TOP_10_मध्यप्रदेश : स्कूटी को बचाने में पलटा ट्रक, 4 लोगों की जान गई

 

 

 

लव जिहाद को लेकर देशभर में जारी विवाद के बीच मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की कैबिनेट ने इससे संबंधित विधेयक को अपनी मंजूरी दे दी है। धर्म स्वतांत्र्य विधेयक 2020 नाम से तैयार इस विधेयक को विधानसभा सत्र के दौरान पेश किया जाएगा।


मध्य प्रदेश विधानसभा का शीतकालीन सत्र 28 से 30 दिसंबर के बीच होने जा रहा है । इस दौरान किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस के 90 से ज्यादा विधायक ट्रैक्टर से विधानसभा आने वाले हैं । ऐसे में कलेक्टर भोपाल ने विधानसभा परिसर से 5 किमी क्षेत्र तक ट्रैक्टर - ट्रॉली , डंपर , तांगा , इक्का , बैलगाड़ी और भारी वाहनों के आवागमन पर तीन दिन के लिए प्रतिबंध लगा दिया है । 


मध्यप्रदेश में उपचुनाव के बाद से लगातार मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हैं। इसी बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया एक फिर से मध्यप्रदेश दौरे पर हैं। बीते एक महीने में सिंधिया तीसरी बार सीएम शिवराज से मिलेंगे। इसके पहले सिंधिया भोपाल से पहले सीहोर पहुंचे ।


होशंगाबाद के बाबई में अटल बिहारी वायपेयी के जन्मदिन पर आयोजित किसान सम्मान कार्यक्रम के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान पूरे एंग्री अवतार में नजर आए। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंच से ही गुंडों और माफियाओं को जमीन में गाड़ देने की चुनौती देते हुए कहा कि आजकल अपन खतरनाक मूड में है, गड़बड़ करने वालों को छोड़ेंगे नहीं। पूरे फॉर्म में है मामा अभी।


छतरपुर। आम लोगो के कार्यो के लिए सरकारी दफ्तरों में हो रही घूसखोरी को बंद करने के लिए छतरपुर कलेक्टर शीलेन्द्र सिंह ने अनोखी पहल शुरु की है। गांव-गांव में चौपाल लगाकर रिश्वत की शिकायत मिलने पर मौके पर ही रिश्वत लेने वाले से रुपए वापस कराकर उसे सार्वजनिक रुप से जलील कर रिश्वतखोरों को सबक सिखाने के साथ ही लोगों को राहत देने का प्रयास शुरु किया है।


रीवा जिले के महाराजा मार्तण्ड सिंह जूदेव चिडिय़ाघर मुकुंदपुर में करीब एक वर्ष के अंतराल में हुई बाघों की मौत ने प्रबंधन की टेंशन बढ़ा दी है। लगातार होती मौतों से बाघों की संख्या भी कम होने लगी है। इसलिए अब तय किया गया है कि देश के सभी प्रमुख चिडिय़ाघरों से संपर्क कर वहां से बाघों की मांग की जाएगी। हाल ही में सफेद बाघ गोपी की मौत ने चिडिय़ाघर को बड़ा झटका दिया है।

बालाघाट जिले के भरवेली थाना क्षेत्र में सामने से आ रहे स्कूटी सवार को बचाने के चक्कर में ट्रक अनियंत्रित होकर घाटी में पलट गया । हादसे में तीन महिलाओं समेत चार लोगों की मौत हो गई । हादसा जिले के गांगुलपारा क्षेत्र में उटघाटी के पास  हुआ । ट्रक पलटने के बाद मौके पर चीख - पुकार मच गई ।


ग्वालियर जिले के उटीला थाना क्षेत्र में एक विवाह समारोह में आपस में रिश्तेदारों में किसी बात को लेकर कहा सुनी हुई उस वक्त तो मामला शांत हो गया लेकिन बाद में कुछ लोग शादी वाले घर के एक युवक का अपहरण कर बुलेरो में बिठाकर ले गए और डबरा-दतिया मार्ग के बीच हत्या करने के इरादे से सिंध नदी में फेंक गए। सूचना पर एफआरबी नदी पर पहुंची और उसे युवक को उठाकर सिविल अस्पताल ले गए।


सरकारी-निजी कालेज के साथ विवि को खोलने का फैसला हुआ है। पहले 1 से 10 जनवरी तक यूजी-पीजी के सभी सेमेस्टरों की प्रायोगिक परीक्षाएं होंगी। कॉलेजों में कक्षाएं 20 जनवरी से शुरू होंगी। इस संबंध में पीएस और कमिश्नर के साथ रिव्यू में फैसला किया गया है। शिक्षण संस्थानों को कोरोना प्रोटोकाल का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए हैं। उच्च शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक में नया दावा किया गया है। मंत्री मोहन यादव को विभाग ने बताया कि दूरदर्शन के अलावा ऑनलाइन पढ़ाई बेहतर हो रही है

नरसिंहपुर जिले में एक ओर लाखों रुपए का बिल बकाया होने पर बड़े प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई नहीं की जाती तो दूसरी ओर मामूली रकम बकाया होने पर 74 साल के एक बुजर्ग को जेल भेज दिया गया। जो तीन दिन सलाखों के पीछे रहा। इतना ही नहीं एक अन्य किसान को भी जेल भेज दिया गया।  

 
 

 


By - Anuj Goutam
26-Dec-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.