TOP_10_मध्यप्रदेश : सागर में ईलाज के दौरान 21 मरीजों की जान गई

 

ऑक्सीजन की कमी 12 की मौत
शहडाेल मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी से 12 कोविड मरीजों की मौत हो गई। इसके अलावा अन्य वजहों से 10 और कोविड मरीजों की मौत 24 घंटे में यहां हुई है। इस तरह अकेले शहडोल में 22 संक्रमित मरीजों की मौत हुई हैं। ऑक्सीजन की कमी से 12 मौतों की पुष्टि शहडोल के अपर कलेक्टर अर्पित वर्मा ने की है

सड़क हादसे में 3 युवको की मौत
गुना से निकले नेशनल हाइवे 46 पर बेकाबू ट्रक ने बाईक सवार तीन युवको को कुचल दिया जिसे उनकी मोके पर ही मौत हो गई, जानकारी लगते ही केंट थाना पुलिस मोके पर पहुंची, शव का पंचनामा कार्यवाही कर पोस्टमॉर्टम कराया है।    

मानवता को शर्मसार करने का मामला
ग्वालियर में कोविड हॉस्पिटल में भर्ती महिला से दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है। आधी रात वार्ड बॉय ने कमरे की कुंडी अंदर से लगाकर कोरोना पॉजिटिव महिला के चेकअप के नाम पर उसके साथ छेड़छाड़ के बाद रेप की कोशिश की। महिला के शोर मचाने पर वार्ड बॉय वहां से भाग गया।


PPE किट पहनकर निरीक्षण
सागर जिले के बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज में स्थित कोविड सेंटर से लगातार शिकायतें मिल रही थी, जिसके बाद नगर विधायक शैलेंद्र जैन ने पीपीई किट पहनकर कोविड ICU वार्ड में पहुंचे। और मरीजों से दवाई, डॉक्टरों द्वारा चेकअप, अच्छा खाना मिलने को लेकर चर्चा की, जिसमे अधिकतर ने अच्छी व्यवस्थाय मिलने की बात कहि।


दमोह में कोरोना कर्फ्यू
दमोह में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मरीजों को ध्यान में रखते हुए साथ ही कोरोना से हो रही जिला कलेक्टर तरुण राठी ने दमोह में कोरोना कर्फ्यू लगाने के आदेश जारी किए हैं। आदेश में आगामी 19 अप्रैल की रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक यह कर्फ्यू जारी रहेगा।


लॉकडाउन में शादी पर एक्शन
मध्य प्रदेश में बढ़ते कोरोना केस के बाद सरकार और प्रशासन ने सख्ती शुरू कर दी है। MP के भिंड जिले के कुरथरा गांव में शनिवार रात ऐसा ही एक मामला सामने आया। यहां एक जवान के बहन की शादी हो रही थी। अधिकारियों के मुताबिक शादी में करीब 500 लोग इकट्‌ठा हो गए थे। प्रशासन की टीम ने बारात निकलने से पहले ही टेंट, DJ और कैटरिंग का सामान जब्त कर लिया गया। बैंड-बाजे वाले की दुकान सील कर दी गई।

डबल मर्डर का खुलासा
बड़वानी जिले के पाटी थाना क्षेत्र के कालाखेत गांव में 12 अप्रैल को दो युवकों की हत्या हुई थी पुलिस ने इस अंधे हत्याकांड का खुलासा करते हुए बताया साले को मंध बुद्धि कहने और साली के नाम का गाना बनाए जाने से नाराज हो कर घटना को अंजाम दिया दिया

गेहूं काटते नजर आये विधायक
रीवा जिले के त्योंथर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक श्यामलाल द्विवेदी का आज अलग अंदाज देखने को मिला है जहां लॉकडाउन का पालन करते विधायक ने अपने खेत में गेहूं की कटाई शुरू कर दी है अब इससे विधायक के द्वारा लोगों को घरों में रहने का संदेश भी दिया जा रहा है,


पहले चरण में 500 बिस्तर लगाए
इंदौर में यह खबर उन सभी खबरों से थोड़ी राहत प्रदान करने वाली है, जहां शहर के अस्पतालों में मरीजों को भर्ती करने के लिए बिस्तर नहीं थे। 5 दिन में 2 हजार मरीजों के लिए अस्थाई कोविड केयर सेंटर बन कर तैयार है। पहले चरण में 500 बेड लगा दिए गए हैं।प्रशासन ने राधास्वामी सत्संग ब्यास को भी कोविड केयर सेंटर बनाने का काम मंगलवार से काम शुरू किया था।

सागर में 21 मरीजों की मौत
सागर में कोरोना का संक्रमण का कहर जारी है, बीएमसी में शनिवार को 172 लोगो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है 21 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। इनमें 8 की रिपोर्ट पॉजिटिव और 13 की रिपोर्ट नेगेटिव बताई जा रही है। यह पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में एक दिन भीतर मरीजों की मौत हुई हो।


By - Sagar Tv News
18-Apr-2021

YOU MAY ALSO LIKE

Sagartvnews subscribe on youtube



NEWSLETTER

सागर टीवी न्यूज़ से सबसे पहले न्यूज़ लेने के लिए अभी अपना ईमेल डालें और सब्सक्राइब करें
Sagar TV News.