TOP_10_मध्यप्रदेश में तेज रफ़्तार बस पलटी, 2 लोगों की गई जान एक दर्जन घायल

 

 

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार की शाम मप्र की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाक़ात की जिसके बाद सीएम शिवराज बोले हमने राज्यपाल को अनेकों गतिविधियों की जानकारी दी जिसमे हम जो आज अध्यादेश लाए हैं उनके बारे में भी चर्चा की साथ ही प्रदेश की स्थिति समेत अनेकों विषयों पर चर्चा की गई।

मध्यप्रदेश में कैबिनेट मिनिस्टर विश्वास सारंग का बड़ा बयान आया है, उन्होंने कहा की राम मंदिर के लिए धन इकठ्ठा किया जा रहा है लेकिन कुछ उपद्रवी इस कार्यक्रम में विघ्न डाल रहे हैं। प्रदेश की फिजा खराब करने वालो को बख्सा नहीं जाएगा।


जबलपुर के ड्रग माफिया शेखर सोनकर के अवैध कब्जे वाली तीन जगहों पर एक साथ अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। जिसमे मकान दुकान की 3 करोड़ की सम्पत्ती पर प्रशासन का बुलडोजर चला।  दर्ज माफिया की इस कार्यवाही की पटकथा कलेक्टर और एसपी ने मिलकर लिखी थी।


मध्यप्रदेश में मनमाने बिजली बिल उपभोक्ताओं को थमाने वाले बिजली विभाग की पोल मंगलवार को एक बार फिर खुल गई। इस बार मामला ग्वालियर का है। जहां ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर की फटकार के बाद एक गरीब महिला के बिजली बिल में 13519 रुपए की कटौती कुछ ही मिनिटों के अंदर हो गई और 13 हजार 731 रुपए का भारी भरकम बिजली बिल महज 212 रुपए हो गया।

ग्वालियर जिले के भितरवार जनपद पंचायत अध्यक्ष अनीता रावत और उनके पति मोती सिंह रावत ने शहर के मेन तिराहा के पास मंगलवार शाम रेत लेकर जा रहे चार डंपरों को बंदूक की नोंक पर रोक लिया । डंपर चालकों द्वारा रायल्टी दिखाने के बाद भी उनके साथ मारपीट की गई । अध्यक्ष पति लगातार अवैध परिवहन की बात कहते रहे और डंपरों को नहीं जाने दिया । बाद में ठेका कंपनी के कर्मचारी भी मौके पर पहुंचे और रायल्टी दिखाते हुए डंपरों को जाने देने के लिए कहा ।


उत्तर से दक्षिण भारत को जोड़ने वाले सबसे छोटे रेल मार्ग जबलपुर-गोंदिया ब्रॉडगेज पर पहली ट्रेन 3 जनवरी से दौड़ने लगेगी। रेलवे ने सबसे पहले इस मार्ग पर गया - चैन्नई सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन को दौड़ाने की अनुमति दे दी है। यह साप्ताहिक ट्रेन 3 जनवरी को जबलपुर से गुजरेगी जबकि वहां से 5 जनवरी को रवाना होगी जो 6 जनवरी को जबलपुर आएगी। हालांकि अभी इस ट्रेन का सिर्फ एक माह का टाइम टेबिल जारी किया गया है।


नीमच जिले की जावद पुलिस के कारनामें थमने का नाम ही नहीं ले रहें है, एक बार फिर से एक दो किलो अफीम सहित पकड़े गए आरोपियों को छोडऩे के बदले पन्द्रह लाख रूपए मांगने के आरोप में चित्तौडगढ़़ जिला विशेष टीम ने एक सिपाही को रंगे हाथों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें एक आरक्षक मोके से फरार हो गया।  पकड़े गए आरक्षक को डिटेन कर नीमच पुलिस अधीक्षक को सौंप दिया।


एमपी के सिवनी में मवेशी चराने गए करीब 10 साल के बालक के ऊपर हमला कर टाइगर ने अपना शिकार बना लिया। टाइगर ने बालक के एक पांव और गर्दन को खाया वन विकास निगम के अधिकारी घटना स्थल के पर पहुंचे। घटना वन विकास निगम के खैरी गांव के पास की है।


बड़वानी जिले के तलवाड़ा बुजुर्ग गांव में कार चालक ने वाहन को तेज गति चलाते हुए बाइक को सामने से जोरदार टक्कर मार दी। इसमें बाइक सवार दंपत्ति सहित बहू घायल हो गए। जिन्हें 108 एंबुलेंस की सहायता से बड़वानी जिला अस्पताल भेजा गया। जहां पति-पत्नी की उपचार के दौरान मौत हो गई। जबकि बहू गंभीर रूप से घायल है।



शहडोल जिले के जयसिंहनगर थाना क्षेत्र में मजदूरों से भरी बस अनियंत्रित होकर पलट गई। देखते-देखते मजदूरों का सफर चीख चीत्कार में बदल गया। हादसे में दर्जन भर यात्री घायल हो गए वहीं दो की मौके पर मौत हो गई। गंभीर रूप से घायल मजदूरों को इलाज के लिए जिला चिकित्सालय शहडोल में भर्ती कराया गया है।


By - Anuj Goutam
30-Dec-2020

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.