TOP_10_मध्यप्रदेश : बेकाबू कोरोना से 66 लोगो की जान गई

 

कोरोना से पति-पत्नी की मौत  
ईसाई समाज के अनुसार मृत होने वाले व्यक्ति को दफनाया जाता है मगर एमपी के छतरपुर में ईसाई समाज के एक युवक ने एक अच्छी मिसाल पेश करते हुए को कोरोना से मृत हुए अपने माता-पिता को दफनाने की जगह हिन्दू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार किया गया वह स्वयं अपने माता पिता को मुखाग्नि दी


गोली लगने से पिता की मौत
भिंड जिले के देहात थाना क्षेत्र में जमीनी विवाद को लेकर वकील से मिलकर घर लौट रहे पिता-पुत्र पर गोली चलाई। इस घटना में पिता बुरी तरह से घायल हो गया। बेटे की आंखों के सामने ही पिता ने दम तोड़ दिया। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।



भगवान बनके पहुंचा जवान
इंदौर प्लेटफार्म नं. 3 शाम को अमृतसर एक्सप्रेस रवाना हो रही थी तभी दो युवक चलती ट्रेन में चढ़ने की जल्दबाजी कर रहे थे इसी दौरान एक युवक का पैर फिसला और फिर दोनों नीचे गिरे, उनके चिल्लाने की आवाज सुनकर आरपीएफ के हेडकांस्टेबल जितेन्द्र कुमार सामवेदी ने दौड़ लगाकर दोनों को बचाया यह घटना cctv कैमरे में कैद हो गई।


इन 4 जिलों में बढ़ाया लॉकडाउन
मध्यप्रदेश में कोरोना की रफ्तार नहीं थम रही है। बड़े शहराें का हाल ज्यादा खराब है। इस बीच भोपाल, इंदौर, उज्जैन रतलाम शहर में लॉकडाउन बढ़ाकर 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक कर दिया गया है। क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में ये निर्णय लिया गया है। वहीं, कुंभ से राज्य में लौटने वालों को क्वारैंटाइन किया जाएगा।


भाई-बहिन की मौत  
खरगोन जिले में हुए एक दुःखद सड़क हादसे में भाई बहिन की मौत हो गई घटना महेश्वर तहसील के जाम घाट के पास की है जहां बाईक सवार 500 फिट गहरी खाई में गिरगी थी पुलिस ने रेस्क्यू कर दोनों के शव को निकाला

MP में रेमडेसिविर की चोरी
कोरोना मरीजों के लिए जीवनरक्षक माने जाने वाले रेमडेसिविर इंजेक्शन भोपाल के हमीदिया हॉस्पिटल से चोरी हो गए। चोरों ने सेंट्रल स्टोर की ग्रिल काट कर 853 रेमडेसिविर इंजेक्शन चोरी कर ले गए। रेमडेसिविर किल्लत के बीच MP में सरकारी अस्पताल से पहली बार इंजेक्शन चोरी होने का मामला सामने आया है।


कांग्रेस के 6 विधायक धरने पर
छिंदवाड़ा में कोरोना से हालात बिगड़ गए है। कांग्रेस के छह विधायक और एक पूर्व मंत्री गांधी प्रतिमा के पास धरने पर बैठ गए। इन्हें मनाने पहुंचे अफसरों से कह दिया कि जब तक व्यवस्थाएं नहीं सुधरेंगी प्रदर्शन जारी रहेगा। छिंदवाड़ा जिले में कोरोना संक्रमण की वजह से हालत बद से बदतर नजर आ रहे है।


कोरोना का कहर, 66 मौतें हुई
मध्यप्रदेश में 24 घंटे में कोरोना के सभी रिकॉर्ड टूट गए हैं। प्रदेश में पहली बार 11,269 नए मरीज मिले हैं। इसके साथ ही 66 लोगों की मौत हुई है। 24 घंटे का रिकवरी रेट 57% रहा, इस दौरान 6397 लाेग ठीक होकर लौटे हैं। भोपाल में अब इंदौर से ज्यादा केस मिलने लगे हैं। कोरोना की पहली लहर में इंदौर प्रदेश का सबसे बड़ा हॉट स्पॉट रहा।


कोरोना से BMC के डॉक्टर गंभीर
बुंदेलखंड चिकित्सा महाविद्यालय के एक और चिकित्सक डॉ सतेंद्र मिश्रा असिस्टेंट प्रोफेसर पलमोनरी मेडिसिन कोरोना से संक्रमित होकर गंभीर हो गए हैं उनके फेफड़ो में 80 फीसदी कोरोना संक्रमण होना बताया जा रहा है, डॉक्टरों ने सरकार से ईलाज कराने की गुहार लगाई है, उन्हें  डॉ अपार जिंदल हैदराबाद के यहां शिफ्ट करने की तैयारी चल रही है

आर्मी एरिया में घुसे संदेही
जबलपुर सैन्य क्षेत्र में घुसे दो संदेहियों को सेना पुलिस ने पकड़ कर गोराबाजार पुलिस को सौंपा है। दोनों संदेहियों को हिरासत में लेकर गोराबाजार पुलिस चोरी की अन्य वारदातों के संबंध पूछताछ कर रही है। बताते हैं कि दोनों सैन्य खुफिया ठिकाने तक पहुंच गए थे। 

 

 


By - Sagar Tv News
17-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.