TOP_10_मध्यप्रदेश : प्रेमी ने किया प्रेमिका का मर्डर

 

 

गुजरात में अपने रिश्तेदार के यहां शादी समारोह में शामिल होने के लिए खरगोन से जा रहे भावसार परिवार के सदस्य रास्ते में एक हादसे का शिकार हो गए। इस हादसे में पति-पत्नी की दर्दनाक मौत हो गई। जबकि दो बच्चों की हालत नाजुक बनी हुई है। हादसे के बाद शादी की खुशियां क्षणभर में मातम में बदल गई।

खंडवा जिले के हनुवंतिया टापू पर इन दिनों जल महोत्सव का आयोजन चल रहा है। पैराग्लाइडिंग कराने वाली मशीन चलते समय ऊंचाई पर जाकर टूट कर जमीन पर गिर गई। जिस स्थान से पावर हैंग ग्लाइडर को उड़ाया जा रहा था, उससे लगभग एक किलोमीटर दूर ये मशीन जमीन पर जा गिरी। इसकी चपेट में इवेंट कंपनी के 2 कर्मचारीयो की मौत हो गई।


रायसेन जिले के गैरतगंज नगर के टेकापार कालोनी में एक युवती अचानक पानी की टंकी के ऊपर चढ़ी और कुछ देर में छलांग लगा दी। नीचे गिरी युवती की मौके पर ही मौत हो गई। युवती को ऊपर चढ़ते देख लोगों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने और स्थानीय लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वो नहीं मानी और टंकी से नीचे कूद गई।  


खरगोन पुलिस ने दो हजार और पांच सौ रुपए के नकली नोटों की बड़ी खेप बरामद की है। यह रकम बाजार में खपाने की तैयारी थी। इसके पहले ही पुलिस ने छह आरोपियों को धरदबोचा है। यह कार्रवाई खरगोन जिले के बकलवाड़ा पुलिस द्वारा दी गई। पुलिस कार्रवाई में 30 लाख 65 हजार रुपए के नकली नोट जब्त हुए है। नकली नोटों की बरामदगी में यह अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।


भिण्ड जिले के मालनपुर थाना क्षेत्र में विवाहिता के साथ एक युवक ने कोल्डड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर पहले खुद बलात्कार किया और बाद में उसे बदनाम करने की धमकी देकर दबाव में अपने दोस्तों के साथ भी शारीरिक संबंध बनवाए। महिला के साथ पिछले छह महीने से इस तरह बलात्कार किया जा रहा था। पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।




आधुनिकता की अंधी दौड़ में तेजी से भाग रहे इंदौर में मंगलवार रात को इंदौर पुलिस के सामने एक ऐसी शिकायत आई थी जिसको लेकर प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने भी सोशल मीडिया के जरिये कई सवाल उठाए थे लेकिन अब पुलिस कथित गैंग रेप के सवालों के जबाव ढूंढने के बाद इस नतीजे पर पहुंची है कि युवती ने अपने प्रेमी को फंसाने के लिए गैंगरेप की झूठी कहानी रची थी।


अयोध्या में राम लल्ला के भव्य मंदिर के लिए देशभर से राम भक्त दिल खोल कर दान कर रहे हैं। देश-विदेश से बड़े से बड़े राजनेता से लेकर आम जन भी राम मंदिर निर्माण के लिए योगदान दे रहे हैं। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के विदिशा से एक बेर बेचने वाली मुन्नीबाई कुशवाहा भी 100 रुपए के चिल्लर भेंट कर महादानियों की लिस्ट में शामिल हो गई हैं। कार्यकर्ताओं का कहना है कि मुन्नीबाई के राम के लिए अथाह प्रेम ने रामायण की शबरी की यादें ताजा कर दी।



बालाघाट जिले की परसवाड़ा पुलिस ने अंधे हत्याकांड का खुलासा किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं एक आरोपी फरार है। पुलिस फरार आरोपी की तलाश कर रही है। परसवाड़ा पुलिस ने बताया कि प्रेमी ने अपने साले के साथ मिलकर अपनी प्रेमिका की हत्या कर शव को बडग़ांव के जामुनझोड़ी के जंगल में जलाकर साक्ष्य मिटाने का प्रयास किया था। पुलिस ने ११ जनवरी को जंगल से अधजले शव को बरामद किया था।

मध्यप्रदेश की सियासत में तूफान मचाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया अब पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और कमलनाथ के ही पड़ोसी बनेंगे। भोपाल में अब उनका नया पता श्यामला हिल्स का बी-5 नंबर का बंगला होगा। खास बात यह है कि इसी लाइन में पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती का भी बंगला है, जबकि सीएम हाउस भी काफी नजदीक है। गुरुवार सुबह से इस बंगले का रिनोवेशन तेज हो गया है। पुताई और मरम्मत के काम के लिए कर्मचारी काम में जुटे हुए हैं।


मध्य प्रदेश में सरकारी संपत्तियों पर अतिक्रमण, भूमि संबंधी विवाद के समाधान और प्रबंधन के लिए सरकार ने नए विभाग का गठन कर दिया है. सरकार ने आत्मनिर्भर मध्य प्रदेश के रोडमैप की सिफारिश पर मध्य प्रदेश लोक परिसंपत्ति प्रबंधन विभाग का गठन किया है. यह विभाग प्रदेश के साथ ही दूसरे राज्यों में प्रदेश की संपत्तियों की देखरेख करेगा. विभाग की जिम्मेदारी होगी कि सरकारी संपत्ति पर किसी तरह का कब्जा ना हो

 

 


By - Anuj Goutam
21-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.