प्रदेश के इन 3 जिलों में तेज शीतलहर और 16 जिलों में शीतलहर के साथ यलो अलर्ट

 

 

मध्यप्रदेश में बीते 1 सप्ताह से तीव्र शीतलहर का कहर जारी है। प्रदेश के 15 जिलों में शीतलहर के कारण रात का पारा सामान्य से 4.5 डिग्री सेल्सियस से नीचे चला गया। अब आगामी 24 घंटे के दौरान मौसम विभाग ने जबलपुर, बालाघाट और सिवनी में तीव्र शीतलहर और प्रदेश के 16 जिलों में शीतलहर चलने का यलो अलर्ट जारी किया है।

मंडला, नरसिंहपुर, टीकमगढ़ और खंडवा में शनिवार को दिन ठंडा रहा, जबकि सिवनी व मलाजखंड में तीव्र शीतलहर चली। इसके अलावा रीवा, सतना, उमरिया, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, खजुराहो, नौगांव, दमोह, होशंगाबाद, भोपाल, रायसेन, खंडवा, रतलाम और उज्जैन में शीतलहर का प्रभाव रहा। न्यूनतम तापमान में सभी संभागों के जिले में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। शहडोल व जबलपुर संभागों के जिलों में सामान्य से विशेष रूप से कम और शेष संभागों के जिलों में सामान्य से काफी कम तापमान रहा। प्रदेश में सबसे कम तापमान पचमढ़ी में 1.2 डिग्री सेल्सियस और उमरिया में 2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान रहा।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे तक प्रदेश में ठंड का दौर जारी रहने की चेतावनी जारी की है। इसमें बालाघाट, जबलपुर और सिवनी में कहीं-कहीं तीव्र शीतलहर चल सकती है, जबकि चंबल संभाग के जिलों और रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, रायसेन, होशंगाबाद, खंडवा, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर, गुना और दतिया में कहीं-कहीं शीतलहर चलेगी। इसके अलावा मंडला, नरसिंहपुर और टीकमगढ़ में दिन शीतल रहेंगे। मौसम विभाग ने इसके साथ ही ठंडी हवाओं के चलने से ठंड बढ़ने की आशंका जताई है।


By - Sagar Tv News
31-Jan-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.