेश , देश का पहला राज्य बन गया है ।


मध्यप्रदेश में किसी भी सरकारी कार्यक्रम के पहले बेटियों का पूजन होगा । इस संबंध में एक आदेश जारी कर दिया गया । इसकी घोषणा CM शिवराज सिंह चौहान ने 15 अगस्त को आजादी की सालगिरह पर की थी । इसमें उन्होंने महिला और बेटी के सम्मान का संकल्प लेते हुए एलान किया था कि प्रदेश में बेटियां की पूजा से ही सभी सरकारी आयोजन प्रारंभ होंगे ।


मध्यप्रदेश के नगरीय निकाय चुनावों पर आम आदमी पार्टी के साथ ही सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM की भी नजरें हैं। ओवैसी की पार्टी भी मध्यप्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव लड़ने की तैयारियों में जुटी हुई है और हैदराबाद नगर निगम के वरिष्ठ पार्षद सैयद मिन्हाजुद्दीन को इसके लिए जिम्मेदारी सौंपी गई है

जबलपुर में जीआरपी ने हवाला के बड़े खेल का पर्दाफाश करते हुए एक युवक को 35 लाख की नकदी के साथ गिरफ्तार किया है। युवक जबलपुर मुख्य स्टेशन पर बैग लेकर ट्रेन का इंतजार कर रहा था तभी जीआरपी को उस पर शक हुआ और जब उसके बैग की तलाश ली तो उसमें से नोटों की गड्डियां बरामद हुईं।

बेटे की याद में किसान पिता के लाखों रुपए का अस्पताल बनाने का ये मामला रतलाम जिले का है। जहां धराड़ गांव में रहने वाले किसान हेमेन्द्र पाटीदार ने अपने 20 साल के बेटे की याद में गांव में ही अस्पताल बनवा दिया। एक हादसे में बेटे को खोने वाले पिता हेमेन्द्र पाटीदार कहते हैं कि अब अस्पताल खुलने से गांव में किसी का भी बेटा इलाज के अभाव में उससे जुदा नहीं होगा।

सतना. जिले के मुकुंदपुर स्थित White Tiger Safari में सात वर्षीय White Tiger की मौत हो गई है। इसकी पुष्टि सफारी के डायरेक्टर संजय राय खेड़े ने की है। अब उसकी मौत की वजह का पता लगाने के लिए पोस्टमार्टम की तैयारी है। पोस्टमार्टम जबलपुर के विशेषज्ञ करेंगे।


शहडोल जिले के सोहागपुर थाना क्षेत्र के रीवा रोड सोन के पास एक तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दि। इससे मां और बेटे की मौके पर मौत हो गई जबकि पति गंभीर रूप से घायल हो गया है। पुलिस ने बताया कि सोहागपुर निवासी नीलेश विश्वकर्मा अपनी पत्नी दुर्गा कुशवाहा और बेटे प्रतीक कुशवाहा के साथ बाइक से साली के लिए लड़का देखने गया था।

 IRCTC ने मध्य प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिये देश के प्रमुख धार्मिक स्थलों पर ले जाने के लिये एक विशेष टूरिस्ट ट्रेन चलाने का फैसला लिया है। ये विशेष ट्रेन 26 फरवरी 2021 से लेकर 3 मार्च 2021 तक चलाई जाएगी। इस ट्रेन में श्रद्धालुओं के लिये 5 रातें और 6 दिन का टूर पैकेज रहेगा। टूर पैकेज के तहत यात्रियों को आयोध्या, नंदीग्राम, प्रयाग, श्रृंगवेरपुर और चित्रकूट का भ्रमण कराया जाएगा।

एमपी के सागर जिले में एक अफसर का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमे तहसीलदार ने एक मजदूर पर भड़ास निकाली है। उन्होंने गुस्से में मजदूर को लात मारी है। सागर टीव्ही न्यूज वायरल आडियो की पुष्टि नहीं करता 

 

 


By - sagar tv news
25-Dec-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.