TOP_10_मध्यप्रदेश : मामा ने 4 साल की मासूम भांजी से की दरिंदगी || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

राजस्थान के टोंक जिले में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई, चार जख्मी बताए जा रहे हैं। तीन साल की बच्ची सुरक्षित बच गई है। एक ही परिवार के आठ लोग खाटू श्याम के दर्शन करके लौट रहे थे। यह सभी मध्यप्रदेश के राजगढ़ जिले के रहने वाले हैं। इस हादसे पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है।

मंडला जिले में स्थित कान्हा नेशनल पार्क में एक दो साल की बाघिन का संदिग्ध परिस्थितियों में शव पाए जाने से हड़कंप मच गया। बाघिन का बुधवार को पोस्टमार्टम कराया गया। पोस्टमार्टम डॉ संदीप अग्रवाल ने किया। इसके बाद बाघिन के शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। लेकिन यह चर्चा का विषय है कि आखिर इस राष्ट्रीय पार्क में बाघिन की मौत कैसे हुई।


सोमनाथ-जबलपुर के बीच चलने वाली ट्रेन में  नरसिंहपुर अचानक आग लग गई। इसके बाद पूरी ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। इस हादसे में हालांकि जनहानि की सूचना नहीं है। करीब 2 घंटे में तकनीकी खराबी सुधारकर इस ट्रेन को जबलपुर रवाना किया जा सका।


एमपी के बुरहानपुर जिले में रिश्तो को तार तार करने का मामला सामने आया है।  जहां मुँह बोले मामा ने 4 साल मासूम के साथ दुष्कर्म किया घटना की जनकारी लगते ही एसपी राहुल कुमार मौके पर पहुंचे। पीड़ित बच्ची का अस्पताल में ईलाज चल रहा है।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सभा में बुधवार को दोपहर में एक किसान ने अपने ऊपर केरोसिन डाल लिया। इसके बाद वहां हड़कंप मच गया, जैसे ही वह अपने ऊपर आग लगाने वाला था, सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। आत्मदाह का प्रयास करने वाले का नाम अनूप सिंह हाड़ा है जो कुमारिया गांव का निवासी है।


मार्च - अप्रैल में संभावित नगरीय निकाय चुनाव से पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान हर वर्ग को साधने की कोशिश कर रहे हैं । अब उन्होंने सवर्ण समाज के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए एक बड़ा ऐलान किया है । मुख्यमंत्री ने रीवा में 26 जनवरी कार्यक्रम में कहा कि सरकार अनुसूचित जाति , अनुसूचित जनजाति और पिछड़ा वर्ग व अल्पसंख्यक आयोग की तर्ज पर सवर्ण आयोग बनाएगी , जो सामान्य वर्ग के गरीबों के लिए काम करेगा ।



कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा ने दिल्ली में लाल किले पर हुए किसानों के हिंसक प्रदर्शन को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा है। सज्जन वर्मा ने किसानों के हिंसक प्रदर्शन के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए आरोप लगाया है कि मोदी सरकार ने किसानों को इस प्रदर्शन के लिए मजबूर किया है।

मप्र के आदिवासी अंचल झाबुआ के पिटोल में पली बढ़ी भूरी बाई को पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा गया है। भूरी बाई को यह सम्मान आदिवासियों की कला को कैनवास पर उतारने के लिए दिया गया। इसी कला के दम पर वे मप्र सरकार की ओर से कला के क्षेत्र में दिया जाने वाला शिखर सम्मान भी प्राप्त कर चुकी हैं। सोमवार को केंद्र सरकार के पद्म पुरस्कारों की घोषण हुई, जिसमें भूरी बाई का भी नाम शामिल है।

स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत मध्य प्रदेश की धर्म नगरी उज्जैन का कायाकल्प बदलने का खाका तैयार कर लिया गया है। इसी के तहत 500 करोड़ की लागत से महाकाल मंदिर के विकास का काम शुरू किया जा चुका है। परियोजना के तहत महाकाल मंदिर परिसर का क्षेत्रफल मौजूदा क्षेत्रफल से करीब आठ गुना अधिक फैला हुआ होगा।बता दें कि, मौजूदा समय में मंदिर परिसर 2.82 हेक्टेयर में फैला है, जबकि मंदिर परिसर विस्तार के बाद इसका क्षेत्रफल 20.23 हेेक्टेयर हो जाएगा,

पूरे मध्यप्रदेश में एक बार फिर से मौसम बदल गया है। बीते दिन से उत्तर से सर्द हवाएं चलने लगी हैं। यही कारण है कि प्रदेश के कई इलाकों के न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो प्रदेश में 31 जनवरी तक मौसम इसी तरह का बना रहेगा। मैदानी इलाकों में कोहरा छाया रहेगा, वहीं सर्द हवाओं के चलने से प्रदेश भर में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। ऐसे में 31 जनवरी तक ठंड से राहत मिलने की कोई उम्मीद नहीं है।


By - Anuj Goutam (Sagar M.P)
27-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.