TOP_10_मध्यप्रदेश : प्रेमी से बात करने रोका तो बेटी ने पिता का मर्डर कर दिया || STVN INDIA ||

 

 

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार ऑनलाइन शराब बेचना चाहती थी, लेकिन विपक्ष में बैठी जिस भाजपा ने जोरदार विरोध किया था, वहीं भाजपा सरकार अब प्रदेश में ऑनलाइन शराब बिक्री की तैयारी कर रही है। वाणिज्य कर विभाग ने इस संबंध में एक प्रस्ताव मुख्यमंत्री सचिवालय को भेजा है। सचिवालय से प्रस्ताव पास होकर कैबिनेट की बैठक में लाया जाएगा। इसके बाद नई शराबनीति में इसे शामिल किया जा सकता है।

बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा की नई टीम ने आज पदभार ग्रहण कर लिया। भोपाल में बीजेपी दफ्तर में हुए स्वागत समारोह में बीजेपी प्रदेश कार्यकारिणी के पदाधिकारियों और मोर्चा अध्यक्षों ने पदभार ग्रहण किया। स्वागत समारोह में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे जिन्होंन सभी पदाधिकारियों व मोर्चा अध्यक्षों को बधाई दी। इस दौरान सीएम ने वीडी शर्मा की नई टीम की तारीफ करते हुए कांग्रेस पर निशाना भी साधा।


बैतूल जिले में एक दत्तक पुत्री ने अपने बॉयफ्रेंड और उसके दोस्तों के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी उसके पिता बॉयफ्रेंड से मोबाइल पर बात करने से मना करते थे और उसके साथ घूमने नहीं जाने देते थे इसको लेकर अपने बॉयफ्रेंड और उसके दोस्तों के साथ मिलकर पिता की हत्या कर दी और लाश को कंबल में लपेट कर घर के पीछे झोपड़े में छिपा दिया था । रोंगटे खड़े कर देना कर देने वाला यह मामला बैतूल के सारणी इलाके का है,जहां पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है ।


सीहोर जिले के रातीबड़ थाना क्षेत्र में कार और बाइक की जोरदार भिड़ंत हो गई। हादसे में राजपुरा निवासी दो सगे भाई की दर्दनाक मौत हो गई। हादसे में घायल तीसरा भाई भोपाल हमीदिया अस्पताल में जिंदगी के लिए मौत की जंग लड़ रहा है। हादसा उस समय का है जब तीनों भाई बाइक पर सवार होकर अपने गांव राजपुरा से नीलबड़ जा रहे थे।

घर से लापता एक बालिका के साथ अलग-अलग जगहों पर 9 लोगों द्वारा बलात्कार करने का मामला सामने आया है। मामला उमरिया जिले का है। पुलिस के अनुसार, बालिका घर से अचानक लापता हो गई थी। बाद में पुलिस ने काउंसलिंग की तो 9 लोगों द्वारा बलात्कार करने की बात सामने आई है।

मंडला जिला मुख्यालय से लगभग 25 किलोमीटर दूर रसैयादोना स्थित पोल्ट्री फार्म हाउस में एक ही दिन में 25 कड़कनाथ चूजों की मौत हो गई। इससे न केवल संचालक चिंतित हो गया, बल्कि क्षेत्र में दहशत का माहौल बन गया क्योंकि जिले में बर्ड फ्लू एलर्ट घोषित है। एक साथ इतनी बड़ी संख्या में चूजों की मौत ने पशु चिकित्सा अधिकारियों को भी परेशानी में डाल दिया।


राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा फोटोयुक्त मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन कर दिया गया है। प्रारूप प्रकाशन 25 नवम्बर 2020 के समय प्रदेश की समस्त 230 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 5 करोड़ 22 लाख 20 हजार 675 मतदाताओं के नाम दर्ज थे। पुनरीक्षण के दौरान 11 लाख 67 हजार नये मतदाता जोड़े गये जबकि तीन लाख 24 हजार मतदाताओं के नाम मृत्यु, स्थान परिवर्तन, दोहरे पंजीकरण आदि के कारण हटायें गये है। इस प्रकार कुल 8 लाख 43 हजार मतदाताओं की बढ़ोत्तरी हुई है।

मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने बताया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ हाल ही में हुई बैठक में यह भी निर्णय लिया गया है कि बॉलीवुड के बड़े निर्माता निर्देशकों के साथ चर्चा के बाद यदि परिस्थितियां अनुकूल रही तो मध्य प्रदेश में जल्द ही एक बड़ी फिल्म सिटी बन सकेगी. यदि बड़े प्रड्यूसर डायरेक्टर मध्य प्रदेश में आगे भी फिल्में बनाने की मंशा जाहिर करते हैं और फिल्म सिटी की डिमांड होगी तो मध्य प्रदेश सरकार जल्द ही फिल्म सिटी बनाने पर विचार करेगी।

राजधानी भोपाल में जमीन विवाद के देखते हुए हनुमानगंज, टीला जमालपुरा और गौतम नगर समेत 11 थाना क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है। शहर के तीन थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। बता दें कि 30 हजार वर्गफीट की जिस जमीन पर RSS द्वारा बाउंड्रीवाल बनवाई जा रही है, उसके आसपास के सभी इलाकों को सील कर दिया गया है। जिसके चलते लोगों को परेशनियों का सामना करना पड़ रहा है।

जबलपुर जिले में देवर के द्वारा लगातार अभद्रता करने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने से तंग आ कर रिठौरी निवासी बबिता ने कर ली खुदकुशी। उसके सुसाइड नोट और पारिवारिक सदस्यों के बयान के आधार पर देवर जितेंद्र कुमार को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

 

 


By - Anuj Goutam
17-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.