TOP_10_मध्यप्रदेश : सरेराह भाजपा नेता के मर्डर से फैली सनसनी || STVN INDIA || SAGAR TV NEWS ||

 

 

सिवनी के आदेगांव थाना क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से दो की मौत हो गई, दस लोग घायल हो गए। घटना जमुआ गांव की है जहां खेत में आदिवासी समाज की पूजा चल रही थी। उसी समय आसमान पर बादल छाए और तेज हवा चलने लगी। बारिश के साथ गिरी आकाशीय बिजली की चपेट में आकर खेत में पूजा कर रहे 12 लोग झुलस गए थे।


इंदौर के राजेंद्र नगर थाना के ओमेक्स हिल्स में आधी रात को एक इंजीनियर के घर में डकैती का मामला सामने आया है। मेन गेट का ताला तोड़कर घुसे हथियारबंद बदमाशों ने घर में दाखिल हुए, इंजीनियर ने विरोध किया तो बदमाशों ने मिलकर पत्थर और सरिए से परिवार पर हमला कर दिया।

उज्जैन लोकायुक्त पुलिस ने रतलाम की जावरा नगर पालिका CMO नीता जैन और राजस्व निरीक्षक विजय शक्तावत को दफ्तर में रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया। दोनों के पास से रिश्वत के 18,500 रुपए मिले। नपा CMO ने ठेकेदार से पेंडिंग बिलों के भुगतान के एवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी।

बालाघाट से इंदौर जा रही वर्मा ट्रैवल्स की बस गुरुवार देर रात अंधे मोड़ पर छिंदवाड़ा के मैनिखापा के पास अनियंत्रित होकर खाई में गिर कर पलट गई। हादसे में 2 महिलाओं की मौत हो गई और 27 लोग घायल हो गए। मरने वालों में एक महिला की 10 माह की बच्ची भी है। हादसे में बच्ची भी घायल हुई है।

बालाघाट जिले के बैहर तहसील के मुक्की रोड स्थित बम्हनी चौराहा पर नकली नोट खपाने की मंशा से पहुंचे चार लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। जानकारी के अनुसार, डिंडोरी और मंडला जिले से बालाघाट आए इन लोगों के पास से दो-दो हजार रुपए के 247 नोट यानी 494000 रुपए के नकली नोट बरामद किए गए हैं।

रीवा जिले के सोहागी में एक भाजपा नेता की हत्या कर दी गई। पहले आरोपियों ने उन्हें गोली मारी। जमीन पर गिरते ही धारदार हथियारों से हमला कर दिया। परिजन और आसपास के लोग आए तो आरोपी भाग निकले। भाजपा नेता की अस्पताल ले जाते समय मौत हो गई। हत्या की वजह 15 साल से चला आ रहा जमीन का विवाद है।

नगरीय निकाय चुनाव से ठीक पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मिशन नगरोदय के तहत 3300 करोड़ रुपए इन्फ्रास्टक्चर के अलावा हितग्राही मूलक योजनाओं के कामों का भूमिपूजन और शिलान्यास किया। भोपाल के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में राज्य स्तरीय कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि यह शगुन है, अगले 5 साल में शहरों के विकास पर 70 हजार करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

सतना  जिले से एक अजीब वाकया सामने आया है। जहां जिले के अलग-अलग इलाके से करीब आधा दर्जन किसान (farmers) हाईटेंशन टावर पर चढ़ गए हैं। वही किसानों की मांग है कि जब तक उन्हें मुआवजा नहीं मिलेगा वह टावर से नहीं उतरेंगे प्रशासन की समझिस पर माने।

ग्वालियर शहर में एक इंसानियत को शर्मासार करने वाली घटना हुई। 3 साल की मासूम के साथ उसके ही मामा ने दुष्कर्म किया है। वह उसे मंदिर घुमाने की कहकर ले गया था। खंडहर में ले जाकर गलत काम किया। बच्ची को तलाशते हुए मां घर के पास ही खंडहर में पहुंची तो आरोपी उसके साथ हैवानियत करता दिखा। आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ।

बुन्देलखण्ड का गौरव छतरपुर की 9 वर्षीय बेटी माही सोनी ने बढ़ाया है क्यों कि उसकी पहली फ़िल्म फौजी कॉलिंग आज से देशभर के सिनेमाघरों में देखी गई । जिसमे माही सोनी का लीड रोल दिखाया गया है । पुलवामा हमले पर बनी फ़िल्म फौजी कॉलिंग की बढ़ती हुई लोकप्रियता को लेकर दिल्ली सरकार ने इस फ़िल्म को टैक्स फ्री कर दिया है।

 

 


By - anuj goutam
12-Mar-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.