TOP_10_मध्यप्रदेश : प्रेमी-प्रेमिका ने उठाया बड़ा कदम लोगों के उड़े होश || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS

 

 

मध्यप्रदेश की 28 सीटों पर हुए उपचुनावों में जीत हासिल करने वाले सभी नवनिर्वाचित विधायकों ने आज शपथ ग्रहण की। विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने सभी नवनिर्वाचित विधायकों को शपथ दिलाई। इस दौरान सभी नवनिर्वाचित 28 विधायकों प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को धन्यवाद दिया।

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार भी लव जिहाद के खिलाफ प्रस्तावित धर्म स्वातंत्र अधिनियम 2020 लागू करने जा रही है। कल कैबिनेट की बैठक में अध्यादेश को मंजूरी मिल जाएगी। बता दें कि, इससे पहले 26 दिसंबर को कैबिनेट में विधेयक को मंजूरी मिल चुकी है, कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद प्रदेश सरकार इसे राज्यपाल से स्वीकृति के लिये भेजेगी।



सोमवार को एक सनकी युवक ने वैसी ही हरकत की, जैसी उसने भोपाल में की थी। रोहित सिंह नामक के इस सनकी युवक ने रीवा में सोमवार तड़के मां-बेटी को कट्टे के नोंक पर बंधक बना लिया। पुलिस ने दो घंटे के आपरेशन के बाद आरोपी को दबोच लिया और मां बेटी को आजाद करा लिया। एसपी राकेश सिंह के मुताबिक मां और बेटी सुरक्षित हैं


सहारा कंपनी में सागर जिले के सैकड़ो निवेशकों का करीब 13 करोड़ रुपया फसा हुआ है। अब इन लोगो को पैसा वापिस दिलाने सागर जिला प्रशासन ने बड़ी कार्यवाही करते हुए सहारा की 100 एकड़ जमीन को कुर्क किया है। डिस्ट्रिक्ट जज न्यायलय से कन्फर्मेशन के बाद नीलामी की जायगी और बिक्री से जो पैसा मिलेगा उसे जिन्होंने इस कंपनी में निवेश किया था उन्हें वापिस मिलेगा।

कांग्रेस के स्थापना दिवस पर भोपाल समेत प्रदेश भर में कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । भोपाल में आयोजित मौन धरने के दौरान पीसीसी चीफ कमलनाथ ने कहा कि मौजूदा समय में बहुत सी पार्टियां राष्ट्रवाद की बात करती हैं , लेकिन उनके यहां पर एक भी स्वतंत्रता सेनानी नही दिखता । ये तो सिर्फ कांग्रेस में दिखते हैं । कांग्रेस ने सोमवार दोपहर भोपाल में विधानसभा परिसर स्थित गांधी प्रतिमा के सामने मौन धरना दिया । इस दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने हाथों प्रतीकात्मक रूप से हाथों में ट्रैक्टर लिए हुए थे।


कांग्रेस के प्रदर्शन पर पलटवार करते हुए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कांग्रेस के उम्रदराज बालक राहुल बाबा को मनाने के लिए वयोवृद्ध कोंग्रेसी कमलनाथ जी ने नायाब तरीका खोजा है,पहले आलू से सोना, अब राहुल का ट्रेक्टर खिलौना, खिलौना ट्रेक्टर लेकर विधानसभा में प्रदर्शन किसानों को समझ आये न आये लेकिन राहुल बाबा को पसंद आएगा।


सागर जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत एक ज्वेलर्स की दुकान में पहुंची तीन महिलाओं ने जेवरात पर हाथ साफ़ कर दिए। चोरी की ये घटना दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है। जिसमें आसानी से देखा जा सकता है। की महिलाएं गहनें देख रही हैं। और जिनमें से एक महिला ठीक बगल में बैठी महिला को चूड़ीयां पकड़ा देती है। और कुछ देर के  बाद ये तीनों महिलाएं वहाँ से रफू चक्कर हो जाते हैं।


ग्वालियर में पुलिस जवानों की सतर्कता और तुरंत एक्शन लेने से एक बेटी की जान बच गई। घटना शहर के अंबेडकर नगर की है जहां एक 20 साल की युवती घर पर फांसी लगाने जा रही थी। इसी बीच परिजन की सूचना पर पुलिस घर पर पहुंची और कमरे का दरवाजा तोड़कर फंदे पर लटकने से पहले ही बचा लिया।

अनूपपुर जिले के कोतमा से पहले सकोला बंद रेलवे फाटक पर एक दर्दनाक हादसा हुआ, जहां कोतमा से अनूपपुर की ओर आ रही मालगाड़ी के सामने युवक-युवती की एक जोड़ी ने कूदकर खुदकुशी कर ली। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोन के आधार पर मृतकों की पहचान की है।  


राजधानी भोपाल में ठंड ने अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है। यहां पर रात के तापमान में 1.5 डिग्री की गिरावट दर्ज की गई है। रात का तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम रहा। मौसम विभाग का कि उत्तर में हुई बर्फबारीके बाद वहां बर्फ पिघलने लगी है। वहां से हमारे यहां सर्द हवा आने लगी है. इस वजह से रात के तापमान में गिरावट हुई। आने वाली 29 दिसंबर के बाद ठंड और बढ़ेगी।


By - SAGAR TV NEWS
28-Dec-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.